स्पोर्ट्स

फ्लोरिडा में कैसा है टीम इंडिया का रिकॉर्ड? किस भारतीय ने बनाए यहां सबसे ज्यादा रन

नई दिल्ली. टी20 विश्व कप 2024 का 33 वां मुकाबला कनाडा और भारत के बीच खेला जाएगा. यह मुकाबला यूनाइटेड स्टेट्स के फ्लोरिडा शहर सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा. दोनों टीमें इसके लिए तैयार है. टीम इंडिया ने सुपर 8 में एंट्री कर ली है. ऐसे में वह यहां पर हारे या जीते उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ेगा. वहीं, कनाडा की टीम पहले ही इस टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है. मैच से पहले आइए जानते हैं फ्लोरिडा में भारत का रिकॉर्ड कैसा रहा है और किस खइलाड़ी ने इस मैदान पर सबसे ज्यादा रन बनाए हैं.

फ्लोरिडा में कैसा है टीम इंडिया का रिकॉर्ड? किस भारतीय ने बनाए यहां सबसे ज्यादा रन

भारत ने फ्लोरिडा में आठ टी20 मैच खेले हैं, जिनमें से पांच में जीत और दो में हार मिली है, जबकि एक का कोई नतीजा नहीं निकला. रोहित शर्मा इस मैदान पर भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं, जिन्होंने 49 की औसत और 153.12 की स्ट्राइक रेट से दो अर्धशतकों के साथ 196 रन बनाए हैं. विराट कोहली ने फ्लोरिडा में अब तक खेली तीन पारियों में सिर्फ 63 रन बनाए हैं, जिसमें उनका हाईएस्ट 28 रन है.

Read more : मैं सारी कमाई दान करने का वचन दे रहा हूं…आखिर ऐसा क्यों कहा ऋषभ पंत ने

भारत ने फ्लोरिडा में खेले गए पिछले चार टी20 मैचों में से तीन में जीत हासिल की है, जबकि आखिरी नतीजे में वेस्टइंडीज के खिलाफ हार हुई थी. अब देखना होगा कि कनाडा के खिलाफ टीम इंडिया कैसा परफॉर्म करती है.

ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग XI:

कनाडा की प्लेइंग XI: एरोन जॉनसन, नवनीत धालीवाल, परगट सिंह, निकोलस किर्टन, श्रेयस मोव्वा (विकेटकीपर), रविंदरपाल सिंह, साद बिन जफर (कप्तान), डिलन हेइलिगर, कलीम सना, जुनैद सिद्दीकी, जेरेमी गॉर्डन

फ्लोरिडा में कैसा है टीम इंडिया का रिकॉर्ड? किस भारतीय ने बनाए यहां सबसे ज्यादा रन

भारत की प्लेइंग XI: रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज

Back to top button