बिग ब्रेकिंग

Police Recruitment Exam:ब्रेकिंग – बस्तर फाइटर्स के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू…. दस्तावेजों की जांच के लिए तारीख का ऐलान…

रायपुर 7 मई 2022। बस्तर फाइटर्स के लिए युवाओं की भर्ती प्रक्रिया शुरू हो गया है। 9 मई से बस्तर संभाग के सभी जिला मुख्यालयों में बस्तर फाइटर्स के लिए दस्तावेजों की जांच शुरू होगी। रोल नंबर के आधार अभ्यर्थियों की जांच की जायेगी। इस बाबत चयन समिति की तरफ से अभ्यर्थियों को सूचित कर दिया गया है। SI परीक्षा के लिए अब रास्ता साफ हो गया है।

SI, सुबेदार, प्लाटून कमांडर भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थियों को प्रवेश-पत्र 14 मई से वितरित किया जायेगी। 14 मई से अभ्यर्थी छत्तीसगढ़ पुलिस की वेबसाइट https://cgpolice.gov.in/ से प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकेंगे। बस्तर फाइटर्स आरक्षक के 2100 पदों पर वैकेंसी निकाली गई थी. भर्ती के लिए 53 हजार से भी ज्यादा आवेदन मिले हैं. उन्होंने पुष्टि की कि मई महीने के दूसरे सप्ताह से आवेदकों का फिजिकल टेस्ट और शारीरिक नापजोख परीक्षा शुरू की जाएगी. आवेदकों को परीक्षा शुरू होने की जानकारी समय से पहले दे दी जाएगी. उन्होंने बताया कि छत्तीसगढ़ पुलिस के सब इंस्पेक्टर, प्लाटून कमांडर और सूबेदार पद पर 975 युवाओं को भर्ती किया जाना है.भर्ती के लिए आवेदकों से ऑनलाइन आवेदन मंगवाए गए थे. 975 पदों के मुकाबले 1 लाख 48 हजार आवेदन मिले हैं. 

बस्तर संभाग से लगभग 2100 पदों के लिए शासन को 53 हजार आवेदन मिले हैं. सब इंस्पेक्टर, प्लाटून कमांडर और सूबेदार के 975 पदों पर मिलनेवाले आवेदन की संख्या कुल 1 लाख 48 हजार है. बस्तर संभाग के सातों जिलों से युवाओं ने बड़ी संख्या में आवेदन किया है. बस्तर फाइटर्स में शामिल होने के लिए युवाओं में काफी उत्साह है. हालांकि नक्सलियों ने पर्चा जारी कर उत्साहित युवाओं का मनोबल गिराने की कोशिश की है. नक्सलियों ने ग्रामीण युवाओं से बस्तर फाइटर्स में शामिल नहीं होने को कहा है. बावजूद इसके युवाओं ने बढ़ चढ़कर बस्तर फाइटर्स का हिस्सा बनने के लिए जोश दिखाया. 

Back to top button