टॉप स्टोरीज़

शिक्षक की बर्बरता आई सामने,…टीचर ने बच्चे को पहले धूप में किया खड़ा, फिर की डंडे से पिटाई…टूटी दोनों पैर की हड्डी….

शामली 08 सितम्बर 2022 : उत्तर प्रदेश के शामली में एक प्रिसिंपल ने देरी से आने पर बच्चे की बेरहमी से पिटाई कर दी। छात्र के दोनों पैरों की हड्डियां टूट गई हैं। पीड़ित छात्र के पिता ने अपने बेटे का चिकित्सा परीक्षण कराकर आरोपी प्रधानाचार्य के खिलाफ आदर्श मंडी थाने में तहरीर दी है। साथ ही जिला अधिकारी को प्रार्थना पत्र देकर आरोपी प्रधानाचार्य के खिलाफ कार्रवाई की गुहार लगाई है।

मामला शामली के आदर्श मंडी थाना क्षेत्र के गांव मुंडेट में स्थित जय जवान जय किसान इंटर कॉलेज का है। स्कूल में देवल पुत्र बबलू 8वीं क्लास में पढ़ता है। पिछले कुछ समय से देवल की तबीयत खराब चल रही थी, जिस कारण वह स्कूल नहीं जा पा रहा था। मंगलवार को पिता उसे लेकर स्कूल पहुंचे थे।

बुधवार को सुबह स्कूल पहुंचने में बच्चे को 5 मिनट की देरी हो गई। इस पर स्कूल के प्रधानाध्यापक संजय कुमार राणा ने उसे धूप में खड़ा कर बुरी तरह से पीटा। इसमें उसके दोनों पैरों के घुटने के नीचे से हड्डियां टूट गईं। जैसे ही परिजनों को सूचना मिली तो उसे लेकर सरकारी हॉस्पिटल में भर्ती कराया, जहां उसका उपचार करते हुए दोनों पैरों पर प्लास्टर चढ़ाया गया।

पिता ने कहा कि सरकारी अस्पताल शामली में मैंने बेटे के पैरों का एक्स-रे कराया तो उसमें दोनो पैरों की हड्डी टूटी हुई आई है, मैंने अपने बच्चे के दोनो पैरों पर प्लास्टर कराया है। घायल छात्र के पिता ने जिलाधिकारी से प्रिसिंपल के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। वहीं बच्चे का कहना है कि प्रिंसिपल साहब ने एक न सुनी और मेरी पिटाई कर दी, जिससे मेरी हड्डी टूट गई।

मामले में कानूनी कार्रवाई को लेकर मंडी थाना क्षेत्र में आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कराया लेकिन पुलिस कार्रवाई आगे नहीं कर रही है। उधर इस मामले में जिला अधिकारी जगजीत कौर का कहना है कि जनता दरबार में एक परिवार आया था जिसमें उन्होंने अपने बच्चे के पैर के हड्डी तोड़ने का आरोप स्कूल के एक प्रधानाध्यापक पर लगाया है। इस मामले में एसडीएम सीओ और एक शिक्षा विभाग के उच्च अधिकारी की टीम बनाकर कार्रवाई के लिए आदेश दिए हैं। सबूत मिलने पर आरोपी टीचर के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Back to top button