Business

अगर आप भी दबाकर पैसा कमाना चाहते हो तो शरू के ये बिजनेश, हो जाओंगे मालामाल

1. कम्प्यूटर रिपेयरिंग का बिजनेश-

अगर आप भी दबाकर पैसा कमाना चाहते हो तो शरू के ये बिजनेश, हो जाओंगे मालामाल जैसा की आप तो जानते हो की आज के इस मॉडर्न समय में हर काम मोबाइल और कंप्यूटर से होता है। आज के समय मे तो बच्चों की पढ़ाई भी घर बैठे ऑनलाइन कंप्यूटर या मोबाइल के द्वारा हो कटी है। ऐसे में आप भी इस मौके का लाभ उठा सकते हो, अगर आपको भी कम्प्यूटर, और मोबाइल रिपेरिंग करते आता हो.

Premium Photo | Computer repair technician repairing a laptop

यदि आपको भी कम्प्यूटर, या मोबाइल रिपेरिंग का काम आता है,तो आप भी आपने आस-पास के क्षेत्र मे कम्प्यूटर रिपेरिंग की दुकान खोल सकते है. यदि आपको कम्प्यूटर, मोबाइल रिपेरिंग करना नहीं भी आता हो तो डरने की कोई बात नहीं है. क्योंकि आप भी इस काम को आसानी से सिख सकते हो. इससे जुडी सम्पूर्ण जानकारी जानने के लिए आर्टिकल अंत तक बने रहिये.

आपको बता दे की इस काम को सिखने के लिए आपको मात्र 2 से 3 महीने का समय लगेंगा. इतने समय मे आप कैपुत्र रिपेरिंग का काम आसानी से सिख जाएंगे. फिर आप अपनी कम्प्यूटर रिपेरिंग की दुकान आसानी से खोल सकते है. इसके बाद आपको अपनी दुकान मे कम्प्यूटर, मोबाइल रिपेरिंग करने के सभी टूल्स रकहने होंगे, और ऐसी के साथ कीबोर्ड, माउस, हार्ड डिस्क जैसे कई प्रकार का सामान रखना पड़ेगा बस. यह बिजनेस आज के समय मे बहुत ही अच्छा और सस्ता बिजनेस है

अगर आप भी दबाकर पैसा कमाना चाहते हो तो शरू के ये बिजनेश, हो जाओंगे मालामाल

यह भी पढ़िए:- VIDEO : दुकान में नाश्ता कर रहे थे लोग, तभी घुस आई तेज रफ्तार कार…वीडियो देख उड़ जायेंगे होश

2.फोटोग्राफी-

‍आपको बता दे की आज के समय में फोटोशूट का काम बहुत ही ट्रेन्ड में चल रहा है. आजकल फोटोग्राफर सिर्फ एक शादी से लाखों रुपए कमाते हैं।

Best 4k Camera: इन मिररलेस कैमरा से क्लिक करें धाडधाड 4k क्वालिटी की फोटोज! | best 4k cameras to get immaculate pictures and dazzling resolution for professional and noob photographers | HerZindagi

अगर आपको भी कैमरा चलते आता है तो आप भी हजारो रुपए कमा सकते हो. क्योकि आजकल शादियों में प्री वेडिंग फोटोशूट, पोस्ट वेडिंग फोटोशूट, शादी के तमाम रस्मों की फोटो आदि बहुत से फोटो शूट होते हैं। जिसमे की एक कार्यक्रम के फोटोशूट की कीमत लाखों में होती है। आज के जनरेशन के हिसाब से पैसा कमाने के लिए फोटोशूट का बिजनेश बहुत ही अच्छा है. आप भी अपने टैलेंट से लाखों रुपए कमा सकते हैं।

यदि आपको भी फोटोग्राफी का शौक है,और अगर आप भी अच्छी तस्वीरें खींचते हैं, तो आप भी अपने इस शौक अपने करियर की शुरुआत एक फोटोग्राफर के रूप में कर सकते हैं। इस काम को शुरू करने के बहुत ही काम कीमत लगती है. क्योकि फोटोकॉपी के लिए आपको बस एक कैमरे की जरूरत होती है. पैसा कमाने के लिए यह काम बहुत ही अच्छा और सस्ता काम है. आप भी इस काम से अच्छा खासा पैसा कमा सकते है.

अगर आप भी दबाकर पैसा कमाना चाहते हो तो शरू के ये बिजनेश, हो जाओंगे मालामाल

यह भी पढ़िए:- JIO के नेतृत्व में 5G का धमाल, भारत पहुंचा शीर्ष 15 देशों में

3. आइसक्रीम पार्लर –

जैसा की आप जानते ही की आइसक्रीम खाना तो सभी को पसंद होता है। बच्चे-बूढ़े सभी को आइसक्रीम बहुत पसंद होती है। और आप तो जानते ही हो की अब गर्मी का मौसम चल रहा है, इसलिए अब तो मार्किट में भी आइसक्रीम की मांग बढ़ गयी है। ऐसे में आप भी आइसक्रीम का बिजनेश शुरू कर सकते है.

आइसक्रीम के स्टार्टअप में लागत मामूली, कमाई लाखों में | YourStory

 

 

 

आपकी जानकारी के लिए बता दे की आपको आइसक्रीम पार्लर खोलने के लिए एक दुकान किराए पर लेनी होगी। ध्यान रहे कि आपकी दुकान ऐसी जगह पर हो, जहां लोग आते-जाते हों। इसके अलावा आपको किसी अच्छे से आइसक्रीम के ब्रांड की फ्रेंचाइजी लेनी होगी। आपको मार्केट में लोगो की सबसे पसंदीदा और सबसे फेमश ब्रांड की फ्रेंचाइजी लेना हैं.

आपको बता दे की यह बिजनेश शुरू करने के लिए आप आइसक्रीम के लिए जितनी फ्रेंचाइजी लेंगे बस उतना ही पैसा लगेगा, और इसी के साथ आपको दुकान का किराया और फर्नीचर बनाने का खर्चा लगेगा बस। एक बार जब आप की दुकान में बिक्री होने लग जाये तो आप भी बहुत ही काम समय में अच्छा खासा पैसा कमा सकते है.

यह भी पढ़िए:- मिलिए इस पेंटर से…जो कुछ ही मिनटों में हस्ताक्षर से बना देता है शानदार पेंटिंग

 

 

Back to top button