बिग ब्रेकिंग

चमचमाती स्कार्पियों से उतरा नकली SDM….. हज़ारों की मिठाई खरीदा और नकली चेक थमाकर हो गया चंपत…. दीवाली में दिवाला निकाल….

आज़मगढ़ 4 नवंबर 2021।इस दीवाली सिर्फ नकली मिठाईयां ही नहीं मिल रहे है, बल्कि मिठाईयां खरीदने वाले नकली अफसर भी मिल रहे हैं। एक ऐसा ही मामला आज़मगढ़ में देखने को मिला, जहां नकली SDM ने एक मिठाई दुकानदार को दीवाली पर हज़ारो का चूना लगा दिया। धनतेरस के मौके पर मिठाई दुकान से 14 हज़ार की खरीदी करने वाले फर्जी SDM ने नकली चेक पकड़ाकर दुकानदार को ठग लिया।

इस घटना की जानकारी दुकानदार को बुधवार को उस समय हुई, जब बैंक में कथित एसडीएम के चेक को रिजेक्ट कर दिया। कोतवाल जीयनपुर दिनेश यादव ने बताया कि जीयनपुर कस्बे में श्याम स्वीट हाउस नाम की बड़ी दुकान है। मंगलवार धनतेरस की शाम को एक ठग काले रंग की स्कार्पियो से पहुंचा। उसके साथ दो अन्य लोग मौजूद थे।

ठग ने अपने को एसडीएम बताकर दुकान से 14 हजार की मिठाई खरीदा। कोतवाल ने बताया कि ठगों ने दस किलोग्राम काजू की बर्फी, दो किलोग्राम मेवा का लड्डू, सात किलोग्राम छेना आदि खरीदा। सभी के दाम जोड़ने पर 14 हजार रुपये हुए।
यह सब धनतेरस पर बाजार में हो रही धन वर्षा के बीच हुआ। उस दिन सभी दुकानों पर ग्राहकों की भीड़ थी। दुकानदार अपनी-अपनी दुकानें सजाये बैठे थे। तभी श्याम स्वीट हाउस के सामने एक चमचमाती स्कार्पियों रुकी। स्‍कार्पियो से उतरे शख्‍स ने खुद को एसडीएम बताया और दुकान से खरीदारी करने लगा। करीब 14 हजार की मिठाई खरीदने के बाद जब भुगतान की बारी आई तो उसने चेक काटकर दे दिया। इसके बाद वह शख्‍स वहां से चला गया। उधर अगले दिन दुकान मालिक श्‍यामराज जब चेक जमा कराने बैंक में गया तो पता चला कि चेक फर्जी है।

Back to top button