अध्यातम

25 जून का राशिफल : इन 2 राशि वालों को करियर में मिलेगी सफलता ,पढ़े आपका दिन कैसा होगा

मेष राशि (Aries)-
सप्ताह की शुरुआत शुभता और सफलता को लिए है. आप अपने परिश्रम और भाग्य से अपनी उन्नति करने में पूरी तरह से कामयाब होंगे. मिड वीक के मुकाबले वीकेंड ज्यादा गुडलुक लिए हुए है और आप यह समय आपके लिए काफी सकारात्मक रहने वाला है. करियर में आगे बढ़ने के लिए नई संभावनाएं बनेंगी. आप योजनाबद्ध तरीके से अपने काम करते हैं तो आपको अप्रत्याशित सफलता भी मिल सकती है.

वृषभ राशि (Taurus)-
सप्ताह की शुरुआत बेहद शानदार रहेगी लेकिन मिड वीक आपको संभलकर चलना होगा. आपको घर और बाहर सभी का पूरा सहयोग मिलेगा. भाई-बहन आपके द्वारा लिए गये फैसले में पूरा समर्थन और सहयोग प्रदान करेंगे. प्रॉपर्टी सेल एंड परचेस के लिए यह समय बेहद शुभ रहने वाला है. एन्सेस्ट्राल प्रॉपर्टी का लाभ भी प्राप्त हो सकता है. यदि आप लंबे समय से जॉब की तलाश कर रहे थे तो आपकी यह कामना पूरी हो सकती है. बिजनेसमैन का मार्किट में फंसा धन निकल आयेगा. सत्ता-सरकार से संबंधित अटके काम पूरे होंगे.

माता-पिता की ओर स्नेह और सहयोग बना रहेगा. प्रेम-प्रसंग के मामले में थोड़ा आपको संभलकर चलने की जरूरत होगी. वीकेंड लव पार्टनर की फीलिंग की अनदेखी करने से बचना होगा अन्यथा बनी बात बिगड़ सकती है. अपनी लव लाइफ को सोशल मीडिया या अन्य किसी तरह से महिमा मंडन करने से बचें अन्यथा आपको ही परेशानी झेलनी सकती है. इस दौरान उतावलेपन अथवा लापरवाही में कोई ऐसा काम न करें जिससे आपकी सामाजिक मान-प्रतिष्ठा में कमी आए. खान-पान और अपनी दिनचर्या का ख्याल रखें अन्यथा पेट संबंधी दिक्कतें हो सकती हैं.

मिथुन राशि (Gemini)-
सप्ताह की शुरुआत मिलाजुली रहने वाली है. बिजनेसमैन के लिए सामान्य लाभ लिए रहने वाला है. आर्थिक दृष्टि देखें तो आपके लिए मिश्रित फलदायक साबित होगा. मार्किट में यूपीएस एंड डाउन वाली स्थिति रहेगी. कामकाज के सिलसिले में आपको थोड़ा ज्यादा ही भाग-दौड़ करनी पड़ेगी. घर में भौतिक सुख संसाधनों को लेने के लिए आपको जरा ज्यादा जेब ढीली करनी पड़ सकती है, जिससे आपका बजट थोड़ा बिगड़ सकता है. मिड वीक फॅमिली से जुड़ी किसी प्रॉब्लम का सलूशन निकालने के लिए अतिरिक्त प्रयास करने पड़ेंगे.

इस दौरान आपको अपने विचार किसी पर थोपने से बचते हुए सभी की सलाह और भावनाओं को ख्याल रखते हुए कोई डिसिशन लेना उचित रहेगा. समस्याओं को सुलझाने में कोई प्रभावी व्यक्ति काफी मददगार साबित होगा. यदि आप विदेश से जुड़े कारोबार या करियर के लिए प्रयासरत है तो आपको इसमें सफलता पाने के लिए थोड़ा और इंतजार करना होगा. प्रेम संबंध में गलतफहमी को न पनपने दें. लाइफ पार्टनर की सेहत की चिंता बनी रहेगी, हालांकि आपको अपनी सेहत का भी ख्याल रखना होगा.

कर्क राशि (Cancer)-
सप्ताह की शुरुआत हर जगह सिक्का बोलता नजर आएगा. लोग आपके बुद्धि और कौशल की तारीफ करेंगे. मित्रों की ओर से आपको विशेष सुख और सहयोग आदि प्राप्त होने की पूरी संभावना रहेगी. एम्प्लॉयड पर्सन पर उनके बॉस पूरी तरह से मेहरबान रहेंगे. ऑफिस में आपको कोई इम्पोर्टेन्ट रिस्पांसिबिलिटी मिल सकती है. प्रॉपर्टी सेल एंड परचेस के लिए शुभ रहने वाला है. यदि आप लंबे समय से मकान या वाहन लेने की सोच रहे थे तो आपकी यह कामना पूरी हो सकती है. पेरेंट्स की ओर से यथासंभव सुख-सहयोग प्राप्त होगा.

संतान पक्ष से कोई सुखद समाचार मिल सकता है, जिससे आपका मान-सम्मान बढ़ेगा. बिजनेसमैन को मिड वीक में कहीं फंसे हुए धन की प्राप्ति हो सकती है. बिज़नस एक्सपेंड की प्लानिंग साकार होती हुई नजर आएंगी. प्रेम प्रसंग की दृष्टि से आपके लिए पूरी तरह से अनुकूल है. आपके और लव पार्टनर के बीच परस्पर सुख सहयोग बना रहेगा. विवाहित लोगों की यदि बात की जाए तो पति-पत्नी के संबंध मधुर बना रहेगा. लाइफ पार्टनर के सुखद पल व्यतीत करने के अवसर मिलेंगे.

सिंह राशि (Leo)
सप्ताह की शुरआत मिलाजुला रहने वाला है. अचानक से सिर पर आई कोई समस्या आपकी चिंता का बड़ा कारण बन सकती है. इस दौरान कार्यक्षेत्र में आपको अतिरक्त काम करना पड़ सकता है. जनरल एंड कॉम्पिटिटिव एग्जाम की तैयारी में जुटे स्टूडेंट्स का मन पढ़ाई-लिखाई से उचट सकता है. स्टूडेंट्स के लिए स्टडी की दृष्टि से अधिक संतोष जनक नहीं रहेगा. मनचाही सफलता के लिए उन्हें अतिरिक्त परिश्रम और प्रयास की आवश्यकता बनी रहेगी. बिजनेसमैन धन का लेन-देन करते समय खूब सावधानी बरतें.

कुल मिलाकर आर्थिक मामले में खूब सोच-समझकर डिसिशन लें क्योंकि जल्दबाजी में किए गये डिसिशन के लिए आपको बाद में पछताना पड़ सकता है. मिड वीक में फॅमिली मेंबर के साथ किसी बात को लेकर खटपट हो सकती है. ऐसे में अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें और किसी भी मसले को विवाद की बजाय संवाद से सुलझाएं. इस दौरान अपनी भावनाओं को जबरन दूसरों पर न थोपें. प्रेम-प्रसंग के मामले में भी इस बात का पूरा ख्याल रखें. मैरिड लाइफ को सुखमय बनाए रखने के लिए उसके लिए अतिरिक्त समय निकालें. सेहत से जुड़ी किसी समस्या की अनदेखी न करें अन्यथा आपको अस्पताल के चक्कर लगाने पड़ सकते हैं.

कन्या राशि (Virgo)-
सप्ताह की शुरुआत थोड़ा उतार-चढ़ाव लिए रहने वाली है. आपके कामकाज सामान्य गति से चलते हुए नजर आएंगे लेकिन मिड वीक में कुछ एक अड़चनों का सामना करना पड़ सकता है. सगे-संबंधियों की ओर से विशेष लाभ या कार्य पूरे होने की संभावना कम रहेगी. इस दौरान मित्रों और स्वजनों का सहयोग न मिलने के कारण आपका मन थोड़ा दुखी रहेगा.

इस दौरान आपको अपनी वाणी और भाषा पर नियंत्रण रखते हुए सभी को मिलाजुलाकर काम करने का प्रयास करना चाहिए. कार्यक्षेत्र में किसी भी कार्य को लेकर खूब सोच-समझकर निर्णय लें और उसे दूसरों के भरोसे छोड़ने की बिल्कुल भूल न करें. किसी के बहकावे में आने से भी आपको बचना होगा. स्वास्थ्य संबंधी विशेष परेशानी आदि होने की संभावना कम रहेगी. प्रेम संबंध में सावधानी के साथ कदम आगे बढ़ाएं. कठिन समय में जीवनसाथी मददगार साबित होगा.

तुला राशि (Libra)-
सप्ताह की शुरुआत सुख-समृद्धि को लिए हुए है. आपको अपने करियर एंड बिज़नस रिलेटेड शुभ सूचनाएं मिलना प्रारंभ हो जाएंगी. यदि आप लंबे समय से अपने ट्रांसफर या प्रमोशन का इंतजार कर रहे थे तो आपकी यह कामना पूरी हो सकती है. सुख-सुविधा से जुड़ी चीजें के क्रय से घर में खुशियों का महौल बना रहेगा. बिज़नस में अप्रत्याशित लाभ आपकी खुशियों को बढ़ाएगा.

हालांकि आय के साधन बढ़ने के साथ आपके खर्च भी बढ़ेंगे, लेकिन यह धन किसी शुभ कार्य पर ही खर्च होगा. मिड वीक बेस्ट फ्रेंड्स के सहयोग से आप किसी बड़े कार्य को पूरा करने में कामयाब होंगे. लाइफ पार्टनर की कोई बड़ी उपलब्धि आपकी और आपके घर-परिवार की खुशियों का बड़ा कारण बनेगी. प्रेम संबंध में लव पार्टनर के साथ नजदीकियां बढ़ेंगी. परिजन आपके प्रेम विवाह के लिए हरी झंडी दिखा सकते हैं. दांपत्य जीवन सुखमय बना रहेगा और लाइफ पार्टनर के साथ हंसी-खुशी समय बिताने के अवसर प्राप्त होंगे.

तुला
यह सप्ताह आपके लिए सामान्य रहने वाला है। स्वास्थ्य की दृष्टि से आप खुद को फिट महसूस करेंगे। पत्नी के स्वास्थ्य में भी सुधार होगा। आप जिस कार्य का मन में विचार कर रहे हैं। वह कार्य इस सप्ताह आपका पूर्ण हो सकता है। आपको अपने परिवार मित्र व संबंधियों का पूर्ण सहयोग मिलेगा। व्यापार-व्यवसाय में आपको धन लाभ होगा। आप अपने कार्यक्षेत्र में बड़ा बदलाव कर सकते हैं। किसी विशेष व्यक्ति के संपर्क में आने से आप प्रॉपर्टी व कार्यक्षेत्र में बड़ा निवेश कर सकते हैं, जिससे आगामी समय में आपको लाभ होगा। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और नौकरी वर्ग वालों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहने वाला है। आपके अधिकारी आपके कार्यशैली से प्रसन्न होंगे व आपको पदोन्नति या विस्तृत क्षेत्र में कार्य करने का अवसर मिल सकता है। न्यायालय पक्ष में आपको विजय प्राप्त होगी। परिवार में मांगलिक कार्यों का योग बनेगा। आप किसी विशेष कार्यक्रम में परिवार के लोगों के साथ सम्मिलित हो सकते हैं। घर में मांगलिक कार्यक्रम के योग बनेंगे। मन आध्यात्म की ओर झुका रहेगा। घर में परिवार में चल रहे मतभेद दूर होंगे। इस सप्ताह आप नया वाहन वह स्वयं का मकान खरीद सकते हैं।

धनु
यह सप्ताह आपका शानदार जाने वाला है। आप अपने मन की बात को पूरा होता देखेंगे। बहुत दिनों से रुके हुए कार्य इस सप्ताह पूर्ण होने वाले हैं। स्वास्थ्य की दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए बहुत अच्छा रहने वाला है। विगत दिनों से चले आ रहे खराब स्वास्थ्य से आपको निजात मिलेगी। परिवार में पत्नी का स्वास्थ्य ठीक रहेगा। व्यापार-व्यवसाय में आपको बड़ा लाभ अपने पार्टनर के साथ मिलकर करने से हो सकता है। आपके पार्टनर कार्यक्षेत्र में आपकी पूर्ण सहयोगी रहेंगे। आपका मन उत्साह से भरा रहेगा और कार्यक्षेत्र में कोई बड़ी डील या समझौता इस सप्ताह आप कर सकते हैं। व्यापार क्षेत्र में बड़ा निवेश का योग बनता है। नौकरी वर्ग वालों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा। अधिकारी वर्ग आपके कार्य से खुश रहेंगे, जिस कारण आपका सम्मान बढ़ेगा। न्यायालय पक्ष में शत्रु परास्त होंगे और परिवार में मतभेद दूर होंगे। पैतृक संपत्ति में आपको आपका हिस्सा मिल सकता है। नई जमीन या मकान इस सप्ताह खरीद सकते हैं। परिवार में किसी व्यक्ति के विवाह आदि का योग बनेगा। आप अपनी पत्नी या बच्चों के साथ धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं।

मकर
यह सप्ताह आपके लिए सामान्यतः ठीक रहेगा। आपका मन आनंद से भरा रहेगा और आपके सोचे हुए कार्य पूर्ण होंगे। स्वास्थ्य की दृष्टि से आप लाभ महसूस करेंगे। स्वास्थ्य ठीक रहेगा और मन किसी नए कार्य के लिए प्रेरित करेगा। परिवार में किसी अपने का स्वास्थ्य खराब हो सकता है। व्यापार-व्यवसाय में आपको धन लाभ होगा। कार्यक्षेत्र में विरोधी वर्ग परास्त होंगे और अपने पार्टनर को से थोड़ा सावधान रहें। आपकी गुप्त कार्य योजना वह कहीं और बता सकता है, जिस कारण आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है। आर्थिक स्थिति ठीक रहेगी, साथ ही आय के नए स्रोत बनेंगे। नौकरी वर्ग वालों के लिए यह समय ठीक रहेगा। अधिकारी वर्ग प्रसन्न होंगे। आप कुछ समय अपने परिवार के साथ बिता सकते हैं। न्यायालय पक्ष में आपकी स्थिति मजबूत होगी। परिवारिक वातावरण आपके अनुकूल रहेगा। परिवार के लोगों का सहयोग मिलेगा। आप अपने परिवार के साथ कहीं बाहर जा सकते हैं। घूमने-फिरने वाहन आदि इस सप्ताह आप खरीद सकते हैं। प्रॉपर्टी संबंधी कार्य में बड़ा निवेश कर सकते हैं। मित्रों से आर्थिक सहयोग प्राप्त होगा।

कुंभ
यह सप्ताह आपके लिए परेशानियों से भरा रहेगा। आप व्यर्थ की भागदौड़ में उलझे रहेंगे। स्वास्थ्य को लेकर आप परेशान रह सकते हैं। आप अपने स्वास्थ्य में गिरावट महसूस करेंगे। अच्छा होगा आप अपने खानपान का ध्यान रखें और जरूरत पड़ने पर डॉक्टर की सलाह लें। व्यापार-व्यवसाय में इस सप्ताह। आप कोई नया परिवर्तन ना करें, वहीं कार्यक्षेत्र में परिवर्तन करना आपके लिए हानिकारक रह सकता है। आप व्यापार-व्यवसाय में बड़ी साझेदारी सोच-विचार कर करें नहीं तो हानि उठानी पड़ सकती है। विरोधियों से सतर्क रहें, साथ ही परिवार में आपसी मतभेद की स्थिति बन सकती है। किन्हीं कारणों से परिवार में भाई-भतीजों से मतभेद बढ़ सकता है। लंबी यात्रा आदि पर जाएं तो वाहन आदि का उपयोग संभाल कर करें। वाणी पर संयम रखें और वाद-विवाद से दूर रहें। आप परिवार से हटकर किसी दूसरी संपत्ति के विवाद में फंस सकते हैं।

मीन
आपका यह सप्ताह अच्छा रहेगा स्वास्थ्य की दृष्टि से आप अपने स्वास्थ्य में राहत महसूस करेंगे। किसी धार्मिक यात्रा आदि पर आप जा सकते हैं। परिवार में मांगलिक कार्यक्रम का योग बन सकता है। व्यापार-व्यवसाय में आप नया कार्य शुरू कर सकते हैं। किसी विशेष व्यक्ति के माध्यम से कार्य क्षेत्र में बड़ी डील या बड़ा काम आपको मिल सकता है। इस सप्ताह आप अपने व्यापार में परिवर्तन कर सकते हैं व नई साझेदारी शुरू कर सकते हैं। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और मित्रों व रिश्तेदारों से सहयोग मिलेगा। नौकरी वर्ग वालों के लिए यह सप्ताह सामान्य रहेगा। अधिकारी वर्ग आपकी कार्यशैली से खुश रहेंगे और आपकी अच्छी बात बनेगी। न्यायालय पक्ष में चल रहे विवाद में आप विजय प्राप्त करेंगे। परिवार में किसी अपने के शादी-विवाह का योग बन सकता है। यह सप्ताह आपको परिवार के साथ समय बताने का भरपूर समय मिलेगा। कोई नया वाहन, प्रॉपर्टी आदि इस सप्ताह खरीद सकते हैं। शेयर मार्केट में इस सप्ताह आपको लाभ प्राप्त होगा।

Back to top button