बिग ब्रेकिंग

कोरोना के नये वैरिएंट ने मचाया हड़कंप…. देश के 14 राज्यों में ओमिक्रान ने बजायी खतरे की घंटी… तीगुनी रफ्तार से बढ़ रहे हैं कोरोना के मरीज

नयी दिल्ली 21 दिसंबग 2021। नये वैरिएंट ने देश में कोरोना की लहर को तेज कर दिया है। देश के 14 राज्यों में अब तक कोरोना के नये वैरिएंट ने पहुंच बना ली है। अब कश्मीर तक कोरोना फैल लिया गयाहै। मंगलवार को कश्मीर में 3 नये वैरिएंट के कोरोना मरीज मिले। उधर तेलेंगाना में भी आज नये कोरोना के मरीज मिले हैं। कोरोना के लगातार मिल रहे नये वैरिएंट ने देश में भी खतरे की घंटी बजा दी है। विशेषज्ञों का दावा है कि बहुत ही तेज गति से कोरोना के मरीज बढ़ रहे हैं।

चौंकाने वाली बात ये है कि इन लोगों में से तीन लोग ऐसे हैं, जो नॉन रिस्क कंट्री से आए हैं. वहीं, चौथा व्यक्ति कोरोना संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने के बाद ओमिक्रॉन पॉजिटिव मिला है. तेलंगाना में अब ओमिक्रॉन के 24 केस हो चुके हैं.

जम्मू कश्मीर से दिल्ली से पहुंचे तीन लोगों में कोरोना के नए वैरिएंट की पुष्टि हुई है. इन लोगों का 30 नवंबर को सैंपल लिया गया था.  दिल्ली में भी ओमिक्रॉन के मामले बढ़कर 54 पर पहुंच गए हैं. महाराष्ट्र में आज 11 नए केस मिले हैं. इनमें से 8 केस मुंबई एयरपोर्ट पर टेस्ट के दौरान मिले हैं. जबकि तीन केस उसमानाबाद, नवी मुंबई और पिंपड़ी चिंचवाड में मिले हैं.

 

Back to top button