ब्यूरोक्रेट्सहेडलाइन

IAS अजीत वसंत ने लिया कोरबा कलेक्टर का चार्ज,ज्वाईनिंग करते ही अधिकारियों से जानी केंद्र सरकार की योजनाओं की जमीनी हकीकत….

कोरबा 4 जनवरी 2023। सरकार के तबादला आदेश के बाद आज IAS अफसर अजीत वसंत ने देर शाम कोरबा के 18वें कलेक्टर के रूप में चार्ज लिया। अजीत वसंत 2013 बैच के आईएएस अफसर है। पदभार ग्रहण करने के बाद कलेक्टर ने जिला स्तरीय अधिकारियों से मुलाकात कर केंद्र सरकार की योजनाओं की जमीनी हकीकत जानी और ग्राउंड जीरों पर शासन की योजनाओं के शत-प्रतिशत क्रियान्वयन का निर्देश दिया गया। कलेक्टर ने पहली ही मुकालात में साफ कर दिया कि केंद्र और राज्य शासन की योजनाओं का शत-प्रतिशत व बेहतर क्रियान्वयन उनकी प्राथमिकता होगी।

गौरतलब है कि बुधवार की रात सरकार ने 88 आईएएस अफसरों की ट्रांसफर आदेश जारी किया था। इस आदेश में राजधानी रायपुर सहित 19 जिलों के कलेक्टर भी बदले गये। सरकार द्वारा जारी आदेश में नारायणपुर में कलेक्टर रहे 2013 बैच के तेज तर्रार आईएएस अफसर अजीत वसंत को कोरबा का कलेक्टर बनाया गया है। बुधवार की देर रात जारी हुए इस लिस्ट के बाद आज गुरूवार की देर शाम अजीत वसंत ने कोरबा पहुंचकर कोरबा कलेक्टर का चार्ज लिया।

कोरबा कलेक्टर कार्यायल में पदभार ग्रहण करने के बाद उन्होने जिला स्तरीय अधिकारियों से मुलाकात करने के बाद करीब आधे घंटे तक चर्चा कर जानकारी ली। बैठक के दौरान कलेक्टर अजीत वसंत ने साफ किया कि केंद्र और राज्य शासन की योजनाओं का शत-प्रतिशत व बेहतर क्रियान्वयन उनकी प्राथमिकता होगी। जिले में पीएम जनमन योजना, विकसित भारत संकल्प यात्रा एवं शासन की अन्य जनकल्याणकारी योजनाओं से आमजनों को ग्राउंड जीरों पर लाभान्वित किया जाएगा। उन्होंने आगामी लोकसभा निर्वाचन की तैयारियों के संबंध में भी अधिकारियों से जानकारी लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

Back to top button