क्राइम

CG : जमीन विवाद में भाई को उतार दिया मौत के घाट, वारदात के बाद लाश को तालाब में फेंका,पुलिस ने हत्यारे भाई के साथ दोस्तों को किया अरेस्ट

बिलासपुर 27 नवंबर 2023। बिलासपुर में जमीन विवाद में रिश्तों का कत्ल किये जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां युवक ने अपने साथियों के साथ मिलकर सौतेले भाई को पहले अगवा किया फिर उसकी लाठी-डंडों से बेरहमी से पिटाई कर हत्या करने के बाद लाश को तालाब में फेंक दिया। सोमवार को तालाब में लाश मिलने के बाद जब पुलिस ने मामले की पड़ताल शुरू की तो इस हत्याकांड का खुलासा हुआ। पुलिस ने आरोपी भाई सहित 4 युवको को गिरफ्तार किया है।

जानकारी के मुताबिक ग्राम चितावर में रहने वाले चमरु बिंझवार ने दो शादी की थी। चमरू बिंझवार की ग्राम गिरधौना में जमीन है। जिसे लेकर उसकी पहली पत्नी का बेटा संतोष अक्सर अपने पिता के साथ विवाद करता था। पारिवारिक विवाद के कारण चमरु अपनी दूसरी पत्नी और तीन बच्चों को लेकर चितावर में रहने लगा था।बताया जा रहा है कि रविवार को चमरू बिंझवार का मंझला बेटा कार्तिक सामान खरीदने के लिए गिरधौना जाने के लिए रवाना हुआ था। तभी उसकी पहली पत्नी का बेटा संतोष उसके घर पर आया। इस दौरान उसके साथ अन्य लोग भी थे, जिन्होंने कार्तिक से मारपीट कर उसे जबरन अपने साथ उठाकर ले गये।

देर रात तक बेटे के घर नही आने पर परिजनों ने उसकी पता-तलाश शुरू की। इसी दौरान गांव के बीरू जायसवाल ने बताया कि कुछ लोग कार्तिक से मारपीट कर अपनी बाइक पर बैठाकर ले गए हैं। इस पर चमरु अपने छोटे बेटे चुरावन को लेकर कार्तिक को खोजने निकला। बेटे की तलाश के दौरान चितावर गांव में लोगों ने चमरू बिंझवार को उसकी बाइक और घड़ी मिलने की जानकारी दी। उधर सोमवार की सुबह लापता कार्तिक की लाश गांव के तालाब से बरामद किया गया। गांव के लोगों ने बताया कि चमरू के सौतेले बेटे संतोष और उसके साथी तीजराम और अन्य लोगों ने कार्तिक से मारपीट की थी।

उन्होंने हत्या की आशंका भी जताई। इधर पुलिस लाश मिलने की सूचना के बाद जांच शुरू किया। पूछताछ में संतोष पर हत्या की आशंका जताये जाने पर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में आरोपी ने हत्या की बात कबूल कर ली और उसने बताया कि जमीन विवाद में उसने अपने साथी तीजराम बिंझवार, शिव प्रसाद और ओम प्रकाश बिंझवार के साथ इस घटना को अंजाम दिया था। पुलिस ने आरोपी के बयान के बाद सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

Back to top button