अध्यातम

4 जुलाई का राशिफल: 19 साल बाद सावन में बन रहा हैं दुर्लभ संयोग, 5 राशि वालों पर बरसेगी शिव कृपा…

आध्यात्म 4 जुलाई 2023। सावन का पवित्र महीना जिसे श्रावण मास के नाम से भी जाना जाता है आज 4 जुलाई से प्रारंभ हो रहा हैं। भगवान भोलेनाथ को समर्पित सावन का महीना इस बार काफी विशेष हैं। 19 साल बाद सावन में दुर्लभ संयोग बना है। इस बार सावन का महीना 59 दिन का होगा। ऐसे में इस बार सावन का महीना 5 राशि के जातकों के लिए विशेष होने वाला है।

मेष राशि
मेष राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बढ़िया रहने वाला है। कल आपको किसी मित्र के द्वारा सुख समाचार की प्राप्ति होगी। आय के भी कुछ नए अवसर प्राप्त होंगे, उनसे लाभ कमाने में आपको कामयाबी मिलेगी। आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी। आप अपने रुके हुए कार्यों को पूरा कर पाएंगे। अगर आपका कोई कार्य धन के कारण रुक गया था तो वह भी कल पूरा होगा।

वृषभ राशि
वृषभ राशि के जातकों के लिए सावन का महीना बहुत शुभ है। उन्हें कई अवसर मिलेंगे जो पेशेवर क्षेत्र में उनके विकास में सुधार करेंगे। जहां तक उनके निजी जीवन की बात हैए वे किसी ऐसे व्यक्ति से मिल सकेंगे जो उन्हें प्यार और रिश्तों की वास्तविक क्षमता का एहसास कराएगा।

मिथुन राशि
मिथुन राशि वालों के लिए सावन का महीना बहुत भाग्यशाली रहेंगे। उनकी कड़ी मेहनत आखिरकार रंग लाएगी और वे रोजमर्रा की भागदौड़ से दूर कुछ फुर्सत के पल निकाल सकेंगे। वे अपने प्रियजनों को आवश्यक ध्यान देने में सक्षम होंगे।

कर्क राशि
कर्क राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए मिश्चित रूप से फलदायक रहने वाला है। व्यवसाय कर रहे जातको को व्यवसाय में मनचाहा लाभ प्राप्त होगा। किसी नए व्यवसाय को भी करने की योजना बनाएंगे। जो आप अपने सहयोगियों के साथ साझेदारी में करेंगे। छात्र खूब मन लगाकर पढ़ाई करते हुए नजर आएंगे। माता-पिता संतान के बेहतर भविष्य के लिए धन का निवेश करेंगे।

सिंह राशि
सिंह राशि के जातकों को सावन का महीना उत्कृष्ट अवसर प्रदान करेगा। इन भाग्यशाली आकर्षणों को हासिल करना उन पर निर्भर है। वे अपना पूरा ध्यान उन छोटे.छोटे संकेतों की पहचान करने पर देंगे जो उन्हें अपने साथी के साथ एक सफल जीवन की ओर ले जा सकते हैं।

कन्या राशि
कन्या राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए खुशियों से भरा रहेगा। जो जातक काम की तलाश में इधर-उधर भटक रहे हैं, उन्हें अच्छा रोजगार प्राप्त होगा। वरिष्ठ सदस्यों द्वारा धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं। मित्रों की सहायता से आय के नए अवसर प्राप्त होंगे। बहन की सेहत में सुधार होगा। जीवनसाथी को अपने कार्य क्षेत्र में मान सम्मान की प्राप्ति होगी, जिससे आप काफी खुश नजर आएंगे।

तुला राशि
सावन के महीने में तुला राशि वालों का भाग्योदय होगा। जीवन के कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लेने होंगे जो उनके जीवन की दिशा तय करेंगे। अगर वे अपनी ऊर्जा सही जगह पर लगाएंगे तो उनके जीवन में प्यार और इच्छा के लिए बहुत जगह होगी।

वृश्चिक राशि
वृश्चिक राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए काफी अच्छा रहने वाला है। जो लोग घर से दूर रहकर नौकरी कर रहे हैं, उन्हें अपने परिवार की याद सताएगी। भाई के विवाह में आ रही अड़चनें काफी पूजा पाठ के बाद समाप्त होंगी। घर में मांगलिक कार्यक्रम होगा। सभी लोग एक साथ मिलकर शॉपिंग पर भी जाएंगे। घर से निकलते समय बड़े सदस्यों का पैर छूकर आशीर्वाद ले तो आपके सभी कार्य पूरे होंगे।

धनु राशि
धनु राशि वालों के लिए नौकरी के अवसरों की भरमार रहेगी। अपने पेशेवर और व्यक्तिगत जीवन पर अधिक ध्यान केंद्रित करें। उनके पास ढेर सारा धनए सफलता और समृद्धि होगी और उन्हें कभी भी अपने रास्ते में किसी भी बाधा का सामना नहीं करना पड़ेगा।

मकर राशि
मकर राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए काफी अच्छा रहने वाला है। परिवार वालों का भरपूर सहयोग मिलेगा। किसी रिश्तेदार की सहायता से आपको आय के भी कुछ नए अवसर प्राप्त होंगे। जो लोग जॉब कर रहे हैं उन्हें जॉब में तरक्की के अवसर मिलेंगे। कल की नई नौकरी का भी ऑफर आपको मिल सकता है। संतान के द्वारा मिले मान-सम्मान से आप काफी खुश नजर आएंगे।

कुंभ राशि
कुंभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका खुशियों से भरा रहेगा। कल आपको अपने रुके हुए धन की प्राप्ति होगी। आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी, मित्रों का भरपूर सहयोग मिलेगा। आपको अपने ऐसे रिश्तेदारों से दूर रहना होगा जो आपसे धन उधार मांगते हैं लेकिन वापस नहीं करते हैं। नौकरी कर रहे जातक नौकरी में दिए गए कार्यों को समय पर पूरा करेंगे। फाइनेन्स जॉब में लाभ मिल सकता हैं।

मीन राशि
मीन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बहुत ही बढ़िया रहने वाला है। कल आपको अपने परिवार वालों का भरपूर सहयोग मिलेगा। रुके हुए धन की प्राप्ति होगीण् जो आपका कानूनी कार्य चल रहा था वह भी समाप्त होगा। अगर आप किसी प्रॉपर्टी को खरीदने की योजना बना रहे थे, तो वह कल कामयाब होगी। आपके मन की इच्छा पूरी होगी। संतान की सेहत में सुधार होगा।

Back to top button