अध्यातम

30 सितंबर का राशिफल: मीन, धनु और मिथन राशिवालों को आज रहना होगा सावधान ….पढ़े आपका दिन कैसा होगा

मेष राशि- मानसिक शान्ति‍ रहेगी। आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। नौकरी में तरक्की के अवसर मिलेंगे। शासन सत्ता का सहयोग भी मिलेगा। मन में नकारात्मक विचारों का प्रभाव हो सकता है। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। खर्च अधिक रहेंगे। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। कार्यक्षेत्र में कठिनाइयां आ सकती हैं।

वृष राशि– आत्मविश्वास में कमी आएगी। नौकरी में कार्यक्षेत्र में कठिनाई आ सकती हैं। परिश्रम अधिक रहेगा। स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। अनियोजित खर्चों में वृद्धि होगी। मित्रों से वैचारिक मतभेद बढ़ सकते हैं। परिवार की परेशानियां रहेंगी। खर्च अधिक रहेंगे। स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर च‍िंता बढ़ सकती हैं।

मिथुन राशि– मन परेशान रहेगा। आत्मविश्वास में कमी रहेगी। नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं। खर्चों की अधिकता रहेगी। मित्रों का सहयोग मिलेगा। आत्मसंयत रहें। धैर्यशीलता में वृद्धि होगी। शैक्षिक एवं बौद्धिक कार्यों में व्‍यवधान आ सकते हैं। आत्मसंयत रहें। लंबी यात्रा पर जाना हो सकता है।

कर्क राशि– आत्मसंयत रहें। क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें। सन्तान के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा। मानसिक शान्ति रहेगी। धैर्यशीलता में वृद्धि होगी। शैक्षिक एवं बौद्धिक कार्यों में व्‍यवधान आ सकते हैं। वाणी में कठोरता का प्रभाव भी हो सकता है। म‍ित्रों से भेंट हो सकती है।

सिंह राशि- क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव मन में हो सकते हैं। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। आय में वृद्धि होगी। बातचीत में संयत रहें। धैर्यशीलता में कमी रहेगी। नौकरी में कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। मन में नकारात्मक विचारों का प्रभाव हो सकता है।

कन्या राशि– मन में नकारात्मकता के प्रभाव से बचें। आत्मसंयत रहें। किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं। स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। नौकरी के लिए किसी प्रतियोगी परीक्षा एवं साक्षात्कार आदि कार्यों में सफलता मिलेगी। पठन-पाठन में रुचि बढ़ेगी। पारिवारिक जीवन कष्टमय हो सकता है।

तुला राशि- मानसिक शान्ति‍ रहेगी। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। शैक्षिक कार्यों में सम्मान म‍िलेगा। मित्रों का सहयोग रहेगा। परिवार का साथ मिलेगा। माता को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। खर्चों की अधिकता रहेगी। किसी मित्र के सहयोग से रोजगार के अवसर मिल सकते हैं। मन में दुव‍िधा की स्‍थि‍ति‍ रह सकती है।

वृश्चिक राशि- आत्मसंयत रहें। बातचीत में सन्तुलन बनाये रखें। कारोबार के विस्तार में भाई-बहनों का सहयोग मिल सकता है। मन अशान्त रहेगा। धैर्यशीलता में कमी रहेगी। धार्मिक संगीत के प्रति रुझान बढ़ सकता है। आत्मविश्वास में कमी आएगी। परिवार का साथ मिलेगा। सुखद समाचार की प्राप्‍त‍ि होगी।

धनु राशि– मन परेशान रहेगा। माता के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। कुटुम्ब के किसी बुजुर्ग से धन की प्राप्ति‍ हो सकती है। सन्तान सुख में वृद्धि होगी। नौकरी में अफसरों से मतभेद हो सकते हैं। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा की मनःस्थिति रहेगी। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। नौकरी में विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं।

मकर राशि- मन अशान्त हो सकता है। कारोबार में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। परिश्रम अधिक रहेगा। रहन-सहन अव्यवस्थित हो सकता है। कार्यक्षेत्र में परिवर्तन की सम्भावना बन रही है। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। आय में वृद्धि होगी। सेहत का ध्यान रखें। मन में निराशा एवं असन्तोष के भाव रहेंगे।

कुंभ राशि– परिवार की जिम्मेदारी बढ़ सकती है। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के मनोभाव रहेंगे। किसी मित्र के सहयोग से रोजगार के अवसर मिल सकते हैं। कार्यों के प्रति जोश एवं उत्साह रहेगा। आय में कमी एवं खर्चों में वृद्धि की स्थिति रहेगी। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। आत्मविश्वास में कमी रहेगी

मीन राशि- शैक्षिक कार्यों के प्रति सचेत रहें। मन अशान्त रहेगा। सन्तान के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। वाहन सुख में वृद्धि हो सकती है। जीवनसाथी को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। मानसिक तनाव रहेगा। क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचे। परिवार का सहयोग मिलेगा। कार्यों में व्‍यवधान आएंगे।

Back to top button