बिग ब्रेकिंग

VIDEO-हाथियों की मस्ती : गजराज के दलों को खूब भा रहा यहाँ का जंगल, अठखेलियां करते, डुबकी लगाते दिखे गजराज…इधर हाथियों की मौजूदगी से लोग चिंतित

धमतरी 25 मार्च 2023। सीतानदी,उदंती टाईगर रिजर्व के जंगल सिकासेर दल के 32 – 33 हाथियों के दल को खूब रास आ रहा है। लिहाजा लगातार यहाँ के जंगल में गजराज के दलों ने डेरा जमा रखा है। जिसका अलग – अलग अंदाज देखने को मिल रहा है,इन सब के बीच एक शानदार वीडियो आया है। जहाँ हाथियों की दल जंगल के तालाब में अठखेलियाँ करते दिखाई दे रहे।

वीडियो में देखा जा सकता है की कैसे सिकासेर दल का ये हाथी तालाब में बैठकर सूंड से एक दूसरे के ऊपर पानी का बौछार कर रहे हैं। तो वहीं कुछ हाथी तालाब के पानी में उतरते दिख रहे हैं।ये वीडियो सीतानदी टाईगर रिजर्व के रिसगाँव रेंज का बताया रहा है। जहाँ साल्हेभाट के समीप के हर्राकोठी तालाब में गर्मी से राहत पाने हाथी पानी में डुबकी लगा रहे है।

यहाँ के जंगल को हाथियों के अनुकूल माना जा रहा है। वहीं बीते एक वर्ष से समय – समय पर यहाँ हाथियों का दल लंबा वक्त गुजार रहे है। वहीं वन विभाग की माने तो यहाँ के जंगलों का वातावरण हाथियों के लिहाज से अनुकूल है। हाथियों को यहाँ भोजन भी पर्याप्त मात्रा में मिल जा रहा है।यही कारण है की हाथी लगातार यहाँ विचरण कर रहा है।

इधर हाथियों की मौजूदगी से वनांचल वासियों में दहशत भी दिखाई दे रहा। वहीं इलाके के किसान भी चिंतित है। क्योंकि हाथियों की दल किसानों की फसल को रौंदकर तबाह कर रहे है। बता दे की पूर्व में हाथी के हमले इस इलाके के जंगल में लोगों की जान भी जा चुकी है। वहीं वन विभाग की टीम मॉनिटरिंग कर हाथियों की निगरानी कर रही है। साथ ही ग्रामीणों को अलर्ट भी किया किया जा रहा है।

Back to top button