टॉप स्टोरीज़वायरल न्यूज़

फिजा, हिजबुल आतंकी जावेद मट्टू के भाई ने स्वतंत्रता दिवस से पहले फहराया तिरंगा

14 अगस्त 2023 जम्मू कश्मीर की हवा अब बदलने लगी है। यहां अब आतंकियों की बंदूकें उतनी नहीं गरजतीं, जितना अमन और चैन के लिए लोगों की उम्मीद उन्हें फिर से खुली हवा में सांस लेने के लिए उत्साहित कर रही है। ताजा मामला ये है कि सोपोर में एक एक्टिव आतंकी के भाई ने स्वतंत्रता दिवस से पहले तिरंगा फहराया है। उनके इस कदम की हर तरफ चर्चा हो रही है और इसका वीडियो भी वायरल हुआ है।

जिला किश्तवाड़ मुख्यालय से लगभाग 50 किलोमीटर दूर दच्छण क्षेत्र में गांव तंडर में परिवार ने तिरंगे और देश के प्रति अपना प्रेम जाहिर किया। परिवार ने अपील की है कि उनके बेटे को मुख्यधारा में वापस लाया जाए और बेटे से भी अपील की कि वह जहां पर भी है, वापस आ जाए। परिवार ने कहा कि हम भारतीय हैं इसलिए तिरंगा लगा रहे हैं। मुदस्सिर पर पुलिस ने लाखों रुपये का इनाम भी घोषित कर रखा है।

आतंकी मोहम्मद अमीन उर्फ जहांगीर सरूरी के साथ उसके होने की आशंका है। उधर कश्मीर घाटी के सोपोर में वर्ष 2010 से सक्रिय लश्कर आतंकी जावेद अहमद के घर का नजारा भी रविवार को बदला नजर आया। उसका भाई रईस अहमद मट्टू अपने घर की बॉलकनी में तिरंगा झंडा लहराता नजर आया। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

जम्मू-कश्मीर में बढ़ाई गई सुरक्षा
जम्मू कश्मीर के शीर्ष पुलिस अधिकारी ने रविवार को कहा कि केंद्रशासित प्रदेश में स्वतंत्रता दिवस समारोह का सफल आयोजन सुनिश्चित करने के लिए पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था की गई है। पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने कहा कि जम्मू कश्मीर में लोगों को बड़ी संख्या में स्वतंत्रता दिवस समारोहों/कार्यक्रमों में हिस्सा लेना चाहिए।

सिंह ने यहां ‘तिरंगा रैली’ में कहा, ‘‘लोगों में काफी उत्साह है और लोग स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रमों में हिस्सा लेना चाहते हैं। हमने स्वतंत्रता दिवस समारोहों के लिए पर्याप्त सुरक्षा इंतजाम किये हैं।” उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर में सक्रिय आतंकवादियों की संख्या बहुत अधिक नहीं है, लेकिन सुरक्षाबल अपनी चौकसी कतई घटा नहीं सकते हैं। उन्होंने कहा, ‘‘हमें संख्या पर नहीं जाना है जो कहीं से भी अधिक नहीं है। लेकिन सीमापार से तथा सोशल मीडिया के माध्यम से युवाओं को गुमराह करने की कोशिश की जा सकती है। लेकिन, युवा समझ गये हैं कि यह (आतंकवाद) विनाश का मार्ग है।”

आतंकी मुदासिर हुसैन के परिवार ने भी फहराया तिरंगा

किश्तवाड़ जिले के दचन के सक्रिय आतंकवादी मुदासिर हुसैन के परिवार ने भी अपने घर पर तिरंगा फहराया। उन्होंने अपने बेटे से वापस आकर आत्मसमर्पण करने की अपील की है।

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

इससे पहले खबर सामने आई थी कि जम्मू कश्मीर में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर होने वाले समारोहों को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। इस मामले पर पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह का बयान भी सामने आया है। उन्होंने कहा है कि केंद्रशासित प्रदेश में स्वतंत्रता दिवस समारोह का सफल आयोजन सुनिश्चित करने के लिए पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था की गई है। जम्मू कश्मीर में लोगों को बड़ी संख्या में स्वतंत्रता दिवस समारोहों/कार्यक्रमों में हिस्सा लेना चाहिए। 

सिंह ने ‘तिरंगा रैली’ में संवाददाताओं से कहा, ‘‘लोगों में काफी उत्साह है और लोग स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रमों में हिस्सा लेना चाहते हैं। हमने स्वतंत्रता दिवस समारोहों के लिए पर्याप्त सुरक्षा इंतजाम किये हैं।’’ उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर में सक्रिय आतंकवादियों की संख्या बहुत अधिक नहीं है, लेकिन सुरक्षाबल अपनी चौकसी कतई घटा नहीं सकते हैं।

Back to top button