क्राइमपॉलिटिकल

कुत्ता लौटा दूंगी, CBI से शिकायत वापस ले लो , सांसद महुआ मोइत्रा इन दिनों काफी विवादों में फंसी

कृष्णानगर 20 अक्टूबर 2023|हाल ही में पश्चिम बंगाल के कृष्णानगर से TMC सांसद महुआ मोइत्रा के खिलाफ लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से शिकायत की गई कि वो घूस लेकर संसद में सवाल पूछती हैं। स्पीकर ने उनकी इस शिकायत को संसद की आचार समिति के पास भेज दिया। महुआ मोइत्रा पर कारोबारी दर्शन हीरानंदानी की कंपनी के हित के लिए संसद में सवाल पूछ कर केंद्र सरकार से सूचनाएँ निकलवाने का आरोप है। अब उन पर कुत्ता चुराने का आरोप भी लगा है। एक और पत्र के सामने आने के बाद उनकी मुश्किलें बढ़ गई हैं।

अधिवक्ता जय अनंत देहाद्राई ने गुरुवार (19 अक्टूबर, 2023) को दिल्ली के पुलिस कमिश्नर संजय अरोड़ा को एक पत्र भेज कर तृणमूल कॉन्ग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा के खिलाफ शिकायत की है। इसमें उन्होंने बताया है कि महुआ मोइत्रा ने उनके कुत्ते ‘हेनरी’ को न सिर्फ चुरा लिया, बल्कि उसे अवैध तरीके से अपने पास भी रखी हुई हैं। उनका ये पालतू कुत्ता मात्र 3 साल का है। इसे उन्होंने नई दिल्ली के जनकपुरी स्थित दुकान से खरीदा था।

जय अनंत देहाद्रई ने क्या कहा? 

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर देहाद्रई ने लिखा, ‘कल दोपहर हेनरी के बदले मुझे सीबीआई को की गई शिकायत और निशिकांत दुबे को लिखे पत्र को वापस लेने के लिए मजबूर करने की कोशिश की गई. मैंने साफ कर दिया और कहा कि मैं सीबीआई को जानकारी दूंगा.’ उन्होंने आगे कहा, ‘मैसेज करने वाला बेहद मासूम है, लेकिन वह अपने बारे में सबकुछ उजागर कर रहा है.’ महुआ और देहाद्रई दोनों ने ही एक दूसरे पर हेनरी को चुराने का आरोप लगाया है. इस मामले में पुलिस में केस भी दर्ज करवाया गया है. 

सवाल पूछने के बदले कैश लेने के मामले में फंसी हैं महुआ

दरअसल, इन दिनों महुआ मोइत्रा सवाल पूछने के बदले कैश लेने के मामले में फंसती हुई नजर आ रही हैं. इस मामले की सबसे पहले जानकारी बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने दी थी. उन्होंने देहाद्रई की चिट्ठी के आधार पर लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को एक पत्र लिखा, जिसमें उन्होंने बताया कि किस तरह टीएमसी सांसद ने संसद में सवाल पूछने के लिए पैसे लिए हैं. इस चिट्ठी में एक बिजनेसमैन का नाम भी सामने आया है, जो दर्शन हीरानंदानी हैं. 

Back to top button