अध्यातम

6 सितम्बर का राशिफल:मेष,कर्क धनु कुंभ राशि वाले धन के मामले में बरतें सावधानी, जानें आज का राशिफल

मेष राशि- आशा-निराशा के भाव मन में हो सकते हैं। परिवार की समस्याएं परेशान कर सकती हैं। रहन-सहन कष्टमय हो सकता है। खर्चों की अधिकता रहेगी। पिता का साथ मिलेगा। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा की मनःस्थिति रहेगी। आलस्य की अधिकता रहेगी। रोजमर्रा के कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं। माता का सहयोग मिलेगा। धन की स्थिति में सुधार होगा। सेहत का ध्यान रखें।

वृष राशि- पठन-पाठन में रुचि बढ़ेगी। लेखनादि-बौद्धिक कार्यों से मान-सम्मान की प्राप्ति हो सकती है। कारोबार के विस्तार में भाई-बहनों का सहयोग मिल सकता है। मन में शान्ति एवं प्रसन्नता के भाव रहेंगे। बातचीत में संयत रहें। पारिवारिक जीवन में कठिनाइयां आ सकती हैं। धैर्यशीलता में कमी रहेगी। प्रतियोगी परीक्षा एवं साक्षात्कारादि कार्यों में सफलता मिलेगी। वाणी में कठोरता का प्रभाव रहेगा।

मिथुन राशि- आत्मसंयत रहें। बातचीत में सन्तुलित बनाकर रखें। कला या संगीत में रुचि बढ़ सकती है। नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। आय में वृद्धि होगी। सेहत का ध्यान रखें। आत्मसंयत रहें। क्रोध के अतिरेक से बचें। खर्चों में अधिकता से मन चिंतित हो सकता है। पिता को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। परिवार में सुख-शान्ति रहेगी। कारोबार में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है।

कर्क राशि– मन अशान्त रहेगा। नौकरी के लिए परीक्षा में सफलता मिलेगी। माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा की मनःस्थिति रहेगी। अफसरों का सहयोग मिलेगा। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। आय की स्थिति सन्तोषजनक नहीं रहेगी। कारोबार में उतार-चढ़ाव रहेगा। स्वास्थ्य को लेकर जारी परेशानियों से कुछ राहत मिल सकती है। धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। यात्रा के योग हैं।

सिंह राशि| आज का दिन थोड़ा सा सावधानी से रहने वाला रहेगा.  जिन जातकों की नौकरी अभी कुछ समय पहले लगी है, उन्हें अपनी नौकरी में बहुत ही ध्यानपूर्वक कार्य करना पड़ेगा. किसी भी लापरवाही के कारण, आपको किसी भी प्रकार की लापरवाही आपको महंगी पड़ सकती है.  आपकी नौकरी पर आंच भी आ सकती है.  व्यापार करने वाले जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा.  

कन्या राशि| आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा. आप जहां पर नौकरी करते हैं, आप अपने सहकर्मियों के साथ अच्छा व्यवहार रखें, अन्यथा, जो आपके सहकर्मी है और सहयोगी हैं, वह आपके विरोधी भी बन सकते हैं. जिन जातकों की कोई इलेक्ट्रॉनिक आइटम की शॉप है, आपके मन के मुताबिक मुनाफा हो सकता है. 

तुला राशि|आज का दिन बढ़िया रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों के लिए, आज का दिन बहुत अच्छा रहेगा.  आप जहां पर भी नौकरी करते हैं, अपने कार्य को बहुत अधिक मेहनत और लगन से करें.  आपके अधिकारी आपके कार्य को देखकर आपका प्रमोशन भी कर सकते हैं.  व्यापार करने वाले जातकों के लिए आज का दिन बहुत अच्छा रहेगा,  

वृश्चिक राशि| आज आप अधिक कार्यभार के कारण थोड़ा सा तनाव में रहेंगे.  नौकरी करने वाले जातकों के लिए आज थोड़ा सा परेशानी वाला दिन रहेगा. आपको आपके कार्यक्षेत्र में किसी प्रकार का तनाव परेशान कर सकता है. आपके ऊपर कार्य का भार भी अधिक हो सकता है,  जिससे आपको अधिक क्रोध आएगा.

धनु राशि-ध्यान करने और अपने बारे में सोचने के लिए समय निकालना मददगार होगा. यदि आपके पास अतिरिक्त पैसा है, तो इसे संपत्ति खरीदने में निवेश करना एक अच्छा विचार है. सावधान रहें कि देर तक बाहर न रहें या बहुत अधिक पैसा खर्च न करें, क्योंकि इससे घर में समस्याएँ पैदा हो सकती हैं. हो सकता है कि आपके काम पर उतना ध्यान न जाए क्योंकि आप अपने प्रियजन से खुश और विचलित रहेंगे.

मकर राशि -आज रात आप अपने दोस्तों के साथ मौज-मस्ती करेंगे, लेकिन ध्यान रखें कि बहुत ज्यादा न खाएं-पिएं. अपना पैसा बचाना महत्वपूर्ण है ताकि जब आप दुखी हों तो आप इसका उपयोग कर सकें. अपने परिवार के साथ आराम करने के लिए कुछ समय निकालें. यदि आप दूसरों को खुश करते हैं और पिछली गलतियों को भूल जाते हैं,

कुंभ राशि- वाणी में मधुरता रहेगी। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं, परन्तु परिवार से दूर किसी दूसरे स्थान पर जा सकते हैं। यात्रा खर्च बढ़ेंगे। धैर्यशीलता में कमी रहेगी। वाणी में कठोरता का प्रभाव रहेगा। बातचीत में संयत रहें। मन में निराशा एवं असन्तोष के भाव रहेंगे। जीवनसाथी को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। किसी मित्र के सहयोग से रोजगार के अवसर मिल सकते हैं।

मीन राशि- मन प्रसन्न रहेगा। आत्मविश्वास रहेगा। किसी पैतृक सम्पत्ति से धन प्राप्त हो सकता है। मित्र का सहयोग मिल सकता है। आत्मसंयत रहें। क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें। शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं। आत्मसंयत रहें। क्रोध की अधिकता रहेगी। व्यर्थ के विवाद एवं झगड़ों से दूर रहने का प्रयास करें। सन्तान को कष्ट रहेगा। मित्रों का सहयोग मिलेगा। आय के स्रोत बनेंगे।

Back to top button