भारत को पेरिस ओलंपिक में मिला तीसरा मेडल, शूटिंग में स्वप्निल कुसाले ने जीता ब्रॉन्ज…PM MODI ने..

1 अगस्त 2024  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को भारतीय निशानेबाज स्वप्निल कुसाले को पेरिस ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने पर बधाई दी है. कुसाले ने गुरुवार को पेरिस ओलंपिक में कमाल करते हुए 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशन के फाइनल में कांस्य पदक जीतकर इतिहास रच दिया. कुसाले ने 451.4 का कुल स्कोर किया और तीसरे स्थान पर रहते हुए देश को एक और पदक पर जीत मिली. ऐसा पहली बार हुआ है जब भारत को इस स्पर्धा में ओलंपिक पदक मिला है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म ‘एक्स’ पर एक पोस्ट लिखा, जिसमें उन्होंने कहा कि स्वप्निल कुसाले का शानदार प्रदर्शन रहा है. पेरिस ओलंपिक में पुरुष 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशन में कांस्य पदक जीतने पर आपको बहुत-बहुत बधाई. उनका प्रदर्शन इसलिए खास है क्योंकि उन्होंने बहुत ज्यादा लचीलापन और कौशल दिखाया है. इसके अलावा वह इस वर्ग में पदक जीतने वाले पहले भारतीय एथलीट भी हैं. पीएम मोदी ने कहा इससे सभी भारतीय काफी खुश हैं.

भारत के खाते में जुड़े कुल 3 ओलंपिक पदक

पेरिस ओलंपिक में गुरुवार को भारत के निशानेबाज़ स्वप्निल कुसाले ने शूटिंग के 50 मीटर एयर राइफ़ल 3 पोज़िशन प्रतिस्पर्धा में कांस्य पदक जीत लिया है. इसके साथ भारत के खाते में अब कुल तीन ओलंपिक पदक जुड़ गए हैं. हालांकि, स्वप्निल कुसाले से पहले ही पदक जीतने की उम्मीद की जा रही थी.

CG- पटवारी निलंबित: फौती नामांतरण करने पटवारी ने 80 हजार रूपये की रिश्वत मांगी, शिकायत के बाद कलेक्टर ने एक्शन लेते हुए किया सस्पेंड
NW News