शिक्षक/कर्मचारी

14 साल तक एक ही जगह जमा रहा कर्मचारी…. तबादला हुआ तो सीधे MD को लिख दिया पत्र…..कई विवादों व आरोपों से घिरे कर्मचारी के पत्र से मचा बवाल

जगदलपुर 21 नवंबर 2021। …लगता है कर्मचारी आजीवन एक ही जगह पर बैठकर मलाई काटना चाहते हैं। तभी तो एक कर्मचारी का 14 साल बाद तबादला हुआ, तो उस ट्रांसफर पर भी उसने बवाल खड़ा कर दिया। अब मामले में शिकायत सीधे शीर्ष अधिकारियों के पास पहुंच गयी है। प्रकरण जगदलपुर के देवभोग दुग्ध संघ का है, जहां देवभोग दुग्ध प्रभारी राजेश जेना का पिछले दिनों तबादला जगदलपुर से बिलासपुर किया गया था। लेकिन इस तबादले को लेकर उसने सीधे MD को ही पत्र लिख दिया और साफ कह दिया कि वो तबादले किये जगह पर ज्वाइन नहीं कर सकता। दरअसल राजेश जेना कि शिकायत मिलने के बाद विभाग की तरफ से उसका तबादला किया गया। लेकिन इसी बीच सीधे एमडी से तबादला रोकवाने के लिए उसने पत्र लिख लिख दिया।

दरअसल देवभोग दुग्ध प्रभारी राजेश जेना जो कि मूल रूप से एक टेक्नीशियन है और दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी है। और सेमरा शाखा में प्रभारी बन सालो तक पदस्थ रहे। पिछले कई दिनों से दुग्ध पैकेजिंग में तय मात्रा से कम दुग्ध बेचने सहित अन्य प्रकरणों को लेकर इनके दुग्ध शाखा में नापतौल विभाग ने छापेमारी भी की थी। छापेमारी में कम दुग्ध पाया गया अब यह प्रकरण न्यायालय में लंबित है

बताया जा रहा है की देवभोग दुग्ध महासंघ छत्तीसगढ़ के द्वारा 11 नवंबर को स्थांतरण नीति के तहत सूची जारी की जिसमे राजेश जेना को जगदलपुर से बिलासपुर भेजा गया परन्तु 12 नवम्बर को ही दैनिक वेतन भोगी राजेश जेना ने सीधे छत्तीसगढ़ दुग्ध महासंघ के सहायक महाप्रबंधक को ही लेटर जारी कर कह दिया कि मेरा स्थानांतरण रोक दिया जाये।

नापतौल विभाग की टीम ने की थी जांच

4 दिसंबर 2020 को 3 सदस्यीय दल ने देवभोग सेमरा शाखा,जगदलपुर में छापामार कार्यवाही की जिसमे निरीक्षण दल ने पाया कि दैनिक वेतनभोगी राजेश जेना द्वारा तय मात्रा से कम दुग्ध पेकेजिंग कर दूध बेचा जा रहा है। 4 दिसंबर को नापतौल विभाग द्वारा अपने उच्चाधिकारियों को उपलब्ध कराये गए दस्तावेजों में इस बताया कि देवभोग द्वारा दुग्ध कम पैकेजिंग किया जा रहा है जांच प्रतिवेदन के आधार पर विभाग के केस डायरी को शहर के एक नागरिक ने थाना कोतवाली में प्रभारी के खिलाफ 420 का अपराध पंजीबद्ध करने शिकायत की वही यह मामला अब न्यायालय जा पहुँचा है और न्यायालय ने इस मामले में संबंधित थाने से जांच का प्रतिवेदन लेकर उपस्थित होने को कहा है ।

इस मामले में एमडी रणवीर शर्मा ने कहा कि शिकायत दुग्ध संघ के अध्यक्ष के पास आयी थी। हालांकि स्थानांतरण नियमित प्रक्रिया होती है। उसी प्रक्रिया के तहत तबादला किया गया है। अभी तक पत्र मुझे मिला नहीं है।

Back to top button