अध्यातम

23 JUNE का राशिफल : इन 4 राशि वालों को होगा धन का लाभ…पर इन राशिवालों को रहना होगा सावधान….पढ़े आपका दिन कैसा जायेगा

मेष-जोखिम भरा समय है। बहुत बचकर पार करें। स्‍वास्‍थ्‍य मध्‍यम है। प्रेम की स्थिति सुधर चुकी है। व्‍यापारिक दृष्टिकोण से सही चल रहे हैं। स्‍वास्‍थ्‍य पर बहुत ध्‍यान देने की जरूरत है। कोई नई शुरुआत न करें। थोड़ा रुक जाएं। सूर्यदेव को जल दें।

वृषभ-जीवनसाथी के स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान दें। व्‍यापार, नौकरी-चाकरी में कोई रिस्‍क न लें। उदर रोग से परेशान हो सकते हैं। प्रेम और व्‍यापारिक दृष्टिकोण से मध्‍यम समय है। लाल वस्‍तु का दान करें।


मिथुन राशि
अधिकारियों से खास मामलों पर बातचीत होगी। इस राशि के इलेक्ट्रॉनिक इंजीनीयर्स अपने अनुभव का प्रयोग सही दिशा में करेंगे, इससे आपको फायदा होगा। किसी जरूरी काम को करने में जीवनसाथी की सलाह लेना अच्छा रहेगा। थोड़ी मेहनत से ही आपको धन लाभ का अवसर प्राप्त होगा। आपका फाइनेंशियल स्थिति मजबूत होगी। ऑफिस के काम में सहकर्मियों से मदद मिलेगी। कुल मिलाकर दिन अच्छा रहेगा।

कर्क राशि
आपका कोई जरूरी काम पूरा हो सकता है। नया व्यापार शुरू करने के योग बन रहे है। इस राशि की महिलाएं अपने बच्चों के साथ शॉपिंग करने जा सकती हैं। आपको कई नए पैटर्न के ड्रेस भी देखने को मिल सकते हैं। आप बिजनेस के सिलसिले में किसी यात्रा पर जाने का प्लान बनायेंगे। आपके काम से कुछ नये लोग जुड़ सकते हैं। समाज में आपका दायरा बढ़ेगा।


सिंह- आपका आकर्षक व्यवहार दूसरों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करेगा. विशेष लोग ऐसी किसी भी योजना में पैसा लगाने के लिए तैयार रहेंगे, जो क्षमता दिखाती हो और विशेष हो। रिश्तेदार आपके उदार स्वभाव का फायदा उठाने की कोशिश करेंगे। सावधान रहें, नहीं तो आप बाद में ठगा हुआ महसूस करेंगे। दरियादिली एक हद तक ठीक है, लेकिन अगर यह अपनी हदों को पार कर जाए तो यह एक समस्या बन जाती है।


कन्या
आज का दिन आपके लिए सामान्य रहेगा। आज आपके घर कुछ कोई मित्र या रिश्तेदार कुछ दिन रुकने के लिए आ सकते हैं, जिससे आपका कुछ धन भी व्यय होगा, लेकिन परिवार के सदस्य बढ़-चढ़कर उनकी आवभगत में लगे नजर आएंगे। व्यवसाय में आज आपको किसी भी व्यक्ति से बहस बाजी नहीं करनी है, नहीं तो आपका नुकसान हो सकता है। सामाजिक क्षेत्र में भी आज आपको मान सम्मान मिलता दिख रहा है। सायंकाल का समय आज आप अपने परिवार के छोटे बच्चों के साथ खेलकूद में व्यतीत करेंगे।


तुला राशि
किसी काम में भाई-बहन आपका हाथ बटायेंगे। जिससे आपका काम जल्दी पूरा होगा। अगर आप कला के क्षेत्र से जुड़े हैं, तो आपको तरक्की के कई नये रास्ते मिलेंगे, और लोग आपकी कला की खुब प्रशंसा करेंगे। इस राशि के आर्ट्स स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन बेहतर रहेगा। परिवार वालों के साथ मंदिर में दर्शन के लिए जायेंगे। जीवन में आपको खुब तरक्की मिलेगी। कुल मिलकर दिन अच्छा रहने वाला है।

वृश्चिक राशि
आपका दिन खुशियों से भरा रहेगा। रोजमर्रा के काम में आपको सफलता मिलेगी। किसी विशेष कार्य में की गई मेहनत का फल आज आपको मिलेगा। लोगों को आपके विचार पसंद आ सकते हैं। ऑफिस में सहकर्मियों की मदद मिलेगी। हाई एजुकेशन पाने की ख्वाहिश रखने वाले स्टूडेंट्स के लिये दिन अनुकूल है। बच्चों की तरफ से आपको शुभ समाचार मिलेगा। घर का माहौल खुशनुमा बना रहेगा।


धनु
आज का दिन आपके लिए उत्तम रहेगा। आज व्यापार और कार्यक्षेत्र में अकस्मात धन लाभ होने के संकेत दिख रहे हैं, जिससे आप प्रसन्न होंगे और अपने परिवार के सदस्यों के लिए कोई छोटी सी पार्टी का आयोजन कर सकते हैं। संतान की ओर से आज आपको निराशा हो सकती है। आप अपने बलबूते पर ही अपने व्यापार की समस्याओं का समाधान निकालने में कामयाब रहेंगे। आज आपको अपने किसी मित्र की सहायता के लिए आगे आना पड़ सकता है, इसके लिए कुछ धन भी खर्च करना पड़ेगा। सायंकाल का समय आज आप अपने जीवनसाथी को कहीं घुमाने फिराने लेकर जा सकते हैं।


मकर
आज का दिन आप अपने पारिवारिक सदस्यों के साथ बिता सकते हैं, लेकिन इसमें आपको अपने काम को प्राथमिकता देनी होगी, नहीं तो वहां आपके शत्रुओं का नुकसान कर सकते हैं। नौकरी से जुड़े जातकों को पदोन्नति मिल सकती है। राजनीति की दिशा में प्रयास कर रहे जातकों को आज जन समर्थन में वृद्धि होगी, जिससे उनको लाभ भी होगा। विद्यार्थियों को शिक्षा में आ रही बाधाओं को दूर करने के लिए आज अपने गुरुजनो के साथ ल आशीर्वाद की आवश्यकता होगी। सायंकाल का समय आज आप अपने माता-पिता की सेवा में व्यतीत करेंगे।


कुंभ- सफलता निकट होने के बावजूद आपके ऊर्जा स्तर में गिरावट आएगी. सट्टेबाजी लाभदायक हो सकती है। आपका कोई करीबी आज बहुत अजीब मूड में रहेगा और इसे समझना लगभग नामुमकिन साबित होगा। आज आपको अपने दोस्त की गैरमौजूदगी में उसकी महक का अहसास होगा।


मीन- आज का दिन सामान्य रहने वाला है। आज आपको काम के बारे में गंभीरता से सोचने की जरूरत है। दूसरों की सलाह मानें। यह आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है। नए लोगों से मिलना आपके लिए फायदेमंद रहेगा। शिक्षा के क्षेत्र में आज आपको बड़ी सफलता मिलेगी। किसी जरूरी काम से यात्रा करनी पड़ सकती है। शारीरिक दृष्टि से आज का दिन अच्छा रहने वाला है। स्वास्थ्य आज पहले से बेहतर रहेगा।

Back to top button