अध्यातम

10 मई का राशिफल : मेष, तुला, मकर राशि वाले इन कामों को करने से बचें, जानें सभी 12 राशियों

मेष राशि-
राशि से चतुर्थ सुख भाव में गोचर करते हुए मंगल का प्रभाव काफी कुछ मिलाजुला रहेगा। कार्य व्यापार में उन्नति तो होगी ही जमीन जायदाद से जुड़े मामलों का निपटारा होगा किंतु, किसी न किसी कारण से पारिवारिक कलह और मानसिक अशांति का सामना करना ही पड़ेगा। मित्रों तथा संबंधियों से भी अप्रिय समाचार प्राप्ति के योग। यात्रा सावधानीपूर्वक करें। सामान चोरी होनेसे बचाएं। माता-पिता के स्वास्थ्यके प्रति चिंतनशील रहें।

वृषभ राशि (Tauras) –
वृषभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बढ़िया रहने वाला है. कल आपको महत्वपूर्ण निर्णय लेने होंगे, जिसके चलते आपको तनाव और बेचैनी का सामना करना पड़ सकता है. कल आपको बेवजह पैसा खर्चा करने से खुद को रोकना चाहिए, नहीं तो जरूरत के समय आपके पास पैसे की कमी हो सकती है.

बच्चों की पढ़ाई के बारे में चिंता करने की जरूरत नहीं है. इस समय जो समस्याएं आपको झेलनी पड़ रही है, वह क्षणिक है और समय के साथ वह खुद-ब-खुद खत्म हो जाएंगी. आपके प्रेम की रहा एक खूबसूरत मोड़ ले सकती हैं. आप अपने प्रेमी को अपने परिवार वालों से मिलवा सकते हैं, जिससे आपके विवाह में देरी ना हो. आपका आकर्षक और चुंबकीय व्यक्तित्व सभी के दिलों को अपनी तरफ खीचेगा. यह आपके पूरे वैवाहिक जीवन के सबसे ज्यादा स्नेहपूर्ण दिनों में से एक हो सकता है.

मिथुन राशि-
राशि से द्वितीय धन भाव में गोचर करते हुए मंगल का प्रभाव कई मायनों में कष्ट कारक रहेगा विशेष करके स्वास्थ्य पर तो विपरीत प्रभाव ही पड़ेगा। अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें और कोई भी कार्य जबतक पूर्ण हो जाए उसे सार्वजनिक न करें। कार्य क्षेत्र में भी षड्यंत्र का शिकार होने से बचें। झगड़े विवाद तथा कोर्ट कचहरी से संबंधित मामले भी बाहर ही सुलझा लेना समझदारी रहेगी। विषमताओं के बावजूद आय में बढ़ोतरी होगी।

कर्क राशि (Cancer) –
कर्क राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बेहतर रहने वाला है. नौकरी में आपको तरक्की के अवसर मिलेंगे. उच्च अधिकारियों के द्वारा आपके द्वारा किए गए कार्यों की सराहना होगी. पैतृक व्यवसाय कर रहे जातक पैतृक व्यवसाय में कुछ बदलाव करेंगे. कल खेलकूद में हिस्सा लेने की जरूरत है क्योंकि आपको तरोताजा रहने का यही रहस्य है.

कुछ जरूरी योजनाएं क्रियान्वित होंगी और ताजा आर्थिक मुनाफा पहुंचाएंगे. भावनात्मक तौर पर खतरा उठाना आपके पक्ष में आएगा जाएगा. नए रोमांस की भावना प्रबल है. प्रेम का फूल आपकी जिंदगी में जल्दी खिल सकता है. कल आपको अपने लिए काफी समय मिलेगा. इस समय का उपयोग आप अपने शौक को पूरा करने में कर सकते हैं, आपको किताब पढ़ सकते हैं या अपना मनपसंद म्यूजिक सुन सकते हैं.

सिंह राशि-
राशि से बारहवें व्यय भाव में गोचर करते हुए नीचराशिगत मंगल का प्रभाव बहुत अच्छा नहीं कहा जा सकता। कष्ट कारक यात्रा करनी पड़ सकती है। संबंधियों से भी अप्रिय समाचार प्राप्ति के योग। इस अवधि के मध्य कोर्ट कचहरी के मामलों से बचें और झगड़े विवाद भी बाहर ही सुलझाएं। गुप्त शत्रुओं की अधिकता रहेगी। ये नुकसान पहुंचाने में भी सफल हो सकते है। अधिक कर्ज के लेन-देन से बचें अन्यथा आर्थिक हानि की संभावना रहेगी।

कन्या राशि-
राशि से एकादश लाभ भाव में गोचर करते हुए मंगल का प्रभाव अच्छा ही कहा जाएगा। विद्यार्थियों एवं प्रतियोगिता में बैठने वाले छात्रों को परीक्षा में अच्छे अंक लाने के लिए और प्रयास करने होंगे। प्रेम संबंधी मामलों में उदासीनता रहेगी इसीलिए अपने कार्य के प्रति अधिक ध्यान दें। संतान संबंधी चिंता परेशान कर सकती है फिर भी नव दंपत्ति के लिए संतान प्राप्ति एवं प्रादुर्भाव के भी योग। बड़े भाइयों से संबंध बिगड़ने न दें।

तुला राशि (Libra)-
तुला राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका सुखद रहने वाला है. व्यापार को आगे बढ़ाने के लिए आप जो प्रयास कर रहे थे, उसमें कामयाबी मिलेगी. मित्रों की सहायता से आपको नए-नए कांटेक्ट मिलेंगे. आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा. अगर आपने किसी से धन उधार लिया हुआ है तो वह भी आप समय पर लौटाएंगे. रुके हुए धन की प्राप्ति आपके किसी खास व्यक्ति की सहायता से होगी.

पैतृक संपत्ति से धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. नए वाहन का सुख प्राप्त होगा. माताजी को लेकर आप ननिहाल घूमने जा सकते हैं, जहां वह काफी खुश नजर आएंगी. बच्चों के साथ आप खूब मौज मस्ती करते हुए नजर आएंगे, जिससे आप अपने आप को काफी तरोताजा महसूस करेंगे. जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा. ससुराल पक्ष से समाचार सुनने को मिल सकता है. मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान दें, जो आध्यात्मिक जीवन के लिए आवश्यक है.

वृश्चिक राशि-
राशि से नवम भाग्य भाव में गोचर करते हुए मंगल का प्रभाव निश्चित रूप से लाभदायक ही रहेगा किन्तु धर्म और अध्यात्म के प्रति अरुचि बढ़ सकती है। किएगए कार्योंकी सराहना होगी। सामाजिक पद-प्रतिष्ठा बढ़ेगी। चुनाव से संबंधित कोई निर्णय लेना चाह रहे हों तो उसमें भी अच्छी सफलता के योग बनेंगे। अपने साहस और पराक्रम के ब पर कठिन परिस्थितियों पर भी आसानी से विजय प्राप्त करेंगे। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी।

धनु राशि-
राशि से अष्टम आयु भाव में गोचर करते हुए मंगल का प्रभाव बहुत अच्छा नहीं कहा जा सकता। स्वास्थ्य पर तो विपरीत प्रभाव पड़ेगा ही विवादित मामले भी बाहर ही सुलझा लेना समझदारी रहेगी। इस अवधि के मध्य किसी को भी अधिक धन उधार के रूप में न दें। परिवार में अलगाववाद की स्थिति उत्पन्न न होने दें। अप्रत्याशित उतार-चढ़ाव के बावजूद आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। दिया गया धन भी वापस मिलने की उम्मीद।

मकर राशि (Capricorn)-
मकर राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए खुशियों से भरा रहेगा. परिवार का सहयोग मिलेगा. जीवनसाथी के साथ प्यार भरे पल व्यतीत करेंगे. आपके जीवनसाथी का प्यारा बर्ताव आपका दिन खुशनुमा बना सकता है. कल का दिन ऐसी चीजों को खरीदने के लिए बढ़िया है, जिनकी कीमत आगे चलकर बढ़ सकती हैं.

अपने करीबी लोगों के सामने ऐसी बातें उठाने से बचें, जो उन्हें उदास कर सकते हैं. किसी वजह से कल आपके ऑफिस से जल्दी छुट्टी हो सकती हैं, इसका फायदा उठाएंगे और अपने परिवार के लोगों के साथ कहीं घूमने जाएंगे. अगर आप वैवाहिक तौर पर लंबे समय से कुछ नाखुश है, तो कल के दिन आप हालात बेहतर होते हुए महसूस कर सकते हैं. बच्चों के साथ समय का पता नहीं चलता कल आप भी अपने बच्चों के साथ वक्त बिता कर यह जान जाएंगे.

कुंभ राशि (Aquarius):
कुंभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बढ़िया रहने वाला है. आपको परिवार का सहयोग मिलेगा. परिवार वालों के साथ समय व्यतीत करेंगे. कहीं घूमने जाने की भी योजना बनाएंगे. बहन की सेहत में सुधार होगा. माताजी से आप अपनी मन की बातों को साझा करेंगे. पिताजी आपके व्यवसाय में धन खर्च करेंगे. आप अपने परिवार वालों के साथ किसी धार्मिक कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे, जहां आप समय भी व्यतीत करेंगे, जिससे आपके मन को शांति मिलेगी.

नए वाहन का सुख प्राप्त होगा. भाई, बहनों का भरपूर सहयोग मिलेगा. जीवनसाथी के साथ आप प्यार भरे पल व्यतीत करेंगे. छोटे बच्चे कल आपसे कुछ फरमाइशें करेंगे, जिन्हें आप अवश्य पूरा करेंगे. माता- पिता का सानिध्य व सहयोग मिलेगा. संतान के भविष्य के लिए आप धन का निवेश करेंगे. छात्र एक शहर से दूसरे शहर शिक्षा ग्रहण करने जा सकते हैं. अविवाहित लोगों के रिश्ते की बात चल सकती है. जीवनसाथी को मिली तरक्की से काफी खुश नजर आएंगे.

मीन राशि (Pisces)-
मीन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए खुशियों से भरा रहेगा. आप अपनी प्रतिदिन की दिनचर्या में कुछ बदलाव करेंगे, जिससे आप अपने आप को काफी ऊर्जावान महसूस करेंगे. कल आप खेलकूद में हिस्सा ले सकते हैं, जो आपको तंदुरुस्त बनाए रखेगा. जो लोग शादीशुदा हैं, उन्हें कल अपने बच्चों की पढ़ाई पर अच्छा खासा धन खर्च करना पड़ सकता है.

दोस्त शाम के लिए कोई बढ़िया योजना बनाकर आपका दिन खुशनुमा कर देंगे. कल आपको अपने प्रिय की याद सताएगी. परिवार की जरूरतों को पूरा करते करते आप कई बार खुद को समय देना भूल जाते हैं, लेकिन कल आप सब से दूर होकर अपने आप के लिए वक्त निकाल पाएंगे. मुमकिन है कि आपका जीवन साथी कल आपके लिए पर्याप्त समय नहीं निकाल पाएं. सेहत के लिहाज से कल का दिन बढ़िया है.

Back to top button