बिग ब्रेकिंग

हाईकोर्ट शिक्षक प्रमोशन : आज हाईकोर्ट में शासन पक्ष की तरफ से होगी बहस… हो सकती है आज बहस पूरी… सभी शिक्षकों की निगाहें टिकी हाईकोर्ट पर ..

रायपुर 3 दिसंबर 2022। शिक्षक प्रमोशन को लेकर आज फिर अहम सुनवाई होगी। इससे पहले 1 दिसंबर को बहस पूरी नहीं हो पाने की वजह से 3 दिसंबर तक लिए बहस आगे बढ़ा दी गयी थी। आज शनिवार को वर्किंग डे डिक्लेयर किया गया है, लिहाजा आज लंच के बाद शिक्षक प्रमोशन पर सुनवाई होगी। जिस तरह की चर्चाएं हैं, उसके मुताबिक आज बहस पूरी हो सकती है। याचिकाकर्ताओं के वकील के मुताबिक शिक्षक प्रमोशन में अब सिर्फ शासन पक्ष की दलील आनी है, उसके बाद फैसला सुरक्षित हो जायेगा। लिहाजा आज उम्मीद है कि यही है कि कोर्ट सुनवाई पूरी करेगा। हालांकि फैसले में कुछ वक्त लग सकता है।

इससे पहले 1 दिसंबर को करीब ढ़ाई घंटे तक की बहस के बाद भी बहस पूरा नहीं हो सकी थी, जिसके बाद 3 दिसंबर की तारीख तय की गयी है। शासन की तरफ से बहस पूरी नहीं हुई है। जानकारी बिलासपुर आज हाईकोर्ट में पदोन्नति को लेकर लंबी बहस करीब ढाई घंटे चली, लेकिन बहस लंबी चलने की वजह से, शनिवार को बहस के लिए तारीख रखी गयी है है । दो दिन बाद शनिवार को सुनवाई होगी।

पिछली सुनवाई में बहस काफी लंबी हो गयी थी, इसलिए कोर्ट ने कहा कि शनिवार को बाकी बहस सुनी जायेगी। हालांकि देखना होगा कि शनिवार को बहस पूरी हो पाती है या नहीं । अगर बहस पूरी हो गयी, तो फिर फैसला रिजर्व हो जायेगा। हालांकि उम्मीद है कि 3 दिसंबर को सुनवाई पूरी हो जायेगी। याचिकाकर्ता की तरफ से बहस पूरी हो गयी है, शासन पक्ष की तरफ से बहस चल रही है।

आपको बता दें कि इससे पहले 16 नवंबर को सुनवाई हुई थी, लेकिन सरकारी पक्ष के वकील जितेंद्र पाली के पिता का देहांत हो जाने की वजह से सुनवाई की तारीख को टाल दिया गया था। जिसके बाद आज सुनवाई की तारीख दी गयी थी। आपको बता दें कि शिक्षकों के प्रमोशन के लिहाज से उसी दिन फाइनल बहस की उम्मीद थी, लेकिन बहस पूरी नहीं हो पायी, । अब 3 दिसंबर पर प्रदेश भर के शिक्षकों की नजर रहेगी, माना जा रहा है कि 3 को बहस पूरी हो गयी तो फैसला भी जल्द आ जायेगा।

Back to top button