अध्यातम

24 जुलाई का राशिफल:कर्क, सिंह और कन्या राशि वालों को मिल सकता है कोई बड़ा फायदा, पढ़ें आज का राशिफल

मेष राशि
आज का दिन आपके लिए परोपकार के कार्य में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने के लिए रहेगा और आपके मन में प्रसन्नता बनी रहेगी। आज आपके अंदर एक्सट्रा एनर्जी रहने के कारण आप उसे किसी गलत काम में लगा सकते हैं, उसके बाद आपको उसे पछतावा होगा। विद्यार्थियों को बौद्धिक व मानसिक बोझ से छुटकारा मिलता दिख रहा है, लेकिन आपको परिवार में किसी सदस्य की कोई बात बुरी लग सकती है, लेकिन फिर भी आप कुछ ना करें। आपकी तरक्की के मार्ग में यदि कुछ बाधाएं आ रही थी, तो वह आज दूर होगी।

वृष  राशि
आज का दिन आपके लिए कुछ उलझनों से भरा रहने वाला है। आप कोई बड़ा लेनदेन आज बहुत ही सोच विचार कर करेंगे, तो आपके लिए बेहतर रहेगा। यदि आर्थिक स्थिति को लेकर आप लंबे समय से परेशान चल रहे थे, तो उसमें आपको सुधार देखने को मिलेगा, क्योंकि आपका रुका हुआ धन मिल सकता है। आप अपनी वाणी पर संयम बनाए रखें, नहीं तो कार्यक्षेत्र में कोई वाद विवाद की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। खानपान में आज सात्विक भोजन ले, नहीं तो कोई पेट संबंधित समस्या आपको हो सकती है।

मिथुन राशि
आज का दिन आपके लिए किसी बड़े जोखिम को उठाने से बचें। आप अपने पार्टनर के साथ अपने विचारों को भी साझा करेंगे, लेकिन यदि आपका कोई मित्र आपको कोई सलाह दे, तो आपको उस पर बहुत ही सोच विचारकर चलना होगा। किसी नए प्रॉपर्टी को खरीदने का सपना आपका पूरा सकता है। विद्यार्थियों को शिक्षा में आ रही समस्याओं के लिए अपने गुरुजनों से बातचीत करनी होगी। माता-पिता से आप अपने मन की इच्छा को जाहिर कर सकते हैं। व्यवसाय में आपने यदि कोई जोखिम उठाया, तो इससे आपको कोई समस्या हो सकती है।

कर्क राशि
कर्क राशि के जातकों के लिए आज का दिन बहुत ही अच्छा रहेगा. आज का दिन आपके लिए रोमांस से भरा हुआ होगा, आपको बहुत ही आनंद महसूस होगा. आपकी राशि आज भावनात्मक गहराई के दिन की भविष्यवाणी करते हैं. आज आप भावनाओं में बहकर किसी  गलत फैसले का साथ ना दे. अन्यथा आपको जीवन में बहुत ही परेशानी हो सकती है आप यदि कोई व्यापार करना चाहते हो तो, थोड़ा सा सतर्क रहे,आपका सहयोगी आपके साथ धोखा कर सकता है. धन के लेन-देन से बचें,अन्यथा आपका पैसा फंस सकता है.

सिंह राशि

आप आज किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं.जिसमें आप परिवार के साथ खूब आनंद ले सकते हैं. आज आपका प्रेम संबंध बहुत ही मजबूत रहेगा. आज आपका प्यार बहुत ही उच्च चरम  सीमा पर रहेगा. आपका प्रेम संबंध आपके उत्साह और रोमांटिक दिन की भविष्यवाणी करता है आज आपका जीवन साथी आप पर लट्टू रहेगा, और  आपका चुंबकीय स्पर्श आपके जीवनसाथी का ध्यान खींचेगा. आज आपका जीवन साथी आपको कोई सरप्राइस गिफ्ट दे सकता है.

कन्या राशि
कन्या राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. प्रेम प्रसंग में पड़े हुए लोग आज अपने प्रेमी के साथ मे विश्वसनीय विश्वास दिखाएंगे. आपका प्रेमी आप पर लट्टू रहेगा.आप अपने प्रेमी से विवाह करने के बारे में बात कर सकते हैं, और आपका पार्टनर भी आपकी हां में हां  करेगा. यदि आप व्यापार करने वाले जातक हैं तो, आज आप अपने व्यापार के क्षेत्र में अपने सहयोगी या किसी शुभचिंतक से अपने व्यापार को भविष्य में बढ़ाने के बारे में बात कर सकते हैं. आपका पार्टनर भी आपकी बात को समझेगा और उस बात के लिए राजी होगा, इससे आपको व्यापार में लाभ होगा.

तुला राशि
तुला राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह सौभाग्य को लिए हुए है। सप्ताह की शुरुआत में करियर-कारोबार के सिलसिले में लंबी दूरी की यात्रा करनी पड़ सकती है जो कि आपकी उन्नति और बड़े लाभ का कारण बनेगी। यात्रा के दौरान प्रभावी लोगों से मुलाकात होगी जिनके साथ जुड़कर भविष्य में किसी लाभदायक योजना से जुड़ने का अवसर प्राप्त होगा। व्यवसाय से जुड़े लोग इस सप्ताह बाजार में आई तेजी का पूरा लाभ उठाने में कामयाब होंगे। यदि आप अपने कारोबार का विस्तार करना चाहते हैं तो इस सप्ताह यह आपकी कामना पूरी होती नजर आएगी। मार्केट में आपकी साख बढ़ेगी।

वृश्चिक राशि
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह मिलाजुला साबित होने वाला है। सप्ताह की शुरुआत में नौकरीपेशा लोगों पर कामकाज का अधिक दबाव बना रहेगा। इस दौरान कार्यक्षेत्र में सीनियर और जूनियर की तरफ से मनचाहा सहयोग और समर्थन न मिल पाने के कारण आपका मन थोड़ा खिन्न रहेगा। वृश्चिक राशि के लोगों को इस सप्ताह अपने विरोधियों से सावधान रहने की आवश्यकता है क्योंकि वे आपके कार्य में बाधा डाल सकते हैं।

धनु राशि
धनु राशि वालों के लिए यह सप्ताह गुडलक लिए हुए है। इस सप्ताह आपके पास रोजी-रोजगार में उन्नति करने के अवसर खुद आपके पास चलकर आएंगे। कार्यक्षेत्र में अनुकूलता बनी रहेगी। सीनियर आप पर पूरी तरह से मेहरबान रहेंगे। यदि आप अपनी नौकरी में बदलाव की सोच रहे थे तो आपको इस सप्ताह रोजी-रोजगार के बेहतर अवसर प्राप्त हो सकते हैं। इष्टमित्रों की मदद से आपको इस सप्ताह लाभदायक योजनाओं से जुड़ने का अवसर प्राप्त होगा।

मकर राशि
इस सप्ताह आपका आत्मविश्वास बढ़ा रहेगा. आपका सम्मान भी बढ़ेगा. पूर्व में किए गए निवेश से लाभ मिलेगा. व्यक्तिगत जीवन में कोई पुराना राज उजागर होने से आपको शर्मिंदा होना पड़ सकता है. छात्र जीवन से गुजर रहे जातकों के लिए यह समय अच्छा है वो जिस किसी विषय का अध्य्यन करेंगे अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे. इसी तरह यदि आप नौकरीपेशा हैं तो कार्यस्थल पर अच्छा व्यवहार बनाकर रखें, आपके प्रमोशन का सुखद योग बन रहा है.

कुंभ राशि
इस सप्ताह आप जिस परेशानी से बच रहे थे वही लाभकारी साबित होगी. बुध के सातवें भाव में होने के कारण  परीक्षा प्रतियोगिता की तैयारी कर रहे छात्रों को सफलता प्राप्त होगी. मानसिक तनाव कम होगा, खाली समय रचनात्कता में व्यतीत होगा. किसी सगे संबंधी या मित्र के पास अटका धन वापस मिलेगा.

मीन राशि
मीन राशि के जातकों को इस सप्ताह आलस्य से बचते हुए आज का काम कल पर टालने से बचना होगा अन्यथा आपके बने-बनाए काम भी बिगड़ सकते हैं। नौकरीपेशा लोगों पर इस सप्ताह आप पर कामकाज का अतिरिक्त बोझ बना रह सकता है तो वहीं आपकी सेहत भी नरम रह सकती है। ऐसे में आपको अपने खान-पान और मौसमी बीमारी को लेकर सचेत रहने की आवश्यकता रहेगी। सप्ताह की शुरुआत में भूमि-भवन से जुड़े विवाद आपकी चिंता का बड़ा कारण बन सकते हैं।

Back to top button