हेडलाइन

CG NEWS : स्कूल में कोरोना विस्फोट…56 बच्चे मिले संक्रमित, स्कूल किया गया बंद… कलेक्टर ने NW न्यूज 24 से कहा…..

महासमुंद 2 अगस्त 2022। छत्तीसगढ़ में कोरोना चिंता बढ़ाने वाली रफ्तार से बढ़ रहा है। अब लगातार स्कूली बच्चे भी कोरोना की चपेट में आ रहे हैं। छत्तीसगढ़ में जशपुर के बाद अब महासमुंद में भी कोरोना संक्रमित बच्चे मिले हैं। महासमुंद के सरायपाली के छिंदपाली नवोदय विद्यालय में कोरोना विस्फोट हुआ। नवोदय विद्यालय के 56 बच्चे एक साथ कोरोना पॉजेटिव मिले हैं। एक बच्चे को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जबकि 55 बच्चों का होम आइसोलेशन में इलाज रहा है। सभी बच्चों की स्थिति अभी ठीक है। वहीं स्कूल को कंटेनमेंट जोन बनाकर बंद कर दिया गया है।

स्कूल में ही आईसोलेशन वार्ड बनाया गया है, जहां बच्चों को आइसोलेट किया गया है। वार्ड के लिए तीन डाक्टरों की भी तैनाती की गयी है। कलेक्टर नीलेश क्षीरसागर ने स्वास्थ्य विभाग की टीम को निर्देश दिया है कि वो स्कूलों में कैंप लगाकर बच्चों की सैंपलिंग करे। इससे पहले नवोदय स्कूल में कुछ बच्चों की तबीयत खराब हुई थी, जिसके बाद कलेक्टर नीलेश क्षीरसागर के निर्देश पर स्कूलों में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कैंप लगाया गया।

करीब 350 बच्चों की टेस्ट में 56 बच्चों की रिपोर्ट पॉजेटिव आयी है, जिसके बाद स्कूल को कंटेनमेंट जोन घोषित करते हुए आइसोलेशन वार्ड में बच्चों को रखा गया है, वहीं एक बच्चे को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। NW न्यूज 24 से बात करते हुए कलेक्टर नीलेश क्षीरसागर ने कहा कि …..

नवोदय स्कूल में कुछ बच्चों की तबीयत खराब होने की शिकायत मिली थी, जिसके बाद मैंने टेस्ट कराने के निर्देश दिये थे। करीब 350 बच्चों की सैंपलिंग की गयी थी, जिसमें 56 बच्चे संक्रमित मिले है, सभी का इलाज शुरू हो गया है, एक बच्चे को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सभी की स्थिति ठीक है। कल से मैंने सभी स्कूलों में टेस्टिंग के निर्देश दिये हैं, वहीं हास्टल में भी सैंपलिंग की जायेगी।

Back to top button