अध्यातम

19 JUNE का राशिफल:मेष, सिंह, मीन राशि वालों का आज का दिन रहेगा सफल…देखे आपकी राशि

मेष राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बढ़िया रहने वाला है. जो जातक व्यवसाय कर रहे हैं उन्हें मनचाहा लाभ प्राप्त होगा. छोटे व्यापारी भी व्यवसाय में अच्छा लाभ प्राप्त करेंगे. छात्र कुछ विषयों में अपनी रुचि को जागरूक करेंगे. गुरुजनों का सहयोग मिलेगा. हायर एजुकेशन के लिए समय अच्छा है. जो युवा कंपटीशन की तैयारी कर रहे हैं उन्हें और अधिक मेहनत करने की आवश्यकता है.

नौकरी कर रहे जातक नौकरी में दिए गए कार्यों को समय पर पूरा करेंगे. उच्च अधिकारियों के द्वारा सुखद समाचार की प्राप्ति होगी. जो लोग समाज की भलाई के लिए कार्य करते हैं, उनके मान-सम्मान में वृद्धि होगी. छात्रों के लिए समय अनुकूल है. व्यवसाय में उन्नति होगी. बैंकिंग व आईटी के लिए समय शुभ है. यात्रा पर जाने के संकेत हैं. परिवार को लेकर थोड़ा तनाव संभावित है.

साहस व आत्मविश्वास मजबूत रहेगा. पदोन्नति की भी संभावना है. काम के सिलसिले में यात्रा हो सकती है. परिवार में मधुरता रहेगी. बहन की सेहत में सुधार होगा. भाई को अच्छी नौकरी मिलने से आप काफी खुश नजर आएंगे. माताजी का सानिध्य मिलेगा. परिवार के सभी लोग मिलकर किसी धार्मिक स्थान पर जाने की योजना बनाएंगे. आपकी मन की कोई इच्छा पूरी होगी. लव लाइफ ऑफ खुशियों से भरी रहेगी.

वृषभ राशि (Taurus)
वृषभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए काफी अच्छा रहने वाला है. जॉब को लेकर उत्साह रहेगा. जॉब में तरक्की के अवसर मिलेंगे. व्यवसाय में नवीन कार्य आरंभ होंगे. आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. कल आपको अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा. परिवार वालों का सहयोग मिलेगा. बेरोजगार लोगों को अच्छा रोजगार मिलने के संकेत हैं.

किसी दूर के रिश्तेदार के द्वारा भाई के लिए रिश्ता आएगा. जो लोग राजनीति में अपना कैरियर बनाना चाहते हैं, उनके लिए समय अच्छा है. आपको सभाओं को संबोधित करने का मौका मिलेगा. नेताओं से भी मिलने के अवसर मिलेंगे. सभी लोग मिलकर धार्मिक कार्यक्रमों में कुछ समय व्यतीत करेंगे. आस-पड़ोस में हो रहे वाद-विवाद में पड़ने से बचें.

भाई, बहनों का भरपूर सहयोग मिलेगा. आपकी सेहत में सुधार होगा. व्यक्तित्व में और निखार आएगा. कल खर्च अधिक हो सकता है. कुछ नया सीखने का प्रयास कर सकते हैं. परिवार का माहौल खुशनुमा रहेगा. किसी पुराने मित्र के द्वारा आपको आय के कुछ अवसर प्राप्त होंगे. कल आपके मित्र आपको पार्टी देंगे, सभी लोग मिलकर कहीं घूमने भी जाने की योजना बनाएंगे लेकिन किसी काम के अचानक आ जाने की वजह से यह यात्रा टल सकती है.

मिथुन राशि (Gemini)
मिथुन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका मिलाजुला रहने वाला है. पारिवारिक जीवन में सुख शांति बनी रहेगी. सभी लोग एक साथ कार्य करते हुए नजर आएंगे. कल किसी महत्वपूर्ण कार्य के लिए आप अपने वरिष्ठ सदस्यों से बातचीत करेंगे. बातचीत करते समय वाणी की मधुरता को बनाए रखें. पिताजी कल आपसे किसी कार्य को करने के लिए कहेंगे, जो आपको अवश्य पूरा करना होगा नहीं तो वह आपसे नाराज हो सकते हैं.

कार्यक्षेत्र में वाणी के प्रति सावधान रहें. किसी को भी कोई ऐसी बात ना करें जो बुरी लग जाएं. पॉलिटिक्स में प्रोग्रेस है. छात्रों को सफलता मिलेगी. जॉब में दायित्व को लेकर असमंजस में रहेंगे. कल धन और व्यवसाय संबंधी विवाद हो सकता है. दूसरों पर भरोसा करने से बचें. आर्थिक सहायता मिलेगी. कल आपको नई नौकरी का भी ऑफर आएगा, जिसमें आय अधिक होगी.

कर्क राशि (Cancer)
कर्क राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका खुशियों से भरा रहने वाला है. कल व्यवसाय को लेकर आपको शुभ समाचार की प्राप्ति होगी. व्यवसाय में नवीन अनुबंध से उन्नति के संकेत हैं. जॉब कर रहे जातकों को जॉब में तरक्की के अवसर प्राप्त होंगे. आपकी मीठी वाणी आपको लाभ प्रदान करेगी. जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा.

जीवनसाथी के साथ आप संतान के बेहतर भविष्य को लेकर बातचीत करते हुए नजर आएंगे. घर से निकलते समय वाले सदस्यों का पैर छूकर आशीर्वाद ले तो आपको सभी कार्य पूरे होंगे. कल सेहत सही रहेगी, लेकिन भोजन पर ध्यान दें. कल सरकारी कामों में सफलता मिलेगी. आर्थिक लाभ होगा. धन कमाने के अवसर मिलेंगे. पुराने दिए उधार वापस मिल सकते हैं.

सायंकाल का समय आपका घर मेहमानों से भरा रहेगा, जहां आपको लगेगा कि कल का कुछ कीमती समय खराब हो गया है. आप अपने बिजी दिन में से कुछ समय अपने बच्चों के लिए निकालेंगे, जिसमें उन्हें लेकर पिकनिक व पार्क भी जाएंगे, जहां वह खूब मौज मस्ती करते हुए नजर आएंगे. माताजी को लेकर आप ननिहाल भी घूमने जाएंगे, जहां वे काफी खुश नजर आएंगे. लव लाइफ आपकी बेहतर रहेगी. आप अपने लव पार्टनर के साथ रोमांटिक डिनर पर भी जाएंगे, जहां प्यार भरी बातें करते हुए नजर आएंगे.

सिंह राशि (Leo)
सिंह राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका खुशियों से भरा रहने वाला है. कल व्यवसाय को लेकर आपको शुभ समाचार की प्राप्ति होगी. व्यवसाय में नवीन अनुबंध से उन्नति के संकेत हैं. जॉब कर रहे जातकों को जॉब में तरक्की के अवसर प्राप्त होंगे. आपकी मीठी वाणी आपको लाभ प्रदान करेगी. जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा.

जीवनसाथी के साथ आप संतान के बेहतर भविष्य को लेकर बातचीत करते हुए नजर आएंगे. घर से निकलते समय वाले सदस्यों का पैर छूकर आशीर्वाद ले तो आपको सभी कार्य पूरे होंगे. कल सेहत सही रहेगी, लेकिन भोजन पर ध्यान दें. कल सरकारी कामों में सफलता मिलेगी. आर्थिक लाभ होगा. धन कमाने के अवसर मिलेंगे. पुराने दिए उधार वापस मिल सकते हैं. सायंकाल का समय आपका घर मेहमानों से भरा रहेगा

कन्या राशि (Virgo)
कन्या राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए सुखद रहने वाला है. नौकरी कर रहे जातकों को नौकरी में तरक्की के अवसर मिलेंगे. सीनियरो के द्वारा आपके किए गए कार्यों की सराहना होगी. जीवनसाथी को मिली तरक्की से आप काफी नजर आएंगे. आपकी सेहत पहले से बेहतर रहेगी, लेकिन ज्यादा तला, भुना खाने से बचें. कल आप किसी रिश्तेदार के घर भी दावत पर भी जाएंगे, जहां सभी लोगों से मेल-मिलाप होगा.

घर में हवन, पूजा, पाठ का भी आयोजन होगा, जिसमें सभी परिचितों का आना जाना लगा रहेगा. घर से निकलते समय बड़े सदस्यों का पैर छूकर आशीर्वाद ले. संपत्ति से धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. भाई, बहनों का भरपूर सहयोग मिलेगा. छोटी बहन की सेहत में सुधार होगा. आप अपने बिजी दिन में से कुछ समय अपने लिए निकालेंगे, जिसमें अपने मन पसंदीदा कार्यों को करते हुए नजर आएंगे.

मित्रों की सहायता से आय के कुछ नए अवसर भी प्राप्त होंगे. आर्थिक स्थिति आपकी अच्छी रहेगी. अगर आपने किसी से उधार लिया हुआ था तो वह भी आप समय पर लौटाएंगे. आप अपने लिए और परिवार वालों के लिए कुछ खरीदारी करेंगे. कल परिवार में शुभ कार्य होने के योग बने हुए हैं. कल आप दूसरों पर कुछ ज्यादा ही खर्च कर सकते हैं. स्वास्थ्य भी बेहतर होगा. धन का लाभ होगा. कार्यक्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी.

तुला राशि (Libra)
तुला राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका मिलाजुला रहने वाला है. जीवन में सुख शांति बनी रहेगी. माता-पिता का सहयोग मिलेगा. आप जो व्यवसाय कर रहे हैं, उसमें आपको कामयाबी मिलेगी. नए-नए कॉन्ट्रैक्ट मिलेंगे. आप अपने मित्रों के साथ कहीं घूमने भी जाने की योजना बनाएंगे. आपको अपने रूके हुए धन की प्राप्ति होगी, जिससे आप अपने रुके हुए सभी कार्यों को पूरा करेंगे.

आपने अगर किसी से धन उधार लिया हुआ है तो वह भी आप लौटाएंगे. माताजी को लेकर ननिहाल घूमने भी जाएंगे, जहां काफी खुश नजर आएंगे. नए वाहन का सुख प्राप्त होगा. मकान, प्लॉट को खरीदने की भी इच्छा पूरी होगी. नौकरी कर रहे जातकों को तरक्की के अवसर मिलेंगे. उच्च अधिकारियों का भी सहयोग प्राप्त होगा. जीवनसाथी के साथ परिवार की भलाई के लिए कार्य करते हुए नजर आएंगे.

परिवार के सभी लोग मिलकर किसी धार्मिक स्थान पर घूमने जाने की योजना बनाएंगे. आपकी सेहत पहले से बेहतर रहेगी. प्रतिदिन की दिनचर्या में कुछ बदलाव करेंगे तो और बेहतर रहेगा. परिवार में किसी रिश्ते को लेकर थोड़ा तनाव संभव है. मित्रों का सहयोग मिलेगा. कल व्यवसाय में निवेश से बचें और जरूरत से ज्यादा खर्च न करें. कल का दिन प्यार से दूर रहेंगे तो भलाई है. कल निवेश करना घातक हो सकता है. आर्थिक विकास होगा.

वृश्चिक राशि (Scorpio)
वृश्चिक राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका और दिनों के मुकाबले बेहतर रहने वाला है. जो लोग राजनीति में अपना कैरियर बनाना चाहते हैं, उनके लिए समय अच्छा है. आपको सभाओं को संबोधित करने का मौका मिलेगा. नेताओं से मिलने के अवसर मिलेंगे. वरिष्ठ सदस्य के द्वारा आपको धन को कैसे संचय किया जाता है, यह सीखने को मिलेगा, जिससे भविष्य में आपको कोई परेशानी ना हो.

आप अपने लिए और परिवार वालों के लिए कुछ खरीदारी करेंगे और किसी मित्र की शादी में भी सम्मिलित होंगे, जहां सभी लोगों से मेल-मिलाप होगा. नौकरी कर रहे जातक नौकरी में दिए गए कार्यों को पूरा करने की कोशिश करेंगे. कल आपको अपनी प्रतिभा दिखाने का भी मौका मिलेगा. व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय में नई-नई योजनाओं को लागू करेंगे, जिससे व्यवसाय को आगे बढ़ा सके.

धनु राशि (Sagittarius)
धनु राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका अच्छा रहने वाला है. नौकरी कर रहे जातक नौकरी में दिए गए कार्यों को पूरा करने में व्यस्त रहेंगे. आप नौकरी के साथ-साथ कोई साइड काम भी करने की योजना बनाएंगे, जिससे आय में बढ़ोतरी हो सके. कल जीवनसाथी के साथ आप उनके कार्य में हाथ बटाते हुए नजर आएंगे. परिवार में चली आ रही अनबन समाप्त होगी.

भाई, बहन के साथ आप किसी रिश्तेदार के घर पार्टी में सम्मिलित होंगे. आपके रुके हुए सभी कार्य पूरे होंगे. प्रॉपर्टी को मेंटेन करने पर धन खर्च कर सकते हैं. संपत्ति के मामलों में भागदौड़ भी करेंगे. कल प्यार में साथी से धोखा मिलेगा. कल का दिन आपके लिए बेहतरीन साबित होगा.अपने व्यवहार पर नियंत्रण रखें. आपकी कहीं बात से रिश्तों में दरार आ सकती है. पिताजी आपके व्यवसाय में धन खर्च करेंगे.

छोटी यात्रा पर भी जाने के योग बन रहे हैं, जो यात्रा आपके लिए सुखद रहेंगी. छात्र स्कूल के अलावा एक्टिविटी में भाग लेंगे, जिसमें उन्हें जीत हासिल होगी. माता-पिता संतान के बेहतर भविष्य के लिए धन का निवेश करेंगे. छोटे व्यापारी व्यापार को आगे बढ़ाने में कामयाब रहेंगे. पैतृक व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय में कुछ बदलाव करेंगे. वरिष्ठ सदस्यों की सेहत का ख्याल रखें. बदलते मौसम के कारण सेहत में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है.

मकर राशि (Capricorn)
मकर राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बहुत बढ़िया रहने वाला है. कल आपको अपने माता-पिता का भरपूर सहयोग व सानिध्य मिलेगा. कल आपको नई नौकरी का भी ऑफर आएगा. आप अपने दिए गए कार्यों को समय पर पूरा करेंगे. सरकारी क्षेत्रों से भी आपको लाभ प्राप्त होगा. किसी परिचित की सहायता से कल आप अपने रुके हुए कार्यों को पूरा करेंगे.

बड़े भाई के साथ आप अपने मन की बातों को साझा करेंगे. मित्र और आपके परिवार वाले सभी मिलकर किसी धार्मिक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. धार्मिक कार्यक्रमों में कुछ समय व्यतीत करेंगे, जिससे आपके मन को शांति मिलेगी. बहन की सेहत में सुधार होगा. आप अपने बिजी दिन में से कुछ समय अपने लिए निकालेंगे, जिसमें अपने मन पसंदीदा कार्य को करेंगे.

कुंभ राशि (Aquarius)
कुंभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है. कल का दिन व्यवसाय के लिए सफलता का है. रुके धन का आगमन हो सकता है. नौकरी में प्रमोशन की तरफ अग्रसर होंगे. कल सेहत को लेकर परेशान रहेंगे. आलस्य को खुद पर हावी न होने दें. परिवार का सहयोग प्राप्त होगा. बच्चों को लेकर तनाव हो सकता है.

आप अपने बच्चों के भविष्य के लिए अपने किसी परिचय से बातचीत करेंगे. छात्र एक शहर से दूसरे शहर शिक्षा ग्रहण करने जा सकते हैं. जो युवा कमपटीशन की तैयारी कर रहे हैं, उनकी मेहनत सफल होगी. घर से दूर रहकर नौकरी कर रहे जातकों को अपने परिवार की याद सताएगी. कल आपको समाज की भलाई करने का मौका मिलेगा. जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा. जीवनसाथी आपको कोई नया कार्य शुरू कराएगे.

ऑनलाइन कार्य कर रहे जातक भी कल अच्छा खासा लाभ प्राप्त करेंगे. अगर आप अपना धन निवेश करने के बारे में सोच रहे हैं, तो किसी से सलाह मशवरा अवश्य ही करें. आपके मन की कोई इच्छा पूरी होगी. कल किसी दूर के रिश्तेदार के द्वारा मिली सुखद समाचार से परिवार में खुशियां भरा माहौल होगा. सायंकाल का समय आप अपने परिवार वालों के साथ व्यतीत करेंगे, जहां सभी लोग अपने सुख-दु:ख बांटते हुए नजर आएंगे.

मीन राशि (Pisces)
मीन राशि वाले जातको की बात करें तो कल का दिन आपका बहुत बढ़िया रहने वाला है. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. जॉब को लेकर लाभ रहेगा. अधिकारियों का सानिध्य व सहयोग प्राप्त होगा. कल आपके मन की कोई इच्छा पूरी होगी. मानसिक शांति के लिए आपको समय धार्मिक कार्यक्रमों में व्यतीत करेंगे. संतान की सेहत में सुधार होगा. बहन के साथ आप अपने सुख-दु:ख बांटते हुए नजर आएंगे.

पैतृक संपत्ति से धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. अगर आपका धन कहीं फस गया था तो वह भी कल आपको वापस मिलेगा. अगर आपने किसी को धन उधार दिया हुआ है और आप उससे बार-बार धन मांग रहे हैं कल वह बिना कहे आपके अकाउंट में पैसे डलवा देगा. आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी. परिवार में खुशियों भरा माहौल होगा. कारोबार में प्रगति होगी.

Back to top button