पॉलिटिकलहेडलाइन

“हर बार बिल्ली के भाग्य से छींका नहीं फूटता है” CM भूपेश का BJP पर कटाक्ष, बोले- हमेशा दूसरे के बूते सत्ता में आना चाहती है भाजपा

रायपुर 30 जून 2023। बिलासपुर में आज भाजपा और कांग्रेस का शक्ति प्रदर्शन देखने को मिलेगा। एक तरफ जहां भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का दौरा है, तो दूसरी तरफ कांग्रेस बूथ चलो अभियान में दम दिखा रही है। इधर नड्डा के दौरे से पहले जुबानी जंग भी जारी है। बिलासपुर दौरे पर रवाना हो रहे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जेपी नड्डा के दौरे को तंज कसा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि सिंहदेव को उप मुख्यमंत्री बनाये जाने के बाद भाजपा के अंदर हताशा दिख रही है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में बीजेपी केंद्रीय नेतृत्व हताशा में है। बीजेपी के केंद्रीय नेता केवल झूठ बोलते है। सिंहदेव के डिप्टी सीएम बनने से बीजेपी में हताशा है। बीजेपी दूसरे के भरोसे सत्ता में आना चाहती है। बीजेपी को लग रहा था जोगी फैक्टर जैसा फिर होगा, लेकिन हर बार बिल्ली के भाग से छींका नहीं फूटता।

वहीं रमन सिंह की तरफ से दिये गये बयान कि चुनाव में बीजेपी के मोदी के चेहरे को लेकर काम किया जायेगा, पर प्रतिक्रिया देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि 15 साल के मुख्यमंत्री रहे रमन सिंह को नेपथ्य में ढकेल दिया गया है, नए चेहरे को अवसर दे नहीं रहे है। पीएम के चेहरे पर कर्नाटक में चुनाव लड़कर देख चुके है,हिमाचल में भी देख चुके है, वहां की जनता ने स्वीकार नहीं किया, केंद्रीय नेतृत्व भी आकर झूठ बोल रहे है उन्हें स्वीकार नहीं किया।

वहीं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बेरोजगारी भत्ता को लेकर कहा कि लगभग 80 करोड़ की बेरोजगारी भत्ता की राशि जारी की। उन्होंन रमन सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि रमन सरकार ने 15 साल में केवल 98 करोड़ बेरोजगारों को दिए, जबकि कांग्रेस सरकार ने 3 महीने में ही 80 करोड़ रुपये बेरोजगारों को बांटे हैं। चौथे महीने में वो भी पार हो जायेगा। कौशल प्रशिक्षण भी दिया जा रहा है, अब तक चार हजार लोगों को जॉब भी दिया गया है।  आज 155 करोड़ रुपए की राशि जारी की गई। वहीं आर्थिक सामाजिक सर्वेक्षण पर मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने एक अप्रैल से आर्थिक सर्वेक्षण का कार्य शुरू हुआ है। सर्वे पूर्ण हो चुका है और एनालिसिस का काम चल रहा है और आगे कार्य योजना बनाई जाएगी।

Back to top button