हेडलाइन

BEO-BRC पर गिरेगी गाज: महिला संकुल समन्वयक और प्रधान पाठक के निलंबन के बाद BEO-BRC को भी जारी हुआ नोटिस, 3 दिन में मांगा जवाब

जशपुर 3 फरवरी 2023। लापरवाही के मामले में निलंबित हुए संकुल समन्वयक और प्रधान पाठक के बाद अब BEO और बीआरसी पर भी गाज गिरने वाली है। जिला शिक्षा अधिकारी ने BEO और बीआरसी को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है। दोनों अधिकारियों से 3 दिन के भीतर जवाब मांगा गया है। आपको बता दें कि 2 दिन पहले ही संकुल समन्वयक को नियम निर्देश का पालन नहीं करने और प्रधान पाठक को मनमर्जी से स्कूल आने, शराब पीकर स्कूल आने, उपस्थिति पंजी में हस्ताक्षर नहीं करने जैसे आरोपों पर निलंबित किया गया था।

दरअसल बगीचा विकासखंड के दो शिक्षकों के सस्पेंशन से हड़कंप मच गया था। प्राथमिक शाला ऊपरभादू में पदस्थ मारिया लोरेता मिंज सहायक शिक्षक एलबी और शीतल राम प्रधान पाठक को लापरवाही बरतने के मामले में सस्पेंड कर दिया गया था। बगीचा विकासखंड शिक्षा अधिकारी के प्रतिवेदन पर जशपुर DEO ने दोनो शिक्षकों को सस्पेंड करने का आदेश दिया था।

अब इसी मामले में BEO और बीआरसी की मुश्किलें बढ़ने वाली है। माना जा रहा है कि जवाब मिलने के बाद दोनों अधिकारियों पर विभाग की तरफ से कार्यवाही हो सकती है। विभाग को अंदेशा है कि दोनों की लापरवाही की जानकारी BEO और BRC को भी होगी बावजूद अधिकारियों ने इस पर कार्रवाई नहीं की।

ये था पूरा मामला

मारिया लोरेता मिंज संकुल समन्वयक की जिम्मेदारी संभाल रही थी। संकुल समन्वयक की जिम्मेदारी संभालने वाले शिक्षकों के लिए जो गाइडलाइन विभाग की तरफ से जारी की गई थी। उस निर्देश की मारिया लोरेता मिंज लगातार अवहेलना कर रही थी, जिसके कारण उनके खिलाफ सस्पेंशन की कार्रवाई की गई है।

वही प्रधान पाठक शीतल राम नामदेव पर गंभीर आरोप था। शीतल राम शराब के नशे में स्कूल आते थे। कभी-कभी स्कूल आते थे और कभी नहीं आते थे। उपस्थिति पंजी में मनमाफिक हस्ताक्षर करते थे। शिकायत के आधार पर दोनों शिक्षको पर निलंबन की कार्रवाई की गई है।

Back to top button