देशलेटेस्ट न्यूज़

FASTag Latest Update फास्टेग Paytm को लेकर NHAI का बड़ा एक्शन जाने

जानकारी के लिए बता दे की अब हाईवे पर यात्रा करते टाइम टोल टैक्स का भुगतान एक अनिवार्य प्रक्रिया बन चुकी है। जिसे FASTag के दौरान सरल और सुगम बनाया जायेगा। अब ये FASTag की अनिवार्यता ने न केवल टोल प्लाजा पर टाइम की बचत के लिए बल्कि वाहन चालकों को डिजिटल भुगतान की ओर भी अग्रसर भी कराया जायेगा। FASTag Latest Update फास्टेग Paytm को लेकर NHAI का बड़ा एक्शन जाने।

भारतीय रिजर्व बैंक ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक पर बहुत से प्रतिबंध लगा दिए जिसके मुताबित अब ये नेशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) ने FASTag के दौरान बैंकों की सूची से पेटीएम से नाम भी हटाया जायेगा। अब ये कदम ने उन ग्राहकों को चिंतित भी करेगा।

FASTag Latest Update

NHAI ने FASTag जारी करने वाले नए बैंकों की और से एक विस्तृत सूची प्रकाशित कराई जाएगी।जिसमें 39 बैंक और वित्तीय संस्थान भी मौजूद कराई जाएगी। अब ये सूची में एयरटेल पेमेंट्स बैंक, एक्सिस बैंक, HDFC बैंक, ICICI बैंक, और अन्य प्रमुख बैंकों के नाम शामिल हैं। यह कदम ग्राहकों को विभिन्न आप्सन भी  जायेगा। अपनी सुविधा  मुताबित FASTag भी लेने की अनुमति देंगे।

Jio Recharge offer today जिओ यूजर्स की हुई मौज 3 महीने मिलेगा अनलिमिटेड डेटा बिलकुल फ्री जाने

NHAI की रिवाइज्ड लिस्ट भी मौजूद बैंक और NBFCs FASTag की जरूरतों को पूरा करने के लिए विशेष रूप से चुने जायेगे। अब ये संस्थान ग्राहकों को न केवल FASTag जारी करते हुए बल्कि संबंधित सेवाओं और सहायता को भी पेश किया जायेगा। जिसमे यूजर्स को टोल भुगतान में आसानी से दिया जायेगा।

FASTag Latest Update

अगर आप भी ये FASTag लेने की सोच रहे हो तो NHAI की नई सूची को ध्यान में रखते हुए अब सही बैंक या वित्तीय संस्थान का चयन करने से आपको शानदार सेवाएं और सहायता भी उपलब्ध कराई जाएगी। FASTag लेने से पहले सभी शर्तों और नियमों को अच्छी और से पढ़ लें। FASTag Latest Update फास्टेग Paytm को लेकर NHAI का बड़ा एक्शन जाने।

108MP camera quality के साथ Iphone के पंख काटने आ गया Realme 10 Pro का 5G Smartphone

Back to top button