हेडलाइन

हाईकोर्ट- शिक्षक प्रमोशन : आज होगी शिक्षक प्रमोशन पर लंबे समय बाद हाईकोर्ट में सुनवाई… पिछली सुनवाई में पिटिशनर्स ने मांगा था वक्त… जानिये कितने बजे से होगी सुनवाई..

रायपुर 2 नवंबर 2022। 40 दिन के लंबे इंतजार के बाद आज फिर से हाईकोर्ट पर शिक्षकों की नजर टिकेगी। शिक्षक प्रमोशन पर क्या राहत मिलेगी ? या फिर स्टे बरकरार रहेगा ? ये हाईकोर्ट का रूख तय करेगा। दोपहर बाद करीब ढ़ाई बजे शिक्षक प्रमोशन के मसले पर सुनवाई होगी। हालांकि जानकार बताते हैं कि फिलहाल फौरी तौर पर प्रमोशन के मुद्दे पर हाईकोर्ट से कोई राहत मिलने वाली नहीं है। इससे पहले 20 सितंबर को प्रमोशन पर सुनवाई हुई थी, जिसके बाद शिक्षक प्रमोशन की अगली सुनवाई 2 नवंबर तक के लिए टाल दी गयी थी।

पिछली सुनवाई सिर्फ आधे घंटे ही चली थी, जिसके बाद सुनवाई को 2 नवंबर तक के लिए टाल दिया गया था।दरअसल कोर्ट में सचिव स्तर के शपथ पत्र के प्रस्तुत करने के बाद सुनवाई सुनवाई शुरू हुई। करीब आधे घंटे की बहस के बाद अब प्रमोशन मामले में अगली सुनवाई को 2 नवंबर तक के लिए टाल दिया गया था। दरअसल पिछली सुनवाई में पिटिशनर्स की तरफ से वक्त मांगा गया था, जिसके बाद कोर्ट ने तारीख को आगे बढ़ा दिया गया था। राज्य सरकार ने जो जवाब दिया है, उसे लेकर याचिकाकर्ताओं की तरफ से कोर्ट से वक्त मांगा गया था।

सुनवाई में याचिकाकर्ता की ओर से कहा गया था कि सुनवाई को आगे बढ़ा दिया जाये, ताकि शपथ पत्र का विस्तृत अध्ययन किया जा सके। लिहाजा आज पिटिशनर्स की तरफ से अध्ययन के बाद कोर्ट में बहस आगे बढ़ेगी।

Back to top button