हेडलाइन

SP पर FIR : एसपी सहित 11 पुलिसकर्मी दोषी… डाकू इनकाउंटर मामले में मामला हुआ दर्ज… पढ़िये क्या है पूरा मामला

चित्रकोट 20 जुलाई 2022। इनामी डाकू के इनकाउंटर मामले में पूर्व एसपी अंकित मित्तल और एसटीएफ के पुलिस कर्मी समेत 15 लोगो के खिलाफ गंभीर धाराओं में बहिलपुरवा थाने में मुकदमा दर्ज हो गया है। चित्रकूट जनपद में 31 मार्च 2021 को इनामी डकैत गौरी यादव गिरोह के सदस्य भालचंद्र यादव को पुलिस मुठभेड़ में मार गिराने के मामले उसकी पत्नी ने फर्जी मुठभेड़ का आरोप लगा कोर्ट की शरण ली थी।

 डीआईजी की जांच में रामपुर के पूर्व एसपी शगुन गौतम समेत 11 पुलिसकर्मी शराब व्यापारी के फर्जी एनकाउंटर और वसूली के खेल में दोषी पाए गए हैं. डीआईजी ने अपनी रिपोर्ट शासन को सौंप दी है. जल्द ही जांच रिपोर्ट के आधार पर दोषी पाए गए पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.  

रामपुर की मिलक थाना क्षेत्र में 6 अप्रैल 2021 को पुलिस ने दावा किया था कि एक टैंकर में 32 लाख रुपये के कीमत की शराब तस्करी कर लाई जा रही थी. तस्करों को पकड़ने के दौरान मुठभेड़ में 3 लोग घायल हुए थे जिसमें रामपुर का व्यापारी संजीव गुप्ता भी था. जिसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था. संजीव गुप्ता कई महीने बाद जेल से छूटे तो उन्होंने पुलिस के इस एनकाउंटर पर शिकायत करना शुरू किया. अफसरों को सीसीटीवी से लेकर कॉल रिकॉर्डिंग तक सुनाई. मामला मुख्यमंत्री के संज्ञान में आया तो जांच डीआईजी मुरादाबाद से शलभ माथुर को सौंप दी गई.

डीआईजी शलभ माथुर ने जांच शुरू की तो सबसे पहले व्यापारी संजीव गुप्ता को बयान के लिए बुलाया गया. संजीव गुप्ता ने 4 अप्रैल 2021 की रात 11:30 अपने घर पर लगे सीसीटीवी कैमरे की रिकॉर्डिंग डीआईजी को सौंपी.  जिसमें एसओजी की टीम संजीव गुप्ता को घर से ले जाते हुए दिखाई दे रही है. इसके बाद संजीव गुप्ता ने एसपी रामपुर शगुन गौतम से हुई अपनी बेटी की बातचीत की रिकॉर्डिंग दी. जिसमें उनकी बेटी एसपी के पर्सनल नंबर पर कॉल कर बता रही है कि पुलिस उसके पिता को आधी रात में बिना कुछ बताए उठा ले गई है.

Back to top button