अध्यातम

16 दिसंबर का राशिफल : शनिवार को कैसा रहेगा आपका दिन, जानिए आज का राशिफल

मेष राशि – आज का दिन मेष राशि वालों के लिए अपने गुस्से पर नियंत्रण घर और कार्यक्षेत्र दोनो जगह पर रखना पड़ेगा। परिवार सहित किसी रिस्तेदार की वैवाहिक कार्यक्रम में जायेंगे। आपको उधार लेना और देना दोनो से आज बचना है।

वृष राशि- आज का दिन वृष राशि वालों के लिए कार्यस्थल पर बाधा तो रहेगी लेकिन साथ में जिम्मेदारी भी बढ़ेगी परिवार के सदस्यों के साथ कुछ वैचारिक मतभेद निजी जीवन को प्रभावित कर सकते हैं। आपको निवेश के कई सुनहरे मौके मिलने की संभावना है।

मिथुन राशि- आज का दिन मिथुन राशि वालों के लिए अपने व्यवसाय को नई ऊंचाइयों पर ले जाने का सपना स्व-प्रेरित लोगों को काम पर रखने से पूरा होने की संभावना है। लगातार प्रयास पारिवारिक मामले में एक नई भावना का संचार करेंगे। आपकी आर्थिक स्थिति में अचानक सुधार आएगा।

कर्क राशि- आज का दिन कर्क राशि वालों के लिए कार्यस्थल पर सफल होने के लिए आपको एकाग्र ध्यान की आवश्यकता होगी और दूरदर्शी बनना होगा। बच्चों की बुरी आदतों को बदलने के लिए आपको अपने स्नेहपूर्ण व्यवहार का उपयोग करना होगा। जहां तक ​​हो सके विलासितापूर्ण वस्तुओं में निवेश से बचें।

सिंह राशी- आज के दिन सिंह राशी वालों के लिए जोखिम लेने के लिए खुद को तैयार करें और अपने कार्य पर दृढ़ विश्वास के साथ कायम रहने के लिए आवश्यक साहस जुटाएं। परिवार में समस्याओं को तुरंत सुलझाने का समय आ गया है। प्रयास करें कि आप दोस्तों का मनोरंजन करते समय ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च करने से बचें।

कन्या राशि- आज कार्यस्थल पर पदोन्नति आपके अंदर एक नई भावना को जगाएगी जो आपको अधिक मेहनत करने के लिए प्रेरित करेगी। पूर्वजों की संपत्ति विरासत में मिलने का शुभ समाचार सुनकर आश्चर्यचकित न हों। आपको कमीशन या व्याज के रुपए मिलने का योग दिख रहा है। अपने प्यार का इज़हार करने पर तनाव से मुक्ति मिलेगी।

तुला राशि – आज अपने लिए एक अलग जगह बनाने में सफल होंगे क्योंकि आप आपने करियर का निर्माण खुद करेंगे। आत्म-केंद्रित व्यवहार करने की प्रवृत्ति को त्यागने से आप परिवार में सब की मदद कर सकेंगे। कारोबारी अपना आर्थिक बोझ उतारने में सफल रहेंगे।

वृश्चिक राशि- आज अनावश्यक खर्चों पर नियंत्रण रखना होगा। आपकी कड़ी मेहनत, ईमानदारी और समर्पण का परीक्षण करने के लिए समय सीमा के साथ एक महत्वपूर्ण कार्य सौंपा गया है। घर के माहौल में ख़ुशी बनाए रखने के लिए आपको उचित ध्यान देने की आवश्यकता होगी।

धनु राशि – आज कार्यस्थल पर आपको कुछ चुनौतीपूर्ण स्थितियों का सामना करना पड़ेगा। बच्चों की सेहत और पढ़ाई का बोझ आपको थोड़ा परेशान करेगा। सभी वित्तीय कार्य और लेन-देन को सावधानी से संभालने की आवश्यकता है।

मकर राशि- आज व्यवसाय में दीर्घकालिक सुधार लाने के लिए नई टेक्नोलॉजी का उपयोग करें। परिवार के सदस्यों का सहयोग आपको परीक्षा की घड़ी को आसानी से पार करने में सक्षम बनाएगा। आर्थिक लेन-देन में आपको बहुत सावधान रहना होगा। शरीर को स्वस्थ और त्वचा को साफ और कोमल बनाए रखने के लिए पानी को ज्यादा से ज्यादा पिएं।

कुंभ राशि- आज का दिन आपके लिए लाभदायक रहने वाला है। आपको मन से अपने पूरे कामों पर ध्यान देना होगा और यदि आपको कोई सलाह या सुझाव दे, तो उस पर अमल करें। आपका किसी नए काम की शुरुआत करना अच्छा रहेगा। यदि आपको कोई घुटने में दर्द, पैर में दर्द आदि जैसी समस्या है, तो डॉक्टरी परामर्श अवश्य लें |

मीन राशि – आज साधारण सी बातों पर दांपत्यजीवन में विवाद हो सकता है। सांसारिक बातों में आपका मन नहीं लगेगा। अदालती कामकाज में संभलकर रहें। सामाजिक कार्यक्रम में किसी से विवाद हो सकता है। नए काम की शुरुआत न करें। शारीरिक रूप से स्फूर्ति का अभाव रहेगा। मानसिक चिंता रहेगी।

Back to top button