अध्यातम

9 JULY का राशिफल: इन 4 राशियों को होगा खूब लाभ,पढ़े आपका रविवार कैसा जायेगा

मेष राशि :
मेष राशि के जातक आज आप कार्यक्षेत्र में व्यर्थ के झगड़ों को सुलझा लेंगे, आवश्यकता के अनुसार आमदनी सहज ही हो जाएगी, लेकिन, आपका असंतुष्ट स्वभाव आपका मन भटकाता रहेगा। आज के दिन सहयोगात्मक कार्य टालकर समय और धन की बर्बादी करने पर भी कार्य सिद्ध होने में संदेह रहेगा। कार्य क्षेत्र में पार्टनर या किसी अन्य से पैसों को लेकर बहस हो सकती है। आपके रूखे व्यवहार से घरेलू माहौल भी ख़राब रहेगा, किसी से मनमुटाव होगा भले ही आप वादे से मुकर जाएं। आज आपके सहयोग से अधिक विरोधी होंगे, धैर्य से दिन व्यतीत करें, यात्रा के बाद आपका स्वास्थ्य थोड़ा नरम रहेगा।

वृषभ राशि:
वृषभ राशि के लोगों के लिए आज का दिन विपरीत फल देने वाला रहेगा। आज आपको उस कार्य में लाभ मिल सकता है जिसमें आप लाभ मिलने की उम्मीद ही छोड़ चुके हों। आज किसी और पर निर्भर रहने की बजाय अपने बल पर काम करेंगे तो सफलता मिलने की संभावना अधिक रहेगी। बिजनेस में कोई भी छोटा या बड़ा काम पूरी ईमानदारी से करें, कुछ न कुछ लाभ जरूर मिलेगा। आज कामकाज में कोई असावधानी न बरतें। घर-परिवार में हर्षोल्लास का वातावरण रहेगा और परिवार के सदस्य मनोकामना पूर्ण होने पर स्नेह बरसाएंगे। आप अपने या अपने परिवार के सदस्यों के स्वास्थ्य को लेकर आशंकित रहेंगे, इसमें लापरवाही करने से बचें।

मिथुन राशि :
मिथुन राशि के लोगों के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा। आज आप जिस भी काम को करने का मन बनाएंगे उसमें सफलता पाएंगे लेकिन सेहत कुछ नरम रहेगा, सुस्ती छाई रहेगी। कार्यक्षेत्र में आज संयम रखें किसी बात को लेकर अधिकारी वर्ग नाराज रह सकता है। व्यवसाय से आज भले ही अधिक लाभ की संभावना न बन रही हो, लेकिन कम समय में अधिक लाभ पाने की चाह में आप कोई अनैतिक कार्य भी कर सकते हैं, लेकिन बुद्धि और कार्यकुशलता से आप अनावश्यक झंझटों से बच जाएंगे। लेकिन, सलाह है कि आज जोखिम भरे कार्य करने से बचें। धन हानि हो सकती है। शाम का समय निराश करेगा, धैर्य रखें, कल से स्थिति में सुधार होगा।

कर्क राशि (Cancer)
कर्क राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है. नौकरी कर रहे जातको को अपनी नौकरी में दिए गए कार्यों को समय पर पूरा करना होगा. उच्च अधिकारी आपके द्वारा किए गए कार्य से काफी खुश नजर आएंगे. कल आपको कार्यक्षेत्र में किसी के कहे में आकर किसी से कोई बात नहीं करनी है, नहीं तो आप मुश्किल में फंस सकते हैं. ऐसे काम करें, जो क़ाबिले-तारीफ़ हों और आपकी प्रतिष्ठा को बढ़ाएँ.

अपने रोमांटिक ख़यालों को हर किसी को बताने से बचें. सेमिनार और गोष्ठियों में हिस्सा लेकर कल आप कई नए विचार पा सकते हैं. कल आपको छुट्टी यात्रा पर भी जाना पड़ सकता है. जो यात्रा आपके लिए सुखद रहेगी. यात्रा के दौरान किसी से भी मुलाकात भी होगी. जो रुके हुए कार्य को पूरा करने में आपकी मदद करेंगे. माता-पिता संतान के भविष्य के लिए धन का निवेश करेंगे.

पैतृक संपत्ति से धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. अपने मनमौजी और ज़िद्दी स्वभाव को क़ाबू में रखें, ख़ास तौर पर किसी जलसे या पार्टी में, क्योंकि ऐसा न करने पर वहाँ का माहौल तनावग्रस्त हो सकता है. नए क़रार फ़ायदेमंद दिख सकते हैं, लेकिन वे उम्मीद के मुताबिक़ लाभ नहीं पहुँचाएंगे. निवेश करते समय जल्दबाज़ी में निर्णय न लें.

सिंह राशि (Leo)
सिंह राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बहुत बढ़िया रहने वाला है. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. संतान के द्वारा के मान-सम्मान में वृद्धि होगी. घर के बड़े लोगों के द्वारा आपको कुछ कार्य सौपे जाएंगे, जो आपको अवश्य पूरे करने होंगे. परिवार के सभी लोग मिलकर एक साथ कार्य करते हुए नजर आएंगे. पिता जी से बात करते समय वाणी की मधुरता को बनाए रखें.

बहन के विवाह में आ रही अड़चनें काफी पूजा, पाठ के बाद समाप्त होंगी. घर में मांगलिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा. सायंकाल का समय आपका घर मेहमानों से भरा रहेगा, जहां आपको लगेगा कि आपका कुछ कीमती समय खराब हो गया है. कार्यक्षेत्र में कार्यभार अधिक रहेगा लेकिन आप आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे. सभी कार्यों को पूरा करने में कामयाब होंगे. सीनियर व जूनियरो का भी भरपूर सहयोग मिलेगा.

जीवनसाथी के साथ आप परिवार की भलाई के लिए कार्य करते हुए नजर आएंगे. कल आपके परिवार वाले आपको सरप्राइस पार्टी दे सकते हैं. धैर्य बनाए रखें, क्योंकि आपकी समझदारी और प्रयास आपको सफलता ज़रूर दिलाएंगे. कल आपके माता-पिता में से कोई आपको धन की बचत करने को लेकर लेक्चर दे सकता है, आपको उनकी बातोें को बहुत गौर से सुनने की जरुरत है, नहीं तो आने वाले समय में परेशानी आपको ही उठानी पड़ेगी.

कन्या राशि (Cancer)
कन्या राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका खुशियों से भरा रहेगा. कल आपको कोई अच्छी खबर मिल सकती है, जिससे आप काफी खुश नजर आएंगे. कल आपकी आय में बढ़ोतरी के आपको काफी सारे अवसर प्राप्त होंगे. जीवनसाथी को भी नौकरी में तरक्की के अवसर मिलेंगे. घर में पूजा, पाठ का आयोजन होगा. आपकी सेहत पहले से बेहतर रहेगी.

भाई, बहनों का भरपूर सहयोग मिलेगा. किसी रिश्तेदार के घर आप दावत पर जाएंगे, जहां सभी लोगों से मेल-मिलाप होगा. व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय में रुकी हुई योजनाओं को दोबारा से शुरू करने में कामयाब रहेंगे. माता-पिता के पैर छूकर आशीर्वाद ले. संपत्ति से धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. छात्र खूब मन लगाकर पढ़ाई करते हुए नजर आएंगे. जो युवा प्रतियोगिता की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें उनकी मेहनत का फल प्राप्त होगा.

कल आपका धन बेवजह की चीजों पर खर्च हो सकता है. अगर आपको धन संचय करके रखना है तो अपने जीवनसाथी या माता-पिता से इस बारे में बात करें. कोई ऐसा रिश्तेदार जो बहुत दूर रहता है, कल आपसे संपर्क कर सकता है. किसी दिलचस्प इंसान से मिलने की प्रबल संभावना है. आप क़ामयाबी ज़रूर हासिल करेंगे. बस एक-एक करके महत्वपूर्ण क़दम उठाने की ज़रूरत है.

वृश्चिक राशि:
वृश्चिक राशि के लोगों के लिए आज का दिन काफी बेहतर रहेगा। आज आपको कोई पुरानी बीमारी परेशान कर सकती हैं लेकिन, बाकी स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। माता के सुख में आज कमी रहेगी। कार्यक्षेत्र में स्थिति बेहतर रहेगी, लेकिन आज व्यवसाय या अन्य कार्यों में पैतृक धन या पिता का सहयोग किसी और रूप में चाहिए, इसलिए अपने व्यवहार में विनम्रता रखें, अन्यथा उम्मीदें धराशायी हो सकती हैं. सरकारी कार्यों को प्राथमिकता दें, आज लापरवाही से लम्बे समय के लिए काम अटक सकता है सकता है। व्यावहारिकता कम होने के कारण आप दिन का उचित लाभ नहीं उठा पाएंगे फिर भी धन की आमद संतोषजनक रहेगी।

धनु राशिः
धनु राशि के जातक आज काफी उदास रह सकते हैं। व्यावसायिक दिमाग और बाजार का ज्ञान होने के बाद भी धन या अन्य किसी कारण से हम जिस कार्य को करने का प्रयास करेंगे उस कार्य को गति नहीं दे पाएंगे फिर भी कैसे न कैसे करके धन लाभ अवश्य होगा , लेकिन अनैतिक गतिविधियों में खर्च करने से बचत। यदि आपको कोई बहुत जरुरी काम है तो आज उसे टाल देना ही बेहतर रहेगा। घरेलू वातावरण अनुकूल होने से राहत मिलेगी, रिश्तेदार हर कार्य में सहयोग के लिए तैयार रहेंगे। दिन भर सेहत में गिरावट आएगी लेकिन शाम के बाद सुधार आएगा।

मकर राशि (Capricorn)
मकर राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए और दिनों के मुकाबले बेहतर रहने वाला है. कल आप अपने प्रतिदिन की दिनचर्या में कुछ बदलाव करेंगे, जिससे आप अपने आप को काफी ऊर्जावान महसूस करेंगे. मित्रों के साथ आप कहीं घूमने जाने की योजना बनाएंगे. कल किसी मित्र की सहायता से आपको आय के कुछ अवसर भी प्राप्त हो सकते हैं.

कल आपके रिश्तेदार आपके व्यवसाय में चल रही समस्याओं का समाधान ढूंढने में मदद करेंगे. आप अपने बिजी दिन में से कुछ समय अपने परिवार वालों के लिए भी निकालेंगे, जिसमें आप उनके साथ किसी धार्मिक कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे और कुछ समय व्यतीत करेंगे, जिससे आपके मन को काफी शांति मिलेगी. कल बिना किसी की मदद के ही आप धन कमा पाने में सक्षम होंगे, जिसके साथ आप रहते हैं, उससे वाद-विवाद करने से बचें. यदि कोई समस्या है, तो उसे शान्ति से बातचीत करके सुलझाएँ.

नए वाहन का भी सुख प्राप्त होगा. आपके मन की कोई इच्छा पूरी होगी. आपकी सेहत अच्छी रहेगी. लव लाइफ आपकी खुशियों से भरी रहेगी. छोटे बच्चे आपके दिन को काफी खुशनुमा बना सकते हैं. लोगों से साथ बात करने और समारोहों में शिरकत करने का डर आपके घबराहट की वजह बन सकता है, इस परेशानी से बचने के लिए अपने आत्मविश्वास में इज़ाफ़ा करें.

कुंभ राशि (Aquarius)
कुंभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए सुखद रहने वाला है. कल आपको सरकारी क्षेत्रों से लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. पैतृक संपत्ति से धन लाभ होगा. पारिवारिक जीवन में सुख शांति बनी रहेगी. परिवार के सभी लोग मिलकर एक साथ कार्य करते हुए नजर आएंगे. कल आपको किसी के भी कहे में आकर कोई निवेश नहीं करना है.

जीवन साथी के साथ आप रोमांटिक डिनर पर जाएंगे, जहां प्यार भरी बातें करते हुए नजर आएंगे. बुरा दौर ज़्यादा सिखाता है, उदासी के भंवर में ख़ुद को खोकर वक़्त बर्बाद करने से बेहतर है कि ज़िंदगी के सबक़ को जानने और सीखने की कोशिश की जाए. कल आप अपने पड़ोस में हो रहे माता के जागरण में सम्मिलित होंगे. बहन की सेहत में सुधार होगा. जीवनसाथी को मिली तरक्की से आप काफी खुश नजर आएंगे.

अविवाहित लोगों के विवाह की बात चल सकती है. वरिष्ठ सदस्यों से बातचीत करते समय वाणी की मधुरता को बनाए रखें. उच्च अधिकारियों के द्वारा आपको नौकरी में तरक्की के अवसर मिलेंगे. अपना बायोडाटा भेजने या किसी इंटरव्यू में जाने के लिए अच्छा समय है. अपनी ख़ासियत और भविष्य की योजनाओं पर फिर से सोचने का समय है. हर इंसान को ग़ौर से सुनें, हो सकता है आपको अपनी समस्या का समाधान मिल जाए.

मीन राशि (Pisces)
मीन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बहुत अच्छा रहने वाला है. आपकी सेहत में पहले से सुधार होगा. आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. कार्य क्षेत्र में आपके द्वारा किए गए कार्यों से सभी लोग खुश नजर आएंगे. कल आप अपने मित्र परिवार वालों के साथ किसी धार्मिक स्थान पर घूमने जाने की योजना बनाएंगे. संतान का भरपूर सहयोग मिलेगा. भाई, बहनों के साथ आप किसी दु:खी हुए कार्य को पूरा करेंगे.

गृहस्थजीवन में सुख शांति बनी रहेगी. जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा. जीवनसाथी कल आपको कोई नया कार्य शुरू करने की योजना बनाएंगे. जो लोग अब तक पैसे को बिना वजह ही उड़ा रहे थे. कल उन्हें अपने आप पर काबू रखना चाहिए और धन की बचत करनी चाहिए. घर का कुछ समय से टलता आ रहा काम-काज आपका थोड़ा वक़्त ले सकता है.

अपने काम में तेज़ी लाने के लिए आप तकनीक से जुड़ी चीज़ों में निवेश कर सकते हैं. समय का अच्छा इस्तेमाल करने के लिए कल आप पार्क में घूमने का प्लान बना सकते हैं लेकिन वहां किसी अनजान शख्स से आपकी बहस होने की अशंका है, जिससे आपका मूड खराब हो जाएगा. लंबे वक़्त के बाद आप अपने जीवनसाथी के साथ नज़दीकी महसूस कर पाएंगे

Back to top button