शिक्षक/कर्मचारी

सहायक शिक्षक फेडरेशन की महाबैठक शुरू…. स्कूलों में हड़ताल कब से ?…. बहुमत के आधार पर कुछ देर में आयेगा फैसला… मनीष मिश्रा ने कहा…

रायपुर 5 दिसंबर 2021। सहायक शिक्षक फे़डरेशन की बैठक शुरू हो गयी है। रायपुर के कलेक्टरेट गार्डन में 100 से ज्यादा प्रांतीय और फेडेशन के जिला व ब्लाक स्तर के पदाधिकारी पहुंचे हैं। इस बैठक में ही तय होगा कि फेडरेशन की अगली रणनीति क्या होगी। हड़ताल होगी तो कब से होगी और हड़ताल का स्वरूप क्या होगा, इस पर चर्चाएं चल रही है। शुरुआत में फेडरेशन के अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने कल कल शिक्षा सचिव के साथ हुई वार्ता का विवरण प्रांतीय व फेडरेशन के अन्य पदाधिकारियों को दिया।

साथ ही उन्होंने सरकार की मंशा और कमेटी के आश्वासन के बारे में भी पदाधिकारियों को बताया।  छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने बताया कि सीएम  के आश्वासन पर 4 सितंबर 2021 को बैठक के अनुसार सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति दूर करने के लिए 3 महीने की कमेटी का गठन किया गया था। आज उसकी मियाद खत्म हो रही है। कल छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक प्रदर्शन के प्रतिनिधि मंडल ने शिक्षा सचिव कमलप्रीत सिंह से मुलाकात की थी, जिसके बाद उन्होंने विधानसभा सत्र तक रिपोर्ट सौंपने की बात कही।

आज कलेक्टर गार्डन रायपुर में छत्तीसगढ़ के समस्त प्रांतीय कार्यकारिणी जिला अध्यक्षगण एवं समस्त ब्लॉक अध्यक्षों की महा बैठक रखी गई है, जिसमें यह निर्णय लिया जाएगा कि कमेटी का निर्णय क्या हो सकता है? आगे क्या रणनीति बनी है और आगे वेतन विसंगति दूर करने के लिए क्या कर सकते हैं इस संबंध में चर्चा और रणनीति तैयार किया जाएगा और बहुमत के आधार पर निर्णय लेकर के आंदोलन की स्थिति आती है तो आंदोलन की रणनीति बनाएंगे। छत्तीसगढ़ के कोने-कोने से सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रतिनिधि कलेक्टर गार्डन रायपुर में पहुंचे हैं। उक्त बातें प्रांतीय महासचिव कौशल अवस्थी ने बताया सभी साथियों जो रायपुर आ रहे हैं का अभिनंदन करते है महाचर्चा में जो एजेंडा है। मुद्दा है उस पर चर्चा होगी और आगे की रणनीति तैयार की जाएगी। उपरोक्त जानकारी प्रदेश मीडिया प्रभारी राजू टंडन द्वारा जारी प्रेस नोट में दी गई है।

Back to top button