अध्यातम

राशिफल- ग्रहों की स्थिति आज आपके पक्ष में होगी, बड़ी तरक्की के मौके मिलेंगे

राशिफल 01 अक्टूबर 2021- महीने के पहले दिन इन राशि वालो को होगा लाभ, इन्हें रहना होगा सचेत…..

मेष- आज किसी काम को टालें नहीं। आज आपको अपनी नौकरी या व्यवसाय के लक्ष्य पर पूरा ध्यान देना चाहिए। काम को एकाग्रता के साथ निपटाने की कोशिश करें। किसी नए व्यक्ति से मुलाकात या दोस्ती होने के योग हैं। आप अपने काम और योजना को परिवार के कुछ सदस्यों के साथ साझा कर सकते हैं। परिजनों के साथ अच्छा समय बीतेगा, परिवार के सहयोग से ही आपकी आर्थिक समस्या का समाधान हो सकता है। दिल और दिमाग पर नियंत्रण रखने की कोशिश करें।

वृष- लंबे समय से चली आ रही किसी चिंता का समाधान मिलेगा। आर्थिक स्थिति बेहतर होगी। विद्यार्थियों को किसी प्रतियोगी परीक्षा का उचित परिणाम मिलेगा। लेकिन किसी व्यक्ति पर ज्यादा भरोसा करना नुकसान भी पहुंचा सकता है। कोई भी काम करने से पहले उसके हर पहलू पर अच्छी तरह विचार कर लें। कुछ नकारात्मक प्रवृत्ति के लोग व्यर्थ ही आपकी आलोचना फैला सकते हैं।

मिथुन- आज आपके सहकर्मी समूह के बीच आपकी लोकप्रियता में वृद्धि संभव है। पेशेवर रूप से चीजें सुचारू होंगी और आप अच्छी प्रगति करेंगे। आपकी आय में वृद्धि होगी और आपको आर्थिक लाभ प्राप्त करने के नए रास्ते भी मिलेंगे। भाई-बहनों और बड़ों के साथ संबंध मधुर और प्रेमपूर्ण रहेंगे। परिवार के सदस्यों के साथ छोटी यात्राएं या भ्रमण की योजना बन सकती है।

कर्क- आज आपको ऑफिस में नए अधिकार प्राप्त होंगे। जीवन साथी की तलाश कर रहे लोगों की तलाश खत्म होगी। आर्थिक मामलों में आपको संयम बरतना चाहिए और कोई भी नया वादा करने से पहले दो बार सोचना चाहिए। मित्रों और रिश्तेदारों का सहयोग मिलेगा। नौकरीपेशा लोगों को नौकरी का बेहतर विकल्प मिल सकता है। चीजों को देखने के बाद ही आप कोई फैसला लेंगे।

सिंह- आप अपनी बुद्धि से सब कुछ संभालने की कोशिश करेंगे। नौकरीपेशा लोगों को साथ काम करने वालों से मदद मिलेगी। यह आगे बढ़ने का समय है। आपको जो भी काम दिया जाएगा, आप उसे पूरा करेंगे। लोग अपनी समस्या आपके सामने रख सकते हैं। लोगों की समस्याओं को सुलझाने से आपको आने वाले दिनों में फायदा हो सकता है।

कन्या- आज आपको अपनी बुद्धि और कार्य क्षमता से लाभ के नए रास्ते मिलेंगे। अपने कर्म और भाग्य पर विश्वास रखें। अचानक आपकी मुलाकात कुछ ऐसे लोगों से होगी जो आपकी प्रगति में सहायक होंगे। घर के किसी सदस्य के वैवाहिक जीवन को लेकर समस्या उत्पन्न हो सकती है। आज ग्रहों की स्थिति पूरी तरह आपके पक्ष में है। तरक्की के नए मौके मिलने वाले हैं।

तुला- आज आपकी अधिकांश योजनाएँ सफल होंगी और आप एकाग्र रहेंगे. योजनाओं को सफल बनाने के लिए सहकर्मियों से अधिकतम सहयोग प्राप्त करने के लिए आप अपनी बातचीत को आगे बढ़ाएंगे। व्यवसायी अपनी तीक्ष्ण सोच के लिए प्रशंसा और सम्मान के पात्र होंगे। आर्थिक रूप से आप सुरक्षित महसूस करेंगे और संपत्ति में निवेश कर सकते हैं। छोटी यात्राओं और पारिवारिक छुट्टियों के लिए यह एक अच्छी अवधि है।

वृश्चिक- रिश्तेदारों और दोस्तों के साथ आपके संबंध सुधरेंगे। हम वित्तीय स्थिति में सुधार के लिए अपनी पूरी कोशिश करेंगे और सफल होंगे। पेशेवर क्षेत्र में इस दौरान चीजें आपके पक्ष में रहेंगी। अपने प्रिय के साथ ईमानदार रहें और झूठ का सहारा बिल्कुल न लें, नहीं तो आपका रिश्ता भी टूट सकता है। आज आप कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं। करियर में कुछ बदलाव हो सकते हैं। अपनों से संबंधों में खटास आ सकती है।

धनु – किसी खास काम में मित्रों का सहयोग मिल सकता है. महत्वपूर्ण मामलों पर लोगों से बात करने का मौका आपको मिल सकता है। आपको इसका पूरा फायदा उठाना चाहिए। आपको अपनी दिनचर्या में कुछ बदलाव भी करने पड़ सकते हैं। मित्रों के साथ अधिक समय व्यतीत करेंगे। किसी तरह का दबाव या काम का बोझ कम हो सकता है। पार्टनर के साथ संबंध बेहतर हो सकते हैं। पार्टनर आपको पूरा समय देगा। अच्छा बोलकर आप अपना काम पूरा कर लेंगे।

मकर- आज आपका विवेक और चतुराई से किया गया कार्य आपके लिए लाभकारी सिद्ध होगा. किसी मित्र या निकट संबंधी के अचानक आगमन से सभी प्रसन्न होंगे। छात्र अपनी शिक्षा से संबंधित किसी भी बाधा को दूर करने से आराम महसूस करेंगे। कुछ समय से आपको अपने संदिग्ध स्वभाव को बदलने की चेतावनी दी जा रही है। और शांतिपूर्ण तरीके से स्थितियों पर चर्चा करें।

कुंभ- प्रेम प्रसंगों के लिए यह समय अनुकूल नहीं है. भावनाओं के बहकावे में न आएं और किसी पर इतना भरोसा न करें कि वह बाद में आपके लिए परेशानी का सबब बन जाए। समय कमजोर चल रहा है इसलिए धैर्य और संयम के साथ अपने काम में निरंतरता बनाए रखें। नए और बड़े निवेश से बचें। दांपत्य जीवन में कुछ समस्याएं आ सकती हैं, लेकिन यह अल्पकालिक है।

मीन- आज पैसों के मामले में उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी रहेगी। आर्थिक विकास की योजना बनेगी। व्यवस्था में सुधार होगा। व्यापार में वृद्धि के योग हैं। आपके परिवार के सदस्यों के साथ संबंध तनावपूर्ण हो सकते हैं जिसके लिए आप दुखी महसूस कर सकते हैं। व्यापार और नौकरी में विशेष अवसर प्राप्त होंगे। बनाई गई कुछ योजनाएं भी पूरी हो सकती हैं।

 

Back to top button