पॉलिटिकल

फ्री का पैसा : पूर्व विधायक बांट रहे हैं 20 हजार करोड़ रूपया…. हर मातदाता को देंगे 2-2 लाख रूपया…बोले- रिजर्व बैंक और DRDO दे रहा है पैसा… फार्म भरने लोगों में लगी होड़

सीतापुर 30 मार्च 2022। छत्तीसगढ़ में बीजेपी के एक पूर्व विधायक ने अपने क्षेत्र की जनता को 20 हजार करोड़ रूपये बांटने का वादा किया है। पूर्व विधायक प्रोफेसर गोपाल राम ने वादा है कि हर वोटर को वो दो-दो लाख रुपये देंगे। बीजेपी के इस पूर्व विधायक के अजीबोगरीब पैतरे से हर कोई हैरान है। नेताजी का ये दावा है कि ये रकम उन्हें रिजर्व बैंक और DRDO मुहैय्या करायेगा। प्रोफेसर गोपाल राम ने ग्रामीणों को कहा है कि रिजर्व बैंक ने उनके एक्सिस बैंक के खाते में ये रकम ट्रांसफर कर दी है, KYC पूरी करने के बाद वो 2 अप्रैल से पैसा बांटना शुरू कर देंगे।

पैसे बांटेने के जिस तरह दावे पूर्व विधायक ने किया है, उसने ग्रामीणों के बीच कौतूहल बढ़ा दिया है। ग्रामीण तो अपना नाम पैसे लेने वालों की लिस्ट में दर्ज कराने और फार्म भरने के लिए भी होड़ मचाने लगे हैं। प्रोफेसर गोपाल गांव-गांव में घूम घूमकर लोगों से बैंक डिटेल ले रहे हैं और लोगों से फार्म भरवा रहे हैं। अभी तक 2-3 हजार लोगों ने फार्म भी भर दिया है। कई लोग ऐसे हैं जिन्होंने फार्म के साथ राशन कार्ड और आधार कार्ड भी दिया है। उनका कहना है कि मतदाता के परिवार के 16 साल से बड़े बच्चों को एक लाख और उससे छोटे सभी बच्चों को 50 हजार रुपए देने का वादा भी शामिल है।

पूर्व विधायक ने बताया है कि उनके खाते में रिजर्व बैंक ने पैसा ट्रांसफर कर दिया है। DRDO की तरफ से उन्हें ये पैसा मिलेगा। अभी वो सेंट्रल बैंक के खाता धारकों की लिस्ट बना रहे हैं, बाद में अन्य बैंक की भी लिस्ट तैयार करेंगे। 1998 में सीतापुर से निर्देलीय चुनाव जीत चुके प्रोफेसर गोपा ने 2018 में बीजेपी ज्वाइन किया था, लेकिन वो चुनाव हार गये।

Back to top button