अध्यातम

4 मार्च का राशिफल : धनु और मकर राशिवालों को आज होगा धनलाभ….. जानिये अन्य राशि का क्या है हाल …

रायपुर 4 मार्च 2022। आज फाल्गुन शुक्ल पक्ष की द्वितीया तिथि और शुक्रवार का दिन है। द्वितीया तिथि आज रात 8 बजकर 45 मिनट तक रहेगी। उसके बाद तृतीया तिथि लग जाएगी। आज देर रात 1 बजकर 45 मिनट तक शुभ योग रहेगा।

मेष राशि

आज आपका पूरा ध्यान अपने पुराने कामों को पूरा में रहेगा। किसी खास काम को लेकर कोई शानदार योजना बनायेंगे। आज परिवार वालों के साथ समय बिताएंगे, परिवार वालों को अपनी बातें समझाने में सफल होंगे। परिवार में किसी सदस्य की लम्बें समय से चल रही कोई स्वास्थ्य संबंधी समस्या आज ठीक हो जायेगी। आपके कार्यों से माता-पिता प्रसन्न होंगे। दाम्पत्य जीवन में खुशियां बनी रहेंगी। कुल मिलकर आज का दिन बेहतर रहने वाला है।

वृष राशि
आज का दिन बहुत ही बढ़िया रहने वाला है। कारोबार को बढाने के नये विचार आपके दिमाग में आयेंगे। महिलाएं आज अपने घरेलू काम समय से पहले पूरा कर लेंगी। इस राशि के अविवाहितों के लिए आज का दिन अनुकूल रहने वाला है, शादी के लिए कोई अच्छा प्रस्ताव आयेगा। छात्रों के लिये आज का दिन सामान्य रहेगा। किसी बड़ी कंपनी में इंटरव्यू देने की तैयारी करेंगे। लवमेटस का एक दुसरे के प्रति विश्वास बढ़ेगा।

मिथुन राशि
आज का दिन अच्छा रहने वाला है। आज कोई नया व्यापार शुरू करने की योजना बनाएंगे। कहीं उधार दिया हुआ पैसा आज वापस मिलेगा। आपके अन्दर पॉजिटिव बदलाव आयेगा। जिससे आगे चलकर लोग आपसे खुश रहेंगे। आपका कोई खास दोस्त कारोबार में साझेदारी के लिये आपसे कहेंगे। आज अपनी पर्सनॉल्टी में अच्छे सुधार लायेंगें। मास कम्युनिकेशन कर रहे छात्रों के लिए दिन अच्छा है। दाम्पत्य जीवन में खुशियां आएंगी।

कर्क राशि
आज का दिन सामान्य रहने वाला है। आज आपको अपने गुस्से पर कंट्रोल रखने की जरूरत है। आज घर में ही कोई सामान रखकर भूल जायेंगे। दाम्पत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन अनुकूल रहने वाला है। साथ ही अपना प्रोजेक्ट पूरा करने में सफल होंगे। कार्यों में परिवार के सदस्यों का सहयोग प्राप्त होता रहेगा। लवमेटस एक दूसरे की भावनाओं की कद्र करेंगे। साथ ही आज कोई सरप्राइज मिलने से पूरे दिन मन प्रसन्न रहेगा।

सिंह राशि

आज का दिन अनुकूल रहने वाला है। आज कार्यों में मन लगेगा, जिससे काम समय रहते पूरा हो जायेंगे। आज कोई काम पूरा करने में किसी की दी हुयी सलाह काम आएगी। इस राशि के जो लोग वकील हैं, वे आज घर पर ही किसी केस पर स्टडी करेंगें। विरोधी पक्ष आज आपको भ्रमित करने की कोशिश करेगा। समझदारी से काम लेने से अपने विरोधियों को शांत करने में सफल होंगे। छात्र आज ऑनलाइन किसी प्रश्न का जबाब जानने की कोशिश करेंगे।

कन्या राशि
आज का दिन खुशियां लेकर आयेगा। कारोबार में आ रही समस्याओं को सॉल्व करने के लिये सहकर्मियों का सहयोग प्राप्त होगा। इस राशि के छात्रों को आज जीवन के महत्वपूर्ण लक्ष्यों पर फोकस करने की जरूरत है। नव विवाहित लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। परिवार में सभी लोग का सहयोग मिलने से अपने कार्यों को पूरा करने में सफल होंगे। सेहत के लिहाज से आज का दिन अच्छा रहेगा। तली भुनी चीजें खाने से बचे।

तुला राशि
आज किसी काम को लेकर आपको जल्दबाजी करने से बचना चाहिए। माता-पिता के साथ आपके रिश्ते और बेहतर होंगे। व्यापार में आपको उम्मीद के अनुरूप लाभ हो पायेगा। आज आपका पैसा कहीं अटक सकता है, साथ ही बढ़ता खर्च को नियंत्रण में करने की योजना बनायेंगे। जीवनसाथी के साथ रिश्तें अच्छे रहेंगे। इस राशि के जो लोग नौकरी की तलाश कर रहें है उन्हें थोडा और इंतजार करना पड़ सकता है। लवमेट्स अपने रिश्ते की बात अपने घर पर करेंगे।

वृश्चिक राशि
आज आप अपने डेली रूटीन में बदलाव करेंगे। इस राशि के विद्यार्थियों को करियर में सफलता मिलेगी। आज आप कोई जरूरी प्लानिंग भी करेंगे। आपका दाम्पत्य जीवन सुखद बना रहेगा। किसी नए काम के लिए आप सोच-विचार करेंगे। नौकरीपेशा लोगों के लिए आज का दिन बढ़िया रहेगा। पारिवारिक माहौल खुशहाल बना रहेगा। आज आप अपने आर्थिक स्थिति के बारे में सोच विचार करेंगे। इस राशि के महिलाओं के लिए आज का दिन शानदार रहने वाला है। पूरे दिन चेहरे पर प्रसन्नता बनी रहेगी।

धनु राशि

आज का दिन आपके लिए खास रहने वाला है। ऑफिस में आज आप आपने काम के प्रति बेहद एक्टिव रहेंगे। कई दिनों से रुका काम को पूरा करके आज आप राहत की सांस लेंगे। जरूरतमंद की मदद के लिए आप हर संभव कोशिश करेंगे। परिवार में आपका पॉजिटिव व्यवहार लोगों को प्रभावित करेगा। आज आप खुद को तरोताजा महसूस करेंगे। लवमेट्स आज कहीं बाहर घूमने की योजना बनायेंगे। आज धन लाभ के योग बन रहे है। विवाहितों को संतान सुख की प्राप्ति होगी।

मकर राशि
आज आपका आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगा। आपसी विश्वास के सहारे पारिवारिक रिश्तों में मजबूती आयेगी। मेहनत के परिणाम आपको जल्द ही मिलेंगे। इस राशि की महिलाओं को आज के दिन कोई खास खुशखबरी मिलेगी। करियर के लिए आज का दिन मील का पत्थर साबित होगा। लवमेट के लिए आज का दिन खुशियां लेकर आयेगा। छात्रों को परीक्षा के अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। साथ ही किसी प्रशासनिक जॉब के लिए फॉर्म भर कर उसकी तैयारी में लगेगे।

कुंभ राशि

आज आप परिवार वालों के साथ सुखद समय बितायेंगे। सामाजिक स्तर पर आपका रूतबा बढ़ेगा। जीवनसाथी से कोई खुशखबरी मिलेगी। आज किसी दोस्त से आर्थिक मदद मिलेगी, जिससे आप अपने रुके हुये कार्यों को पूरा कर लेंगे। महिलाओं के लिए आज का दिन राहत पूर्ण रहने वाला है। आपके बिजनेस की गति में बढ़ोतरी होगी। छात्रों का मन पढ़ाई में लगेगा, किसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करेंगे।

मीन राशि
आज आपका उदार भाव लोगों को काफी प्रभावित करेगा। आज आपके आर्थिक स्थिति में बढ़ोतरी होगी। अपने किसी काम में आपको दोस्त की मदद मिलेगी। उधार लेन-देन करने से आपको बचना चाहिए। आज आप रिश्तों की गंभीरता को समझने की कोशिश करेंगे। बच्चों के साथ आप ख़ुशी के पल बितायेंगे। आज आप ऑफिस के कार्यों को धैर्यपूर्वक करेंगे तो पूरा करने में सफल होंगे। नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को आज किसी अच्छी कंपनी से कॉल आएगा।

Back to top button