अध्यातम

31 जुलाई 2023:मेष, तुला, मीन राशि वाले रखें इन चीजो का ध्यान, जानें ‘ आज का राशिफल’

सोमवार 31 जुलाई का दिन कर्क और सिंह राशि के लोगों के लिए परेशानी और समस्‍या बढ़ाने वाला हो सकता है। इन दोनों ही राशियों के लोगों को कारोबार की चिंता सताएगी।

मेष राशि: मेष राशि वालों का दिन शुभ है और आज काफी संघर्ष के बाद आपको परेशानियों से कुछ राहत मिलेगी। आपका भाग्य साथ देगा। बढ़ते हुए आर्थिक कष्ट से मुक्ति मिलेगी। आज किसी कार्य के लिए दूर की यात्रा भी हो सकती है। छोटे मोटे पार्ट टाइम कारोबार के लिए भी समय निकालना आसान रहेगा।

वृष राशि: वृष राशि के लोगों का दिन आज सामान्‍य रहेगा और आज आपके परिवार में किसी शुभ मांगलिक कार्य के आयोजन की चर्चा होगी और उसके खर्च की बात भी की जाएगी। अपने जीवन स्तर को सुधारने के लिए फिलहाल आपको स्थाई प्रयोग में आने वाली वस्तुओं की ही खरीद करनी चाहिए।

मिथुन राशि:मिथुन राशि के लोगों का दिन आर्थिक मामलों में शुभ होगा और आपकी योजनाएं पूर्ण होंगी। आपका समय तेजी से आगे बढ़ने का है। आपकी अप्रत्याशित उन्नति को देखकर सभी हैरान होंगे। स्वयं आपकी नज़र भी अपनी उपलब्धियों पर लग सकती है। ऐसा होता है तो आपका कोई काम बिगड़ सकता है।

कर्क राशि: कभी-कभी हमारे शरीर के कुछ हिस्सों में चोट लग सकती है, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि उन चीजों को करने से बचें जिनमें बहुत अधिक शारीरिक प्रयास की आवश्यकता होती है और आराम करना सुनिश्चित करें. किसी जरूरतमंद को पैसे देकर उसकी मदद करना अच्छा लग सकता है. अपने रिश्ते को मजबूत बनाए रखने के लिए अपने साथी के साथ समय बिताना और साथ में बिताए सुखद पलों को याद करना महत्वपूर्ण है.

सिंह राशि:अपने स्वास्थ्य की अच्छी देखभाल करना महत्वपूर्ण है, खासकर यदि आपको उच्च रक्तचाप है. भले ही आपके पास अधिक पैसा आ रहा हो, लेकिन बहुत अधिक होने से आप जो काम करना चाहते हैं उसे करना कठिन हो सकता है. अन्य लोगों के साथ गतिविधियों में शामिल होने से आपको नए दोस्त बनाने में मदद मिल सकती है. आपको किसी नये रिश्ते से ख़ुशी मिल सकती है. आज आपके पास अधिक पैसा कमाने की ऊर्जा और चतुराई है.

कन्या राशि: भले ही आप तनाव महसूस करें, फिर भी आप स्वस्थ रहेंगे. जिन लोगों ने पैसे पर दांव लगाया है वे आज हार सकते हैं, इसलिए सट्टेबाजी से बचना ही बेहतर है. एक मज़ेदार शाम के लिए आपके घर में बहुत सारे मेहमान आ सकते हैं. आपका खास व्यक्ति आपको खुश करने के लिए कुछ अच्छा करेगा. लोग आज आपके कलात्मक और रचनात्मक कौशल को बहुत पसंद करेंगे, जिससे अप्रत्याशित पुरस्कार मिल सकता है.

तुला राशि: आज का दिन अच्छा रहेगा. आप अपने दोस्तों के साथ कहीं बाहर घूमने जाने का प्रोग्राम बना सकते हैं, जिसमें आप अपने दोस्तों के साथ बहुत मौज मस्ती करेंगे.यदि आप किसी पुरानी बीमारी से परेशान चल रहे हैं तो, आपके स्वास्थ्य में सुधार हो सकता है. बस अपनी दवाइयां समय पर लेते रहे.आज आपको अचानक से बहुत सारे रुके हुए धन की प्राप्ति हो सकती है,जिसकी आपको कभी भी मिलने की उम्मीद नहीं थी.

वृश्चिक राशि: आज का दिन अच्छा रहेगा. यदि आप किसी कार्य में काफी समय से फंसे हुए हैं तो, उस कार्य को जल्दी से जल्दी पूरा करके छोड़ने की कोशिश करें और अपने परिवार के साथ में और संतान के साथ में मौज मस्ती के साथ कुछ समय व्यतीत करने की कोशिश करें, और अपने परिवार के लिए कुछ मजेदार काम करें.आप अपने घर में यदि कोई कार्य कराना चाहते हैं |

धनु राशि: आज का दिन अच्छा रहेगा. आप आज अपने मित्रों के साथ किसी ऐसे व्यक्ति से मिल सकते हैं, जो बहुत ही खास है,उसके मिलने से तथा उसके सुझाव से आपको अपने कार्यों में बहुत ही प्रोत्साहन मिलेगा. यदि आप अपनी मेहनत से पैसा कमाते हैं तो, आपका पैसा दिन दूनी रात चौगुनी बढ़ सकता है. दो नंबर से कमाया हुआ पैसा जल्दी ही चोरी हो सकता है या फिर खर्च हो सकता है.अगर आपके मित्रों को आज आप की आवश्यकता पड़े तो, आपको उनका साथ अवश्य देना चाहिए.

मकर राशि: मकर राशि वालों का भाग्‍य साथ दे रहा है और आज आपको सामाजिक कार्यों में भाग लेने का मौका मिलेगा। आपका सम्मान बढ़ेगा। ग्रह चाल भाग्य में तरक्‍की करवाएगी और आपको आर्थिक लाभ होगा। क्रय-विक्रय के व्यवसाय में लाभ होगा। शुभ समाचार भी दिन भर प्राप्त होते रहेंगे। मित्रों के साथ मन लगेगा।

कुंभ राशि: कुंभ राशि के लोग आज ऑफिस में अच्‍छा वक्‍त बिताएंगे और आपको उच्चाधिकारियों की घनिष्टता से लाभ होगा। आज दिन भर आपको सुअवसर प्राप्‍त होंगे। आयात-निर्यात के व्यवसाय आरंभ का निर्णय भी आज हो सकता है। आध्यात्म में मन लगेगा और तीर्थयात्रा पर जाने से मन प्रसन्‍न होगा।

मीन राशि: मीन राशि के लोगों को आज ग्रहों की कृपा से लाभ होगा। उन्नति के क्षेत्र में कई मार्ग खुलेंगे। अध्ययन और आध्यात्म में रुचि बढ़ेगी और आपको लाभ होगा। आज आपके कार्यक्षेत्र से हर प्रकार के विवादास्पद प्रकरण समाप्त होंगे। गुप्त शत्रु और ईर्ष्यालु लोगों से सावधान रहें। किसी को आज रुपया उधार न दें, वापस मिलने की संभावना कम है।

Back to top button