पॉलिटिकल

स्वास्थ्य मंत्री देंगे इस्तीफा: मीडिया से बातचीत में इस्तीफे के दिये संकेत…बिना मंत्री रहे संगठन में करेंगे काम

जयपुर 10 अक्टूबर 2021। राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा अपने पद से इस्तीफा दे सकते हैं. डॉ. शर्मा को कांग्रेस ने गुजरात का प्रभारी नियुक्त किया है. रघु शर्मा की इस नियुक्ति के बाद से ही उनके गहलोत सरकार की कैबिनेट में बने रहने पर संशय जताया जा रहा है. इस बीच बीते शनिवार को मीडिया से चर्चा में रघु शर्मा ने खुद ही मंत्री पद छोड़ने के संकेत दे दिए. डॉ. शर्मा ने कहा कि ‘मेरे लिए मंत्री बना रहना जरूरी नहीं है. मेरे लिए संगठन जरूरी है और मैं कांग्रेस के लिए काम करूंगा, यही मेरी प्राथमिकता है.’ मंत्री शर्मा के इस बयान के बाद जल्द ही उनके मिनिस्टर पद छोड़ने की चर्चा है।

गुजरात कांग्रेस का प्रभारी बनाए जाने के बाद स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा ने भविष्य में मंत्री पद से हटने के संकेत दिए हैं। रघु शर्मा ने कहा कि मंत्रिमंडल विस्तार मुख्यमंत्री का क्षेत्राधिकार है। सत्ता हमारे पास है तो मंत्री रहना मेरे लिए जरूरी भी नहीं है। मेरी पहली प्राथमिकता संगठन है और संगठन में काम करूंगा।
रघु शर्मा गुजरात रवाना होने से पहले जयपुर में मीडिया से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मैं पार्टी का कार्यकर्ता हूं। पार्टी आलाकमान जो आदेश देगा, उस आदेश का पालन करूंगा। हम पार्टी में काम करने के लिए आए हैं।

दोहरी जिम्मेदारी के सवाल पर रघु शर्मा ने कहा कि पार्टी जो भी हुक्म देगी, वह काम करेंगे। जब तक यह विभाग है, काम करूंगा। जिस दिन हटा देंगे, उस दिन संगठन में काम करूंगा। मैं संगठन का आदमी हूं, मेरी सारी जिंदगी संगठन को मजबूत बनाने में निकली है।
शर्मा के इस बयान को गहलोत सरकार के बहुप्रतिक्षित मंत्रिमंडल विस्तार से जोड़कर देखा जा रहा है। पहले ही संभावना जताई जा रही थी कि कई मंत्रियों को संगठन में एडजस्ट किया जा सकता है। शर्मा के बयान के बाद इस बात को बल मिला है।
रघु शर्मा ने सवाल उठाया कि गुजरात में ऐसी क्या बात हो गई कि भाजपा को पूरी सरकार का चेहरा बदलना पड़ा। गुजरात में अब तो विकास है ही नहीं। भाजपा के लोग व​हां निकम्मे साबित हुए। वहां कोई परफॉर्मेंस ही नहीं है।

 

Back to top button