ब्यूरोक्रेट्स

IAS की ट्रांसफर लिस्ट जल्द…. हेल्थ सिकरेट्री व डायरेक्टर के साथ कुछ जिला पंचायत CEO व निगम कमिश्नर की भी लिस्ट हो सकती है जारी…

रायपुर 27 अगस्त 2022। IAS की एक ट्रांसफर लिस्ट जल्द ही आ सकती है। मनिंदर कौर द्विवेदी और नीरज बंसोड के सेंट्रल डिप्युटेशन में जाने के बाद हेल्थ में भी पोस्टिंग होनी है। हालांकि खबर ये है कि हेल्थ की लिस्ट के साथ-साथ और भी ट्रांसफर आर्डर आ सकते हैं। जानकारी के मुताबिक कुछ जिला पंचायत सीईओ भी चेंज हो सकते हैं, जबकि कुछ निगम कमिश्नरों की लिस्ट भी आ सकती है। हालांकि लिस्ट की चर्चा तो पिछले कई दिनों से हो रही है, लेकिन अब माना जा रहा है कि एक दो दिनों में ही लिस्ट जारी हो जायेगी।

दरअसल प्रमुख सचिव मनिंदर कौर द्विवेदी सेट्रल डिप्युटेशन के लिए रिलीव हो गयी है। वहीं हेल्थ डायरेक्टर नीरज बंसोड को भी राज्य सरकार ने भारमुक्त कर दिया है, जाहिर है इन दोनों की जगह के लिए तो दो सीनियर आईएएस की पोस्टिंग जल्द हो जायेगी। वहीं रायपुर सहित कुछ जिलों के जिला पंचायत सीईओ बदल सकते हैं।

जानकारी के मुताबिक कुछ निगमों के कमिश्नर भी बदल सकते हैं। चर्चा है कि छोटी लिस्ट में 6 से 7 आईएएस अफसर हो सकते हैं।

दो IAS भारत सरकार में संभालेंगे जिम्मेदारी

डॉ मनिंदर कौर द्विवेदी सेंट्रल डिप्टेशन के लिए रिलीव हो गयी है। मनिंदर कौर भारत सरकार में प्रबंध संचालक, लघु कृषक कृषि व्यापार संघ, कृषि एवं किसान कल्याण विभाग संभालेंगी। इससे पहले 2008 बैच के IAS  नीरज बंसोड को भी राज्य सरकार ने केंद्र के लिए रिलीव कर दिया था। नीरज बंसोड को कैबिनेट सेक्रिटिएट में डायरेक्टर की जिम्मेदारी दी गयी है। सेंट्रल में PMO और सेंट्रल सेक्रिटिएट को सबसे पावरफुल पोस्टिंग माना जाता है। लिहाजा, नीरज बंसोड को केंद्र में बड़ा ओहदा मिला है।  

Back to top button