टॉप स्टोरीज़

VIDEO: टाटा स्टील प्लांट में हुआ जोरदार धमाका, आग बुझाने का काम जारी…सामने आया आग का भयानक वीडियो

जमशेदपुर 7 मई 2022। जमशेदपुर में टाटा स्टील प्लांट में ब्लास्ट होने की खबर मिली है. ब्लास्ट के बाद प्लांट के एक हिस्से में भीषण आग लग गई है. जिस हिस्से में आग लगी है, वह फिलहाल काम नहीं कर रहा था. बताया जा रहा है कि आग सुबह 10 बजे आग लगी थी और घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया है. फिलहाल आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है.आग इतनी तेज थी कि बुझाने के लिए और आग पर काबू पाने के लिए दमकल की गाड़ियों को बुलाना पड़ा. यह घटना सुबह दस बजकर 20 मिनट की बताई जा रही है. घटना आईएमएमएम कोक प्लांट के बैटरी नंबर 6 और 7 में हुई.

प्लांट में एक काम करने वाले कर्मचारी ने बताया कि, सबसे पहले एक असामान्य आवाज सुनी उसके बाद सीने में दर्द हुआ जबकि कोई चोट नहीं लगी है. बताया जा रहा है कि जहरीली गैस के रिसाव के चलते कर्मचारी के सीने में दर्द हुआ, उनका इलाज टीएमएच में चल रहा है. घटना की पुष्टि टाटा कारपोरेट कम्युनिकेशन ने करते हुए कहा, मौके पर मेसर्स एसजीबी ठेका कंपनी के साहित्य कुमार काम कर रहे थे. वे बूस्टर लाइन के लिए कोक प्लांट में मचान बनाने का काम कर रहे थे. उन्होंने एक अजीब आवाज सुनी, हवा में कुछ कण उड़ते हुए दिखाई दिए. इससे उनके घुटने के नीचे दाहिने पैर में चोट आई है. 

कारपोरेट कम्युनिकेशन ने आगे बताया कि धमाका के कारणों की वजह जानने की कोशिश की जा रही है. कारपोरेट कम्युनिकेशन की ओर से जारी बयान के अनुसार आज सुबह करीब 10:20 बजे जमशेदपुर स्थित कोक प्लांट के बैटरी 6 में फाउल गैस लाइन में धमाका हुआ. वर्तमान में बैटरी 6 काम नहीं कर रही है और इसे हटाने की प्रक्रिया चल रही है, लेस और दमकल की गाड़ियां तुरंत घटना स्थल पर पहुंच गई और इलाके की घेराबंदी कर दी गई है, स्थिति पर काबू पा लिया गया है. ठेका के दो कर्मचारियों को मामूली चोटे आई हैं, जिन्हें इलाज के लिए टीएमएच भेजा गया है.

Back to top button