बिग ब्रेकिंग

Budget सत्र में आज :बोधघाट परियोजना और नालों पर कब्जे के मामले से गरमा सकता है सदन…. भाटापारा को जिला बनाने, भर्ती परीक्षा में 2 साल की छूट देने, विधवा पेंशन का आयेगा अशासकीय संकल्प… ध्यानाकर्षण में ये दो अहम मामले उठेंगे

रायपुर 10 मार्च 2022। छत्तीसगढ़ विधानसभा के बजट सत्र के 5वें दिन आज कृषि मंत्री रविंद्र चौबे और महिला बाल विकास मंत्री अनिला भेड़िया सवालों का सामना करेगी। प्रश्नकाल में उद्योगों व अन्य संस्थाओं की तरफ से नाला को पाटने का मुद्दे गरमा सकता है। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के बोधघाट सिंचाई परियोजना को लेकर मामला भी तूल पकड़ सकता है। वहीं रेडी टू ईट योजना, कुपोषित बच्चों की मौत सहित आंगनबाड़ी सहायिका और कार्यकर्ताओं के भर्ती और मानदेय का मुद्दा भी आज प्रश्नकाल में उठ सकता है।

आज ध्यानाकर्षण में नारायण चंदेल पेपर मिल द्वारा शासन से ली गयी जमीन को भेजे जाने का मुद्दा उठायेंगे। वहीं दलेश्वर साहू श्रम विभाग की तरफ से निर्देशों के पालन नहीं होने का मुद्दा उठायेंगे। इसलिए विधायी कार्य में आज बजट पर सामान्य चर्चा होगी।

आज सदन में चार अशासकीय संकल्प लाये जायेंगे। धरमलाल कौशिक विधवा व परित्यक्ता महिलाओं को पेंशन देने, अजय चंद्राकर की तरफ से ग्रामीण सड़कों को 50 टन भार क्षमता वाला बनाने, शिवरतन शर्मा भाटापारा को स्वतंत्र जिला बनाने और गुलाब कमरो व अजय चंद्राकर कोरोनाकाल में भर्ती परीक्षा से वंचित परीक्षार्थियों को आयुसीमा में 2 साल की छूट देने का अशासकीय संकल्प लायेंगे।

Back to top button