अध्यातम

6 अगस्त 2023 राशिफल: आज ही जानिए कैसा रहेगा आपका दिन

मेष राशि- माता के स्वास्थ्य में सुधार होगा। परिवार की सुख-सुविधाओं के विस्तार में खर्च बढ़ेंगे। कारोबार में परिश्रम अधिक रहेगा। किसी मित्र का सहयोग भी मिल सकता है। भौतिक सुखों में वृद्धि होगी। मन में शान्ति एवं प्रसन्नता के भाव रहेंगे। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। परिवार में कुछ दिककतें आ सकती हैं। परिश्रम अधिक रहेगा। किसी कार्य को लेकर चिंता बढ़ सकती है।

वृष राशि- मन परेशान हो सकता है। व्यर्थ के विवाद एवं झगड़ों से बचें। कारोबार में वृद्धि होगी। किसी मित्र से आर्थिक सहयोग मिल सकता है। कारोबार में लाभ के अवसर मिलेंगे। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। कार्यक्षेत्र की स्थिति सन्तोषजनक रहेगी। आत्मसंयत रहें। भाई-बहनों को शारीरिक कष्ट हो सकता है। कार्यक्षेत्र में कुछ व्यवधान आ सकते है। क्रोध के अतिरेक से बचकर रहें।

मिथुन राशि- वाणी में मधुरता रहेगी। मन अशान्त हो सकता है। धैर्यशीलता बनाये रखने के प्रयास करें। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। आय में वृद्धि होगी। संयत रहें। क्रोध एवं आवेश की अधिकता हो सकती है। मानसिक कठिनाइयों में कुछ कमी आएगी। नौकरी में परिवर्तन की सम्भावना बन रही है। परिवार में आपसी मतभेद हो सकते हैं। सन्तान को कष्ट होगा। यात्रा के योग हैं।

कर्क राशि-सरकारी नौकरी करने वाले जातकों के लिए भी कोई खुशखबरी मिल सकती है. आज आपको भी नौकरी में कोई बड़ा प्रमोशन हो सकता है.व्यापार करने वाले जातक थोड़ा सा सोच समझकर किसी व्यापार में हाथ डाले अन्यथा, आपको धन की हानि हो सकती हैं.

सिंह राशि-आपके सभी कार्य धन से पूरे हो जाएंगे. आपके परिवार में आज तनाव बना रहेगा. अपनी वाणी पर संयम रखें.आपकी वाणी की कठोरता के कारण आपके दांपत्य जीवन में कोई बड़ा मतभेद हो सकता है,जिसके कारण आपके दांपत्य जीवन में तनाव भी हो सकता है. व्यापार करने वाले जातकों के लिए कल का दिन थोड़ा सा परेशानी वाला हो सकता है.

कन्या राशि-कन्या राशि के जातकों के लिए आज का दिन बड़ा ही भाग्यशाली रहेगा. आपके नौकरी के क्षेत्र में  आपको आपके अधिकारियों से मान सम्मान प्राप्त होगा. आपके पद में भी बढ़ोतरी हो सकती है.आपका इंक्रीमेंट भी हो सकता है,जिससे आपके परिवार में खुशी का माहौल रहेगा.

तुला राशि-आज का दिन आपके लिए उतार-चढ़ाव लेकर आने वाला है। आपको किसी बात को लेकर मानसिक तनाव बना रहेगा और माताजी से आपकी बेवजह किसी बात को लेकर झड़प हो सकती है। आप कार्यक्षेत्र में आप अपने से ज्यादा औरों के कामों पर ध्यान लगाएंगे, जिससे कामों में आपसे कुछ गड़बड़ी हो सकती है। आपको जीवनसाथी से चल रहे मतभेदों में माफी मांगनी पड़ सकती है और स्वास्थ्य में यदि आप अपनी दिनचर्या में योग व व्यायाम को अपनाएंगे,

वृश्चिक राशि-आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आपकी सोच समझ से भी काम पूरे होंगे और आपकी तरक्की के मार्ग खुलेंगे। व्यवसाय में आपको मन मुताबिक लाभ मिलने से आपकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा। आपने यदि कोई नया मकान, वाहन आदि खरीदने की योजना बनाई है, तो आपके वह इच्छा पूरी हो सकती है। आपकी तरक्की के मार्ग में यदि कुछ बधाएं आ रही थी, तो वह आज दूर होगी।

धनु राशि-आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। आपको अपने किसी पुराने मित्र से मिलकर आपको प्रसन्नता होगी, जिनसे मिलकर आपकी कुछ पुरानी यादें ताजा होंगी और आप अपने रुके हुए किसी काम को पूरा करने की आज पूरी कोशिश करेंगे, जिसके कारण आप माताजी से किसी किए हुए वादे को भी भूल सकते हैं और यदि आपने पहले किसी को धन दिया था, तो वह भी आपको वापस मिल सकता है। 

मकर राशि- आत्मसंयत रहें। शैक्षिक कार्यों के प्रति सचेत रहें। व्यवधान आ सकते हैं। पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। परिवार का साथ मिलेगा। मानसिक शान्ति रहेगी। शैक्षिक एवं बौद्धिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। क्रोध के अतिरेक से बचें। परिवार का सहयोग मिलेगा। किसी मित्र के सहयोग से रोजगार के अवसर मिल सकते हैं। मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। माता से धन मिल सकता है।

कुंभ राशि- मन में निराशा एवं असन्तोष रहेगा। कारोबार में परिश्रम अधिक रहेगा। आय में वृद्धि होगी। यात्रा खर्च बढ़ सकते हैं। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। क्रोध के अतिरेक से बचें। बातचीत में संयत रहें। मित्रों का सहयोग मिलेगा। अपनी भावनाओं को वश में रखें। स्वास्थ्य के प्रति सतर्क रहें। नौकरी में अफसरों से मतभेद बढ़ सकते हैं। सन्तान का कष्ट होगा। अनियोजित खर्चों में वृद्धि होगी।

मीन राशि- शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। शैक्षिक एवं बौद्धिक कार्यों में मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा की मनःस्थिति हो सकती है। वाणी में सौम्यता रहेगी। कुटुम्ब-परिवार में मान-सम्मान में वृद्धि होगी। शैक्षिक कार्यों में कठिनाइयां आ सकती हैं। पारिवारिक जीवन कष्टमय रहेगा। सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिलेंगे।

Back to top button