हेडलाइन

मैं सारी कमाई दान करने का वचन दे रहा हूं…आखिर ऐसा क्यों कहा ऋषभ पंत ने

नई दिल्ली 15 जून 2024 ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) के ज़रिए टीम इंडिया (Indian Cricket Team) में वापसी की. अब तक टूर्नामेंट में वह अच्छे फॉर्म में दिखाई दिए हैं. पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में पंत ने टीम इंडिया के लिए अहम पारी खेली थी. इंजरी के चलते लंबे वक़्त तक टीम इंडिया से बाहर रहे पंत पर टी20 विश्व कप के लिए भरोसा किया गया और उन्होंने कमाल करके दिखाया. अब 2024 टी20 विश्व कप के बीच पंत ने अपनी सारी कमाई दान करने की बात कही. तो आइए जानते हैं कि आखिर पंत ने ऐसी बात क्यों बोली.

आपको बता दें कि पंत ने 18 मई, 2024 को अपना यूट्यूब चैनल बनाया था, जिस पर उन्होंने अब तक सात वीडियो अपलोड की हैं. पंत के एक लाख सब्सक्राइबर्स पूरे हो गए हैं, जिसके चलते यूट्यूब की तरफ से उन्हें सिल्वर प्ले बटन भेजा गया. पंत ने यूट्यूब की कम्यूनिटी पोस्ट में सिल्वर प्ले बटन के साथ एक पोस्ट शेयर की, जिसमें उन्होंने बताया कि वह यूट्यूब से होने वाली सारी कमाई, खुद की कमाई के कुछ योगदान के साथ अच्छे कारण के लिए दान करेंगे. यानी पंत यूट्यूब चैनल से जो भी कमाएंगे, वह उसे दान कर देंगे.

पंत ने कम्यूनिटी पोस्ट में लिखा, “यह सिल्वर प्ले बटन हम सभी का है. एक लाख हो गए और भी जुड़ रहे हैं. इस माइलस्टोन को चिह्नित करने के लिए, मैं यूट्यूब की सारी कमाई, खुद की कमाई के कुछ योगदान के साथ अच्छे कारण के साथ दान करने का वचन दे रहा हूं. चलो इस प्लेटफॉर्म को बेहतरी और बदलाव लाने के लिए इस्तेमाल करते हैं.”

गौरतलब है कि पंत टी20 विश्व कप 2024 में अब तक काफी अच्छी लय में दिखाई दिए हैं. विश्व कप की शुरुआत से पहले बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए वॉर्म मैच से ही पंत ने लय हासिल कर ली थी. बांग्लादेश के खिलाफ वॉर्म अप मैच में उन्होंने 53 रनों की पारी खेली थी. फिर टी20 विश्व कप में आयरलैंड के खिलाफ पहले मैच (टीम इंडिया का पहला) में 36* रन बनाए थे. इसके बाद पाकिस्तान के खिलाफ 42 और फिर अमेरिका के खिलाफ 18 रनों की पारी खेली थी.

Back to top button