टॉप स्टोरीज़

झारखंड से भी आया SDM ज्योति मौर्या जैसा मामला; पति ने कर्ज लेकर पढ़ाया, एएनएम बनते ही पत्नी चकमा देकर फरार

साहिबगंज: देश में ज्योति मौर्या का मामला अभी ठंडा भी नहीं पड़ा है कि झारखंड के साहिबगंज जिले के बोरियो में ऐसा ही एक मामला सामने आया है, जहां पति अपनी पत्नी को ढूंडते हुए दर-दर भटक रहा है। कभी बिलख-बिलखकर रोता है तो कभी आवेदन देकर पुलिस से न्याय की गुहार लगा रहा है। पति ने बताया कि उसने कर्ज लेकर अपनी पत्नी को पढ़ाया लिखाया और एएनएम बनाया। अब पत्नी उसके साथ धोखेबाजी कर बेटे सहित लापता हो गई है।

फरार पत्नी के साथ 10 साल का बेटा

लाचार पति गुरुवार को पत्नी की सकुशल बरामदगी को लेकर गुहार लगाने साहिबगंज एसडीपीओ राजेंद्र दुबे के कार्यालय में पहुंचा। पीड़ित पति कन्हाई पंडित ने बताया कि उसने साल 2009 में बोरियो के तेलो बाथन टोला गांव के राजकिशोर पंडित की पुत्री कल्पना कुमारी से विवाह किया था। उससे उसका एक 10 साल का बेटा भी है। पति ज्यादा पढ़ा-लिखा नहीं है इसलिए मेहनत मजदूरी करने के साथ-साथ ट्रैक्टर चलाने का काम भी करता था। उसकी पत्नी कल्पना मैट्रिक तक पढ़ी लिखी थी और घर की आर्थिक स्थिति सुधारने के लिए उसने पति से कहा कि वह पढ़ाई करना चाहती है।

एएनएम बनने के बाद पत्नी के बदल गए हावभाव


इसके बाद पति ने अपनी पत्नी कल्पना को बोरियो कॉलेज से पहले इंटर की पढ़ाई पूरी करवाई। फिर कर्ज लेकर उसने जमशेदपुर में एएनएम का प्रशिक्षण भी दिलवाया। इस दौरान उस पर काफी कर्ज हो गया, तब वह अपनी पत्नी के कहने पर ही कमाने के लिए गुजरात चला गया। वहीं उसकी पत्नी कल्पना साहिबगंज के झूमावती अस्पताल में एएनएम की नौकरी करने लगी। इसके बाद गुजरात से ही मेहनत करके पति ने अपना कर्ज खत्म किया। इधर होली के पहले पति अपने बांझी स्थित घर लौटा तो पत्नी का हावभाव बदला बदला दिखा। जब पती ने उससे कारण पूछा तो पत्नी ने कहा कि अब वह उसके साथ नहीं रहना चाहती है।

मायके जाने के बहाने हो गई गायब


पति ने बताया कि इसके बाद वह पत्नी को लेकर अपने ससुराल गया और सास-ससुर को इसकी जानकारी दी। फिर वहां से समझा-बुझाकर उसे वापस लाया। इस बीच 14 अप्रैल को पत्नी मायके जाने की बात कहकर घर से निकली और बेटा सहित लापता हो गई। उसने अपनी पत्नी और बच्चे की काफी खोजबीन की। अपने ससुराल में भी जाकर पूछताछ की, लेकिन उन लोगों ने कुछ भी नहीं बताया। लाचार पति ने कहा कि उसे पूरा यकीन है कि उसकी पत्नी कल्पना उसे धोखा देकर किसी दूसरे प्रेमी के साथ रह रही है। इस मामले को लेकर वह आदालत गया है और परिवाद भी दायर किया है।

Back to top button