अध्यातम

आज मंगलवार 28 मई का राशिफल: आज मेष,वृषभ और धनु राशि वालों के लिए रहेगा खास, जानिये कैसा बीतेगा आपका पूरा दिन

मेष राशि :

कारोबारियों के लिए दिन की शुरुआत अच्छी नहीं रहेगी, लेकिन शाम तक स्थिति पक्ष में हो जाएगी और कुछ लाभ भी होगा. ब्रह्म योग बनने से विद्यार्थियों, कलाकारों और खिलाड़ियों को भाग्य और कर्म दोनों का फल मिलेगा, दोनों के सहयोग से किए गए कामों में सफलता मिलेगी. नई पीढ़ी को लग्जरी लाइफ जीने का मौका मिल सकता है, लेकिन इसके चक्कर में अपने नियमों को खराब ना होने दें.

वृषभ राशि :

कार्यस्थल पर सहकर्मियों से अच्छा तालमेल बनाएं और नेटवर्क बनाएं, उनके साथ अच्छे संबंध होने से काम में मदद मिलेगी. नौकरीपेशा लोगों के ऑफिस में सीनियर्स से अच्छे संबंध रहेंगे और इस दौरान आपको अच्छा पैसा भी मिल सकता है. छात्र, कलाकार और खिलाड़ियों को बहुत सतर्क रहना होगा. कोई आपका अपना बनकर झूठ बोल सकता है और अपना फायदा उठा सकता है. इस समय चिंता से ज्यादा मेहनत की जरूरत है, इसलिए खूब मेहनत करें.

मिथुन राशि :

कार्यस्थल पर दूसरों के साथ बहुत सोच-समझकर व्यवहार करना होगा. क्योंकि किसी जूनियर से झगड़ा होने की संभावना है. ऐसे में अपनी वाणी और क्रोध पर नियंत्रण रखें. नौकरीपेशा व्यक्ति की बॉस महिला है तो उससे किसी भी तरह के झगड़े से बचना होगा. व्यवसायी किसी महत्वपूर्ण उत्पाद की फ्रेंचाइजी पर काम करते हैं. उन्हें काम को लेकर सतर्क रहना होगा अन्यथा फ्रेंचाइजी छिन सकती है. विद्यार्थियों को आलस्य त्यागकर आगे बढ़ना होगा, आलस्य रहित होकर काम करने से ही सफलता मिलेगी.

कर्क राशि :

नौकरीपेशा लोगों को ऑफिस में सक्रिय रहना होगा क्योंकि काम अधिक और समय कम होने की स्थिति बन सकती है.  व्यापारियों को नौकरीपेशा लोगों की मदद के लिए आगे आना चाहिए, उनकी समस्याओं को सुनना चाहिए और उनका समाधान करना चाहिए.साझेदारी के कारोबार में पार्टनर के प्रति व्यवहार में सुधार करना होगा. नई पीढ़ी को काम को कल पर टालने और भूलने की आदत में सुधार करना होगा. काम में देरी करना अच्छी बात नहीं है.

सिंह राशि :

कार्यस्थल पर लंबे समय से रुके हुए काम इस समय पूरे कर लेने चाहिए. व्यापारियों को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है. ऐसे में धैर्य का परिचय दें, जल्द ही आपकी आर्थिक तंगी दूर होगी.परीक्षा में अपेक्षित परिणाम मिलने की प्रबल संभावना है. परिवार से जुड़ा मानसिक तनाव कम होगा, जिससे घर का माहौल पहले से बेहतर रहेगा.नौकरीपेशा लोगों को बच्चों की परवरिश को लेकर गंभीरता दिखानी चाहिए, इसलिए बच्चों के साथ समय बिताने की कोशिश करें.

कन्या राशि :

ऑफिस में सीनियर्स और बॉस का मार्गदर्शन मिलेगा. उनके मार्गदर्शन से आपका काम भी आगे बढ़ेगा. नौकरीपेशा लोगों को धैर्य का परिचय देते हुए अपने ऑफिशियल काम को अंजाम देना होगा. प्रेम संबंधों में लड़के-लड़कियों को एक-दूसरे की भावनाओं को समझना चाहिए, अन्यथा गलतफहमी के कारण अलगाव की स्थिति बन सकती है.

तुला राशि :

नौकरीपेशा व्यक्ति जो अपनी नौकरी छोड़ने की सोच रहे हैं उन्हें अभी इसे रोक देना चाहिए, जब तक अच्छी नौकरी ना मिल जाए तब तक एक ही स्थान पर काम करते रहें. नौकरीपेशा व्यक्ति के काम को वरिष्ठ लोग बारीकी से देख रहे हैं, इसलिए काम में बिल्कुल भी लापरवाही ना करें. कारोबारियों को उत्पाद का मूल्य सोच-समझकर तय करना होगा और बहुत अधिक मूल्य नहीं बताना चाहिए अन्यथा आया हुआ ग्राहक वापस जा सकता है. कारोबारी के लिए ग्रहों की नकारात्मक स्थिति अशुभ संकेत लेकर आई है.

वृश्चिक राशि :

घर के बुजुर्गों के स्वास्थ्य का ध्यान रखें, वहीं दूसरी ओर परिवार के सदस्यों के बीच यदि कोई मनमुटाव है तो उसे अपनी ओर से सुलझाने का प्रयास करें. कारोबारी ग्राहकों के साथ छोटी-छोटी बातों को लेकर राई का पहाड़ ना बनाएं. उनके साथ वाद-विवाद बाजार में आपकी प्रतिष्ठा को कम कर सकता है. कारोबारी अगर व्यापार में निवेश करने की योजना बना रहे हैं तो परिस्थितियों का आकलन करने के बाद ही आगे बढ़ें और उसके बाद ही निवेश करें.

धनु राशि :

नौकरीपेशा लोग बॉस द्वारा दिए गए उद्देश्यों को पूरा करने में सफल रहेंगे, जिससे हर जगह आपकी तारीफ होगी. जो व्यापारी शेयर बाजार में पैसा लगा रहे हैं, उन्हें थोड़ा रुक जाना चाहिए. पूरी सावधानी के साथ सोच-समझकर कदम उठाएं. व्यापारियों के लिए दिन सामान्य रहने वाला है. दिन के अंत तक आपको ना तो घाटा होगा और ना ही लाभ. छात्र, कलाकार और खिलाड़ियों को भ्रमित और दोगले लोगों से उचित दूरी बनाए रखनी होगी. ये लोग आपके रास्ते में बाधा बन सकते हैं.

मकर राशि( Capricorn)

ऑफिस में काम पर पूरा फोकस बनाए रखना होगा. ध्यान रखें कि आपकी लापरवाही से ऑफिस को कोई नुकसान ना हो. नौकरीपेशा व्यक्ति को अपनी अनावश्यक ऊर्जा बचाकर रखनी चाहिए. ऊर्जा का सही दिशा में उपयोग करना आपके लिए बहुत जरूरी है.कारोबारी लोगों को बहस करने से बचना होगा, क्योंकि आसपास के लोगों से विवाद होने की संभावना है. कारोबारी लोगों को कोई नया काम करने से बचना चाहिए, समय अनुकूल ना होने के कारण परिणाम अपेक्षा के विपरीत हो सकते हैं.

कुंभ राशि :

कारोबारियों को बाजार से कोई भी लेन-देन करते समय बहुत सतर्क रहना होगा, क्योंकि आपका अपना ही सहकर्मी आपको धोखा दे सकता है. कार्यस्थल पर अपना काम स्वयं करें, किसी और पर ना छोड़ें, अपने जिम्मे लिए गए काम को स्वयं पूरा करने का प्रयास करें.छात्रों को गुरु और गुरु का सम्मान करना चाहिए, उनकी शिक्षा आपके लिए लाभकारी सिद्ध होगी. “पानी के बिना नदी बंजर है, अतिथि के बिना आंगन बंजर है. अगर प्रेम नहीं है, तो रिश्तेदार बंजर हैं, और अगर जीवन में गुरु नहीं है, तो जीवन बंजर है.”

मीन राशि :

करियर के क्षेत्र में आपको नई उम्मीद मिलेगी, इस उम्मीद को साकार करने में जी-जान से जुट जाएं, सफलता अवश्य मिलेगी. कारोबारी नई प्लानिंग शुरू करने से बचें, समय अनुकूल ना होने के कारण प्लान फेल होने की संभावना है. कारोबारी एक बात का ध्यान रखें कि अपने स्वार्थ की पूर्ति के लिए दूसरों की मदद ना लें. छात्रों को अगली परीक्षा के लिए अभी से मेहनत शुरू कर देनी चाहिए, अभी से मेहनत शुरू करने से ही परीक्षा परिणाम में रैंक मिल पाएगी.

Back to top button