अध्यातम

आज का राशिफल: इन 4 राशि वालों को आज रहना होगा सावधान…सेहत को लेकर परेशान रह सकते है इस राशि के लोग…

रायपुर 8 दिसंबर 2021।   आज चंद्रमा धनु राशि से निकलकर मकर राशि में गोचर करेंगे। पंचांग गणना के अनुसार आज मार्गशीर्ष मास के शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि है। आज के दिन उत्तराषाढ़ा नक्षत्र है, यह सूर्य का नक्षत्र है इसलिए पिता के साथ आज कई लोगों के संबंध सुधर सकते हैं। राजकीय कार्यों में भी सफलता मिल सकती है। आज मंगलवार का दिन भी है इसलिए हनुमान जी की पूजा करने से आपको लाभ मिल सकता है। आज का दिन सभी राशियों के लिए कैसा रहने वाला है आइए विस्तार से जानते हैं।

मेष राशि के जातकों के दशम भाव में चंद्रमा का गोचर होगा इसलिए करियर क्षेत्र में इस राशि के लोगों को शुभ फलों की प्राप्ति होगी। किसी कंपनी में जॉब के लिए अप्लाई किया था तो सकारात्मक जवाब मिलने की संभावना है। करियर को गति देने के लिए इस राशि के कुछ जातक आज के दिन, नए प्लान बना सकते हैं। इस राशि के लोगों के पिता से साथ भी संबंध सुधरेंगे।

भाग्य आज 88% तक आपका साथ देगा। मंगल के बीज मंत्र ‘ॐ क्रां क्रीं क्रौं सः भौमाय नमः’।

वृषभ:

वृषभ राशि वालों को आज के दिन भाग्य का भरपूर सहयोग प्राप्त हो सकता है। आज के दिन इस राशि के जातक पारिवारिक जीवन में भी अच्छा समय बिता सकते हैं, पिता के साथ संबंधों में सुधार होगा। इस राशि के कुछ जातक ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति के जरिये आज के दिन लाभ कमा सकते हैं। विद्यार्थियों को गुरुजनों का सहयोग प्राप्त होगा।

भाग्य आज 90% तक आपका साथ देगा। संतोषी माता की पूजा करें।

मिथुन:

चंद्रमा आज के दिन आपके अष्टम भाव में विराजमान होंगे इसलिए आकस्मिक धन लाभ इस राशि के कुछ जातकों को हो सकता है। हालांकि इस राशि वालों को वाहन चलाते समय आज के दिन विशेष सावधानी बरतनी चाहिए। खान पान का आज विशेष ध्यान रखें नहीं तो आपकी तबीयत बिगड़ सकती है। कुछ जातक गूढ़ विषयों का अध्ययन आज के दिन कर सकते हैं।

भाग्य का साथ 68% तक रहेगा। भगवान राम की आरती करें।

कर्क:

चंद्रमा का गोचर आज आपके सप्तम भाव में होगा इसलिए जीवनसाथी के साथ अच्छा समय आप बिता सकते हैं। जीवनसाथी के सेहत यदि खराब थी तो उसमें भी अच्छे परिवर्तन आज के दिन आपको देखने को मिल सकते हैं। साझेदारी में कारोबार करने वाले लोगों को अपने पार्टनर से कोई अच्छी सलाह आज मिल सकती है। विवाह योग्य लोगों को योग्य जीवनसाथी मिल सकता है।

भाग्य आज 75% तक आपका साथ देगा। शिव चालीसा का पाठ करें।

सिंह:

चंद्रमा आज के दिन आपके षष्ठम भाव में गोचर करेंगे, इसलिए शत्रु पक्ष से इस राशि के जातकों को सावधान रहना होगा। अपनी गोपनीय बातों को आज के दिन किसी के साथ साझा न करें तो अच्छा रहेगा। इस राशि के कुछ जातक माता के पक्ष के लोगों से लाभ आज के दिन कमा सकते हैं। सामाजिक स्तर पर इस राशि के लोगों को मिले-जुले परिणाम प्राप्त होंगे।

भाग्य का साथ आज 70% तक रहेगा। सूर्य को जल का अर्घ्य दें।

कन्या:

सौम्य ग्रह चंद्रमा आज आपके चतुर्थ भाव से निकलकर पंचम भाव में गोचर करेंगे। इस राशि के जातकों को चंद्रमा के गोचर से लाभ हो सकता है। आज के दिन आपको प्रेम जीवन में सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेंगे। जो लोग विदेशों में जाकर शिक्षा अर्जित करने का विचार बना रहे थे उनकी कामना पूरी हो सकती है। शिक्षा के क्षेत्र में भी इस राशि के विद्यार्थियों को अच्छे फल प्राप्त होंगे।

भाग्य का साथ 86% तक रहेगा। गाय को हरा चारा खिलाएं।

तुला:

पारिवारिक जीवन में तुला राशि के जातकों को अच्छा समय बिताने का मौका मिलेगा। इस राशि के कुछ जातक अपने माता को उनकी पसंद का उपहार दे सकते हैं। चतुर्थ भाव में चंद्रमा के गोचर के चलते इस राशि के लोगों को जमीन-जायदाद से जुड़े मामलों में भी सफलता मिल सकती है। घर के लोगों के साथ दिल की बातें साझा करके अच्छा महसूस करेंगे।

भाग्य आज 85% तक आपका साथ देगा। शुक्र के बीज मंत्र ॐ द्रां द्रीं द्रौं सः शुक्राय नमः का जप करें।

वृश्चिक:

चंद्रमा आज के दिन आपके तृतीय भाव में गोचर करेंगे इसलिए वृश्चिक राशि के जातकों के साहस और पराक्रम में आज के दिन वृद्धि देखी जा सकती है। इस राशि के कुछ जातक अपने भाई-बहनों के साथ मिलकर किसी एडवेंचरस ट्रिप पर निकल सकते हैं। कुछ जातकों को कार्य के संबंध में आज के दिन छोटी दूरी की यात्रा करनी पड़ सकती है।

भाग्य आज आपका 82% तक साथ देगा। गायत्री मंत्र का जप करें।

धनु:

आज चंद्रमा के गोचर से आपका द्वितीय भाव सक्रिय अवस्था में रहेगा। चंद्रमा के गोचर के चलते आपकी वाणी में स्पष्टता देखने को मिल सकती है। इ इस राशि के कुछ जातक अपनी बातों से कार्यक्षेत्र में अच्छे फल आज के दिन पा सकते हैं। इस राशि के जो लोग पारिवारिक व्यवसाय करते हैं उन्हें लाभ मिलने की आज के दिन संभावना है।

आज भाग्य आपका 84% तक साथ देगा। राधा-कृष्ण की आराधना करें।

मकर:

चंद्रमा आज मकर राशि में ही गोचर करेंगे इसलिए जिन मानसिक समस्याओं का सामना आपने बीते दिनों में किया था उनका हल आज आपको मिल सकता है। इस राशि के कुछ जातक योग-ध्यान करके आज मानसिक शांति प्राप्त कर सकते हैं। चंद्रमा की सप्तम दृष्टि आपके विवाह भाव पर होगी इसलिए वैवाहिक जीवन में आपको सुखद परिणाम मिल सकते हैं।

आज भाग्य 88% तक आपके साथ रहेगा। भगवान विष्णु की पूजा करें।

कुंभ:

चंद्रमा आज आपके द्वादश भाव में गोचर करेंगे इसलिए कुंभ राशि के जातकों को अपने खर्चों पर ध्यान देना होगा। परिवार में किसी व्यक्ति की तबीयत खराब हो सकती है। इस राशि के उन लोगों के लिए दिन अच्छा रहेगा जो योग ध्यान करते हैं। विदेशी कंपनियों में काम करने वाले इस राशि के जातकों को करियर क्षेत्र में अच्छे परिणाम प्राप्त हो सकते हैं।

आज के दिन भाग्य 65% तक आपके साथ रहेगा। शनि देव की स्तुति करें।

मीन:

मीन राशि के जातकों के लिए आज दिन फायदेमंद साबित हो सकता है। चंद्रमा आपके लाभ भाव में विराजमान होंगे इसलिए करियर और कारोबार में इस राशि के जातकों को लाभ होगा। आपके द्वारा किये गये निवेश का लाभ भी आपको प्राप्त हो सकता है। वहीं जो लोग निवेश करना चाहते हैं वो भी सोच-विचार करके निवेश कर सकते हैं। बड़े भाई-बहनों का सहयोग इस राशि के लोगों को प्राप्त होगा।

भाग्य 82% तक आपके साथ रहेगा। दुर्गा माता की स्तुति करें।

Back to top button