अध्यातम

9 नवंबर का राशिफल : मेष से लेकर मीन राशि वालों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन ,जाने आज का राशिफल..

मेष राशि –आज आपको घर पर आराम करना चाहिए. परिवार के लोगों से बात कीजिए. किसी जरूरी कामकाज को निपटाने में सफल हो सकते हैं. आप अपने आसपास के लोगों के साथ उदार रह सकते हैं. आज का दिन ऐसी चीज़ों को ख़रीदने के लिए बढ़िया है, जिनकी क़ीमत आगे चलकर बढ़ सकती है.

वृषभ राशि –आज का दिन आपका परोपकार के कार्यों में व्यतीत होगा. आज आप सामाजिक कार्यों में भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे और उसमें कुछ धन भी खर्च करेंगे, जिससे आपके आत्मसम्मान में वृद्धि होगी. यदि आपका अपने जीवनसाथी से कोई मनमुटाव चल रहा है, तो वह समाप्त होगा. सायंकाल के समय आज आपने जीवनसाथी को कहीं बाहर घुमाने फिराने लेकर जा सकते हैं.

मिथुन राशि – आज आप काम के प्रति बेहद एक्टिव रहेंगे. खुद को ताजगी से भरा महसूस करेंगे. जरूरतमंद की मदद के लिए आप हर संभव कोशिश करेंगे. पॉजीटिव व्यवहार लोगों को प्रभावित करेगा. किसी जरूरी काम से भागदौड़ करनी पड़ेगी लेकिन सफलता मिलेगी. कृषि के क्षेत्र से जुड़े लोगों को धन लाभ होगा.

कर्क राशि –आज आपके पास लोगों से मिलने-जुलने का और अपने शौक पूरे करने का पर्याप्त खाली वक़्त है. निजी संबंधों में आनंद व व्यावसायिक क्षेत्र में लाभ की स्थिति बनेगी. कार्यक्षेत्र में कोई अहम जिम्मेदारी मिलेगी. आपकी कोशिशें सफल हो जाएंगी. जो आपके लिए बहुत हद तक फायदेमंद हो सकती हैं

सिंह राशि – आज का दिन आपके धन-धान्य में वृद्धि का दिन रहेगा, लेकिन आपके स्वास्थ्य में कुछ गिरावट देखने को मिल रही है. यदि स्वास्थ्य में पिछले कुछ दिनों से कोई समस्या चली आ रही थी, तो उसके कष्टों में आज वृद्धि हो सकती है. यदि ऐसा हो, तो परामर्श अवश्य लें. संतान के भविष्य से संबंधित कोई बड़ा फैसला आज आप ले सकते हैं

कन्या राशि – आज आर्थिक मामलों को लेकर आपको थोड़ा सतर्क रहने की जरूरत है. अगर आप नौकरीपेशा वाले हैं तो जॉब चेंज करने का मन बना सकते हैं. आपका खुशमिजाज व्यवहार लोगों को आपकी ओर आकर्षित करेगा. कोर्ट-कचहरी से जुड़े रुके हुए काम किसी दोस्त की मदद से पूरे हो जाएंगे.

तुला राशि –आज आपकी कोई इच्छा पूरी हो जाएगी. हितशत्रुओं पर विजय प्राप्त हो सकती है. सम्मान प्राप्त होगा. मनोबल मजबूत रहेगा. युवाओं का कार्य न बनने पर निराश होने की आवश्यकता नहीं है. सेहत की बात करें तो भोजन में कुछ संयम रखने की सलाह दी जाती है, आज फलो का सेवन अधिक करना उत्तम रहेगा.

वृश्चिक राशि – आज आप अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाने के लिए पुरजोर प्रयास करेंगे, वैसा ही फल अवश्य मिलेगा, लेकिन आज आपको अपने कुछ शत्रुओं से सावधान रहना होगा, क्योंकि वह आपका पीछा करते-करते आपको परेशान करने के लिए आपका कोई काम बिगाडने की पूरी कोशिश कर सकते हैं.

धनु राशि – आज किसी नए काम की शुरूआत करने पर परिवार के सभी सदस्य आपसे खुश होंगे. किसी रुके हुए काम में सहायता मिलने से आपको राहत महसूस होगी. सफलता के नए मार्ग खुलेंगे कुछ घरेलू सामान की खरीदारी करनी पड़ सकती है. शाम को बच्चों के साथ घूमने के लिए पार्क जाएंगे.

मकर राशि –राजनीति से सम्बन्ध जातक लाभान्वित होंगे. जॉब में उन्नति होगी. व्यापारियों को भी आज अच्छा आर्थिक फायदा हो सकता है. इसके अलावा किसी कानूनी मामले में भी आपको राहत मिल सकती है. आज आप तन और मन से हल्कापन अनुभव करेंगे. आपके उत्साह में वृद्धि होगी. अपने आसपास के लोगों पर कड़ी नज़र रखें.

कुंभ राशि- आज के दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है. आज संतान के भविष्य से संबंधित आपको कोई शुभ सूचना प्राप्त हो सकती है, जिससे मनोबल भी बढ़ेगा. यदि आप कही निवेश करने की सोच रहे हैं, तो उसके लिए आज दिन उत्तम रहेगा. यदि कहीं निवेश करना हो, तो दिल खोलकर करें.

मीन राशि – आज किसी व्यक्ति से आपको उम्मीद से ज्यादा फायदा होगा. थोड़ी मेहनत से किसी बड़े धन लाभ का अवसर प्राप्त होगा. घर के किसी काम को पूरा करने में बड़े-बुजुर्ग की राय आपके लिए कारगर साबित होगी. लवमेट के लिए दिन खास रहने वाला है.

Back to top button