हेडलाइन

“हैलो सुकांति ! मैं बगिया ले विष्णुदेव साय….कइसन है तबीयत..” जब मुख्यमंत्री ने लगाया सीधे डीकेएस अस्पताल में कॉल

"हैलो सुकांति ! मैं बगिया ले विष्णुदेव साय....कइसन है तबीयत.." जब मुख्यमंत्री ने लगाया सीधे डीकेएस अस्पताल में कॉल

जशपुर 11 फरवरी 2024। हैलो सुकांति ! मैं बगिया ले विष्णुदेव साय….कइसन है अब तबीयत…मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की सहृदयता का कायल तो हर कोई है। रविवार को एक बार फिर उन्होंने दिल जीत लेने वाला काम किया। दरअसल जशपुर के बगिया में मुख्यमंत्री कैंप कार्यालय का उद्घाटन मौके पर CM ने रायपुर में इलाज करा रही बच्ची सुकांति से बात करने की इच्छा जतायी। आग में झुलस गयी सुकांति का इलाज मुख्यमंत्री की पहल पर ही रायपुर के डीकेएस में चल रहा है। मुख्यमंत्री ने सुकांति से ना सिर्फ हालचाल जाना, बल्कि ये भी कहा, किसी तरह की परेशानी में वो उसके साथ हैं। सुकान्ति से इलाज की व्यवस्था के लिए आभार व्यक्त करते हुए बताया कि, उसके पैरों का आपरेशन हो चूका है और डॉक्टर इन दिनों अस्पताल मे ही उसकी देखभाल कर रहे हैँ।

मुख्यमंत्री की पहल पर सुकांति को मिली नयी जिंदगी

डॉक्टरो ने आश्वास्त किया है कि जल्द ही वह अपने पैरों पर चल सकेगी। मुख्यमंत्री साय ने सुकांति को जल्द स्वस्थ्य हो कर घर वापस आने की शुभकामनायें दी। उल्लेखनीय है कि जशपुर जिले के कुनकुरी तहसील के गोरिया गाँव की निवासी सुकान्ति बाई, वर्ष 2019 मे घर मे खाना पकाने के दौरान आग मे झूलस कर घायल हो गई थी। स्थानीय अस्पताल मे इलाज के बाद उसकी जान तो बच गई, लेकिन पैरो के बेकार हो जाने से चलने फिरने से लाचार हो गईं थी। चिकित्स्कों ने उसे बड़े अस्पताल मे इलाज कराने की सलाह दी थी।इस पर सुकांति ने सीएम निवास से सहायता मांगी, मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के निर्देश पर सुकान्ति को एम्बुलेंस से रायपुर के डीके एस अस्पताल मे भर्ती कराया गया है.यहाँ बीते दिनों डॉक्टरो ने उसके पैर का सफल आपरेशन किया है।

मुख्यमंत्री कैंप कार्यालय हुआ शुरू

मुख्यमंत्री तक फरियाद पहुंचाने के लिए अब सुदूर क्षेत्र से लोगों को रायपुर नहीं आना होगा। जशपुर के बगिया में भी मुख्यमंत्री कैंप कार्यालय खुल गया है। जहां वो ना सिर्फ अपनी समस्याओं को रख सकते हैं, बल्कि ना जा पाने की स्थिति में फोन नंबर से भी संपर्क कर सकते हैं। राजधानी रायपुर मे बैठ कर, मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय, जशपुर वासियों की समस्या और मांग को सुनकर समाधान करेंगे। कांसाबेल ब्लाक के बगिया स्थित सीएम निवास मे मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय और उनकी धर्मपत्नी कौशल्या साय ने सीएम कैम्प कार्यालय का उद्घाटन किया। इस कार्यालय मे आमजन, वीडियो काँफ्रेस और दूरभाष (टेलीफोन) के माध्यम से मुख्यमंत्री विष्णु देव साय से सीधे सम्पर्क कर अपनी समस्या और मांगो से उन्हें अवगत करा सकेंगे। कार्यालय के उदघाटन के दौरान सरगुजा संभाग के कमिश्नर जीआर चुरेंद्र, जनसम्पर्क विभाग के आयुक्त मयंक श्रीवास्तव, आईजी अंकित गर्ग, कलेक्टर डॉ रवि मित्तल, एसपी शशि मोहन सिंह उपस्थित थे। शुभारंभ के अवसर पर सीएम साय ने कहा कि जशपुर सहित पुरे प्रदेश की जनता अपनी मांग, समस्या और विचारों को मुझ तक सीधे पहुंचा सके और जनता के विचार के अनुरूप प्रदेश का विकास हो सके, इसी उद्देश्य से बगिया मे सीएम कैम्प कार्यालय शुरू किया गया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की पिछड़े और जरूरतमंदो को विकास की मुख्य धारा से जोड़ना और प्रशासन मे उनकी भागीदारी सुनिश्चित करना ही भाजपा सरकार का उद्देश्य है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय मे सीएम कैम्प मे अलग स्टॉफ की व्यवस्था की जाएगी, ताकि लोगो की समस्यो को जल्द से जल्द सुलझाया जा सके।

अब तक 75 मरीजों को मिली सहायता

विष्णुदेव साय के मुख्यमंत्री के रूप मे शपथ लेने के बाद, सीएम निवास बगिया मे बीमार मरीज और स्वास्थ्य सेवा से जुड़े 75 जरूरतमंदो को तत्काल सहायता उपलब्ध कराया गया है.

Back to top button