टॉप स्टोरीज़

जेल में खेल : जेल में बाहुबली विधायक की मौज: पत्नी के साथ घर की तरह रहता था अब्बास, जब टीम ने रेड मारी तो कमरे के बाहर ताला और अंदर मिली……

चित्रकुट 12 फरवरी 2023। बाहुबली विधायक अब्बास अंसारी को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। जेल में बंद विधायक अब्बास अपनी पत्नी के साथ घर की तरह रह रहा था। जिला प्रशासन को जब इसकी भनक लगी, तो डीएम और एसपी ने संयुक्त रूप से छापामार कार्रवाई की गयी। इस दौरान एक जेल के अंदर बंद कमरे के अंदर से जहां विधायक की पत्नी मिली, वही जानकारी मिलते ही बाहुबली विधायक मौके से निकल गया था।

गौरतलब हैं कि चित्रकूट जिला जेल रगौली को प्रदेश सरकार सबसे सुरक्षित मानकर यहां बाहुबली और माफियाओं को भेजती है। बाहुबली विधायक अब्बास की घटना ने इन सारे दावों की पोल खोल दी हैं। बताया जा रहा हैं कि जेल में बंद विधायक अब्बास अंसारी कई दिनों से पत्नी के साथ घर की तरह रह रहा था। शुक्रवार की शाम को जिला प्रशासन को इसकी भनक लगी तो डीएम और एसपी ने संयुक्त रूप से छापा मारा। प्रशासन का दावा है कि विधायक बैरक में नहीं था। जिस अधिकारी के कमरे में उसकी पत्नी मिली, उसमें भी वह नहीं मिला। बताया जाता है कि छापे की भनक लगते ही कुछ देर पहले ही वह कमरे से सिपाही की मदद से बाहर आ गया था।

वहीं जिस कमरे में विधायक की पत्नी थी, उसमें बाहर से ताला लगा था। सूत्रों की मानें तो जेल में ये सब कई दिनों से चल रहा था। शासन ने सुरक्षा की दृष्टि से विधायक अब्बास अंसारी को उसके गृह जनपद मऊ से लगभग 400 किलोमीटर दूर रगौली जेल में रखा हुआ हैं। जिससे जेल में उससे ज्यादा लोग न मिल सकें। किसी तरह की अशांति न होने पाए। इसके बाद भी आए दिन उनसे मिलने कोई न कोई आता था। इनकी रिकार्ड में लिखित रूप से मिलाई होती थी। निखत बानो जेल के अंदर आकर रिश्तेदारों से विधायक की मोबाइल फोन से बात भी कराती थी।आरोप है कि यहीं से जेल से पति को भगाने और कई लोगों से रंगदारी वसूली की धमकी भी दिलाई जाती थी।

विधायक की पत्नी ही एक हफ्ते से जेल में मिलने पहुंच रही थी। लेकिन आगंतुक रजिस्टर में उसका कही भी नाम दर्ज नहीं है। हैरत की बात यह है कि आए दिन निरीक्षण करने वाले अफसरों को भी इसकी भनक तक नहीं लग सकी। शुक्रवार को जब पोल खुली तो प्रशासनिक अधिकारी हरकत में आए और जेल के अंदर जाकर मामले का खुलासा किया। जेल के रजिस्टर व अन्य सामग्री को डीआईजी जेल शैलेंद्र कुमार मैत्रेय ने कब्जे में लिया है।जेल में बंद विधायक की पत्नी निखत बानो व अन्य रिश्तेदारों ने कर्वी में किराए के मकान में एक माह से डेरा डाल रखा था।

मकान को आठ हजार रुपये महीने पर लिया था। मकान मालिक ने बताया कि उसे यह नहीं मालूम था कि ये विधायक अब्बास अंसारी के परिजन हैं। उसे बताया गया था कि उनके रिश्तेदार जेल में बंद हैं और उनसे मिलने के लिए किसी न किसी को अक्सर आना पड़ता है। इसलिए मकान किराये पर लिया है। डीएम अभिषेक आनंद व एसपी वृंदा शुक्ला ने बताया कि जिस मकान पर यह सब किराए पर रहते थे। उसकी पहचान कर ली गई है। उससे भी पूछताछ की जा रही है। जिले में अन्य लोगों की भी पहचान की जा रही है जो इनकी मदद करते थे। कुछ लोगों की पहचान भी हो गई है। नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

Back to top button