बिग ब्रेकिंग

I LOVE U कुलदीप ! मुखाग्नि के बाद पत्नी ने किया सैल्यूट… बोली- बहुत प्यार करती हूं कुलदीप, जयहिंद… उधर बहादूर बेटे के शव के सामने मां लगाती रही नारे, सैल्यूट कर बोली, तुमने मेरा कोख अमर कर दिया..

झुंझुनू 11 दिसंबर 2021। हेलीकाप्टर क्रैश में शहीद हुए स्क्वाड्रन लीडर कुलदीप राव का आज अंतिम संस्कार हुआ। पैतृक गांव घरड़ाना में हुए अंतिम यात्रा में हजारों की संख्या में लोग जुटे। पालम एयरपोर्ट से पार्थिव शरीर के साथ कुलदीप की पत्नी यश्वनी और बहन भी आयी थी। यश्वनी ने अपने पति कुलदीप की तस्वीर सीने से सटा रखी थी, उन्होंने ही अपने पति की मुखाग्नि दी। पत्नी को इस तरह विलाप करते देख मौजूद लोगों की आंखों भी नमें थे। इधर पति को आखिरी विदाई देते वक्त पत्नी यश्वनी का भी सब टूट गया। वो चीखते हुए बोली- I LOVE YOU कुलदीप, मैं तुमसे बहुत प्यार करती हूं, जय हिंद… इतना कहने के बाद वो रोते-रोते बेसुध हो गयी।

इससे पहले यश्वीन जब पार्थिव शरीर के साथ झुंझनू पहुंची, तभी से वो बस एकटक अपने पति की ताबूत को देख रही थी। घरड़ाना पार्थिव शरीर पहुंचा तो वहां खड़ी सास को देखते ही यश्वीन ने उन्हें गले लगा लिया और उन्हें हिम्मत दी। मां ने भी वहां अपने बेटे की तस्वीर देखकर उसे चूमा और सैल्यूट किया।

शहीद कुलदीप की बहन भी दिल्ली से अपने भाई के पार्थिव शरीर के साथ गांव पहुंची। यहां मां-बाप को हिम्मत दी। घर से जब कुलदीप का पार्थिव शरीर अंतिम संस्कार के लिए ले जाया जा रहा था तो बेटी ने अपने पिता को संभाला। वे पूरे रास्ते अपने पिता का हाथ थामे चलती रहीं। गांव में जय हिंद, वंदे मातरम और कुलदीप अमर रहे जैसे देशभक्ति नारे लगे। सैन्य सम्मान के साथ शहीद कुलदीप सिंह को विदा किया गया।

Back to top button