बिग ब्रेकिंग

हड़तालियों की हरेली : DA-HRA को लेकर आंदोलन का चौथा दिन… कर्मचारियों ने आंदोलनस्थल पर ही मनायी हरेली

जशपुर 28 जुलाई 2022। DA और HRA को लेकर कर्मचारियों और शिक्षकों का आंदोलन चल रहा है। एक खेमा निश्चितकालीन हड़ताल कर रहा है, दूसरा खेमा अनिश्चितकालीन हड़ताल पर उतरा हुआ है। आज हड़तालियों की हरेली आंदोलन स्थल पर ही मनी। कर्मचारी-अधिकारी फेडरेशन के बैनर तले आयोजित हो रहे 5 दिवसीय आंदोलन के दौरान आज जशपुर में कर्मचारियों ने पारंपरिक तरीके से हरेली का त्योहार मनाया।

अधिकारी कर्मचारी फेडरेशन के चौथे दिन के आंदोलन में विकासखंड फरसाबहार में धरना स्थल में पारम्परिक विधि विधान से रापा कूदाल और गेडी़ का पूजा अर्चना किया गया!तथा शिक्षक पवन पंकज,हेमंत निकुंज एवं देवानन्द मिश्रा द्वारा कर्मचारियों ने गेडी़ चढ़कर प्रदर्शन किया!तथा महंगाई भत्ता और गृह भाडा़ भत्ता की मांग को लेकर आंदोलन के चौथे दिन छत्तीसगढ़ अधिकारी कर्मचारी फेडरेशन के बैनरतले विकासखंड फरसाबहार के अंतर्गत आने वाले विभिन्न विभाग के कर्मचारीयों ने धरना स्थल में भारी संख्या में अपनी उपस्थिति दर्ज की!

इस दौरान अपने प्रमुख मांग महंगाई भत्ता और गृह भाडा़ भत्ता जैसे दो सूत्रीय मांग को के लिए सरकार के खिलाफ आक्रोश व्यक्त करते हुए खूब नारेबाजी किया!ज्ञात हो कि आंदोलन के चौथे दिन सैकड़ों की संख्या में अधिकारी कर्मचारी धरना स्थल में डटे रहे।

Back to top button