हेडलाइन

IND VS AUS: जोश इंग्लिस के शतक पर फिरा पानी, रोमांचक मुकाबले में एक गेंद रहते जीता भारत..

विशाखापट्टनम 23 नवंबर 2023|पांच मैचों की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दो विकेट से हरा दिया है. विशाखापट्टनम के डॉ वाईएस राजशेखर स्टेडियम में खेले गए इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने जोश इंग्लिस के तूफानी शतक की बदौलत 20 ओवर में तीन विकेट पर 208 रन बनाए थे. इसके जवाब में टीम इंडिया ने सूर्यकुमार यादव 80 और ईशान किशन 58 की तूफानी पारियों की बदौलत अंतिम ओवर में लक्ष्य का पीछा कर लिया. हालांकि, रिंकू सिंह ने एक गेंद शेष रहते भारत को जीत दिलाई. रिंकू 14 गेंदों में नाबाद 22 रनों पर नाबाद लौटे|

भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच में 2 विकेट से शानदार जीत दर्ज की है। इसी के साथ अब टीम इंडिया ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। भारतीय टीम को इस मुकाबले में 209 रनों का विशाल स्कोर मिला था, जिसके बाद भारत ने इस लक्ष्य को 19.5 ओवरों में हासिल कर लिया। कप्तान सूर्यकुमार यादव ने जहां 80 रनों की शानदार पारी खेली तो वहीं ईशान किशन ने भी 39 गेंदों में 58 रनों की शानदार पारी खेली, इसके अलावा रिंकू सिंह ने 14 गेंदों में 22 रनों की नाबाद रोमांचक पारी खेली।

यशस्वी और रुतुराज लौटे जल्दी पवेलियन

टीम इंडिया को इस मुकाबले में 209 रनों का बड़ा टारगेट मिला था, इसके बाद यशस्वी जायसवाल और रुतुराज गायकवाड़ की ओपनिंग जोड़ी से भारत को एक बड़ी पारी की उम्मीद थी, लेकिन पहले ओवर की पांचवीं गेंद पर गायकवाड़ बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए। भारत को 11 के स्कोर पर पहला झटका लगा। इसके बाद जायसवाल भी 8 गेंदों में 21 रनों की पारी खेलने के बाद पवेलियन लौट गए जिसमें टीम इंडिया ने 22 के स्कोर पर अपने दोनों ही ओपनिंग बल्लेबाजों को गंवा दिया था।

सूर्या और ईशान ने संभाली पारी और तेजी से बनाए रन

दोनों ही ओपनिंग बल्लेबाजों के पवेलियन लौटने के बाद कप्तान सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन ने पारी को संभालते हुए पहले 6 ओवरों में स्कोर को 2 विकेट के नुकसान पर 63 रनों तक पहुंचा दिया। इसके बाद दोनों ने तेजी से रन बनाने का सिलसिला जारी रखा और 10 ओवरों का खेल खत्म होने के बाद टीम इंडिया का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 106 रनों तक पहुंच गया था। इसी के साथ भारत ने जीत की तरफ अपने कदम बढ़ा दिए थे। हालांकि 134 के स्कोर पर टीम इंडिया को तीसरा झटका ईशान किशन के रूप में लगा जो 39 गेंदों में 58 रनों की शानदार पारी खेलने के बाद तनवीर संघा का शिकार बने।

Back to top button